The Lallantop

'एनिमल' की स्क्रिप्ट सुन डर गए थे रणबीर, कहा: "वॉशरूम जाकर शीशे में खुद को देखना पड़ा"

'एनिमल' के लिए उन्होंने इससे पहले भी कहा था: "इस फिल्म की कहानी मेरे कम्फर्ट ज़ोन से बहुत बाहर है."

post-main-image
रणबीर की ए वाली पिक्चर भौकाल काट देगी

रणबीर कपूर की फिल्म 'तू झूठी मैं मक्कार' होली के दिन यानी 8 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. फिल्म ने पहले दिन ठीकठाक कलेक्शन किया. इस साल 'पठान' के बाद सबसे ज़्यादा ओपनिंग पाने वाली फिल्म बनी. हालांकि अंतर बड़ा है फिर भी ये बड़ी बात है. 'पठान' ने 57 करोड़ कमाए थे. 'तू झूठी मैं मक्कार' ने कमाए हैं कुल 15.73 करोड़. इस बरस उनकी एक और फिल्म आने वाली है. नाम है, 'एनिमल'. इसमें उनके साथ राश्मिका मंदाना लीड रोल में होंगी. ये एक क्राइम ड्रामा फिल्म होगी. इसे 'कबीर सिंह' बनाने वाले संदीप रेड्डी बना रहे हैं.

'एनिमल' की अनाउंसमेंट काफी पहले हुई थी. इसको लेकर बज भी खूब है. रणबीर कपूर के लुक को लेकर भी चर्चाओं का बाजार गरम हुआ था. फर्स्ट लुक पोस्टर में कुल्हाड़ा पकड़े हुए सिगरेट पीता हुआ उनका किरदार धांसू दिख रहा था. हालांकि लुक तो 'शमशेरा' का भी बढ़िया था. खैर, विषयांतर से बचते हुए मुद्दे पर आते हैं. रणबीर कपूर ने गुड टाइम्स से बात करते हुए इस पिक्चर के नरेशन का किस्सा साझा किया है. उन्होंने स्क्रिप्ट सुनते समय का एक्सपीरियंस बताया है. कैसे वो कहानी सुनकर डर गए थे.

मुझे वॉशरूम जाना पड़ा और खुद को शीशे में देखना पड़ा. मैं डर गया था. मैं इससे पहले किसी भी कहानी के किरदार से डरा नहीं हूं.

रणबीर इससे पहले भी पिंकविला से बात करते हुए ऐसा ही कुछ बोल चुके हैं. चूंकि उनके ज़्यादातर किरदार स्वीट, चॉकलेटी किस्म के रहे. उन्होंने ‘बॉम्बे वैल्वेट’ और ‘शमशेरा’ के ज़रिए एक्शन ट्राइ किया, लेकिन वो कोशिश कामयाब नहीं साबित हुई. ‘एनिमल’ उनके लिए एकदम अलग फिल्म है. इतना डार्क और वायलेंट किरदार उन्होंने अब तक नहीं निभाया. इसी वजह से वो इस किरदार को लेकर डरे हुए भी थे. उन्होंने पिंकविला को दिए एक इंटरव्यू में कहा था,

इस फिल्म की कहानी मेरे कम्फर्ट ज़ोन से बहुत बाहर है. इसी वजह से मैं डरा हुआ भी था और उत्सुक भी.  

गुड टाइम्स से बात करते हुए उन्होंने संदीप वांगा रेड्डी की तारीफ की और कहा:

उनके साथ काम करना बहुत एक्साइटिंग रहा.

रणबीर ने एक बात का और खुलासा किया. उनके अनुसार इस फिल्म के शूट में 25 से 30 दिन बचे हैं. और इसके बाद उन्होंने कुछ साइन भी नहीं किया है. शायद वो कुछ दिनों का ब्रेक लें.

मैं चीजें समझने के लिए 'तू झूठी मैं मक्कार' और 'एनिमल' के बाद कुछ दिनों का ब्रेक लेना चाहता हूं.

पैंडमिक के बाद बॉलीवुड की हालत पर बात करते हुय रणबीर ने कहा:

मुझे लगता है कि फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा करेक्शन हुआ है. पैंडमिक के बाद कहानियों, बजट और ऐक्टर की फीस को लेकर भी कई बदलाव हुए हैं. अभी इंडस्ट्री इसी बदलाव के दौर से गुजर रही है. ऐसे में हम अगले साल तक दौड़ने लगेंगे.  

‘एनिमल’ एक पैन इंडिया फिल्म होने वाली है, जिसे हिंदी के साथ–साथ तेलुगु, तमिल और कन्नड़ में भी रिलीज़ किया जाएगा. इसमें रणबीर कपूर के साथ अनिल कपूर, बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना और तृप्ति डिमरी जैसे एक्टर्स नज़र आएंगे. फिल्म 11 अगस्त, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी.

वीडियो: 'एनिमल' में रणबीर कपूर पहली बार इतना हिंसक किरदार करने वाले हैं