The Lallantop

BMCM पर काम करने का अनुभव बहुत बुरा था - रॉनित रॉय

Akshay Kumar और Tiger Shroff की Bade Miyan Chote Miyan से जुड़े बहुत लोगों ने प्रोड्यूसर Vashu Bhagnani पर फीस ना देने का आरोप लगाया. अब Ronit Roy ने बताया कि प्रोड्यूसर ने उनकी फीस भी क्लियर नहीं की थी.

post-main-image
डायरेक्टर अली अब्बास ज़फर ने भी प्रोड्यूसर्स के खिलाफ आरोप लगाया था कि उनकी 7.3 करोड़ रुपये की फीस क्लियर नहीं की गई.

Bade Miyan Chote Miyan के मेकर्स की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पहले क्रू मेम्बर्स ने आरोप लगाया कि फिल्म की प्रोडक्शन कंपनी Pooja Entertainment ने फीस क्लियर नहीं की है. उसके बाद खबर आई कि डायरेक्टर Ali Abbas Zafar को भी अपनी पूरी फीस नहीं मिली है. हाल ही में फिल्म के एक्टर Ronit Roy ने बताया कि उन्हें भी अपनी फीस नहीं मिली थी. बाद में अली अब्बास ज़फर की वजह से उन्हें अपना पैसा मिला. 

रॉनित ने ज़ूम को दिए इंटरव्यू में बताया,

मैं लकी हूं कि ‘बड़े मियां छोटे मियां’ पर काम करने के लिए मेरी फीस का बड़ा हिस्सा मुझे मिल चुका है. वो पैसा वाशु भगनानी से आने वाला था और वहां से आया भी, लेकिन ये तभी हो पाया जब हिमांशु मेहरा (जो अली अब्बास ज़फर के साथ काम करते हैं) बीच में आए. मेरे स्टाफ और सिक्योरिटी टीम की फीस भी डिले हो रही थी लेकिन वो भी हिमांशु की वजह से मिल पाई. 

रॉनित से पूछा गया कि ज़फर को अपनी फीस के सात करोड़ रुपये नहीं मिले हैं. क्या उन्हें इसकी जानकारी है. इस पर रॉनित ने बताया कि इस बात की जानकारी सभी को है. बस उन्हें ये नहीं पता था कि वो आंकड़ा सात करोड़ का है.          

बता दें कि अली अब्बास ज़फर ने वाशु के खिलाफ फॉर्मल शिकायत दर्ज करवाई थी. उन्होंने डायरेक्टर असोसिएशन में पूजा एंटरटेनमेंट के खिलाफ 7 करोड़ 30 लाख नहीं चुकाने की शिकायत की थी. अली ने डायरेक्टर असोसिएशन में शिकायत की जिसके बाद इसे Federation of Western Indian Cine Employees (FWICE) के पास भेजा गया था. वाशु से इस मामले पर जवाब मांगा तो उन्होंने अली के आरोपों को पूरी तरह खारिज कर दिया. अब वाशु ने इस मालमें में 17 पन्ने की शिकायत की है. जिसमें अली अब्बास ज़फर पर गंभीर आरोप लगाया है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक 03 सितंबर को ब्रांद्रा पुलिस स्टेशन में जैकी और वाशु ने ये शिकायत दर्ज करवायी थी. प्रोड्यूसर्स ने अली अब्बास ज़फर पर फिल्म की शूटिंग के दौरान अबू धाबी से मिली सब्सिडी को हड़पने का आरोप लगाया है. वाशु ने ये शिकायत ज़फर और टीनू देसाई की शिकायत दर्ज करवाने के बाद करवायी. जिसमें ज़फर और टीनू ने नॉन-पेमेंट ईशू का आरोप लगाया था.

इस शिकायत में ये भी बताया गया कि ज़फर BMCM का पूरा क्रेडिट लेना चाहते थे. डायरेक्ट, राइटर और प्रोड्यूसर का भी. टीम ने फिल्म पर टोटल 125 करोड़ रुपए खर्च करने का निर्णय लिया था. इसमें स्टार्स की फीस और डायरेक्टर की फीस जुड़ी हुई नहीं थी. प्रोड्यूसर्स ने दावा किया कि अली अब्बास ने धीरे-धीरे इस फिल्म के प्रोडक्शन का काम अपने हाथ में ले लिया और अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया. इसके बाद प्रोडक्शन में बिना प्रोड्यूसर्स के कंसेन्ट के इसका बजट 06 करोड़ और बढ़ा दिया.

पूजा एंटरटेनमेंट ने ये भी आरोप लगाया कि अली अब्बास ज़फर ने पूरे प्रोडक्शन को हाईजैक कर लिया था. किसी भी तरह के सजेशन को भी नहीं मान रहे थे. जैसे प्रोड्यूसर्स की तरफ से फिल्म में माधुरी दीक्षित को लेने की बात कही गई थी. मगर पूरे प्रोडक्शन का बजट 15 करोड़ ऑलरेडी बढ़ चुका था. इसलिए इस आइडिया को ड्रॉप करना पड़ा. 

रॉनित ने इंटरव्यू के अंत में कहा कि ‘बड़े मियां छोटे मियां’ पर काम करना बहुत बुरा अनुभव था, और उन्होंने कहा कि वो फिर कभी वाशु भगनानी के साथ काम नहीं करेंगे.
 

वीडियो: BMCM के डायरेक्टर Ali Abbas Zafar के खिलाफ 17 पन्नों की शिकायत दर्ज