The Lallantop

रणबीर कपूर के बाद राम चरण भी फ्री में बांटेंगे 'आदिपुरुष' के टिकट

'आदिपुरुष' के मेकर्स फिल्म को तगड़े से मार्केट कर रहे हैं. फ्री में बांटे जा रहे टिकट उसी का हिस्सा बताए जा रहे हैं. 'कश्मीर फाइल्स' के प्रोड्यूसर भी ऐसी ही अनाउंसमेंट कर चुके हैं.

post-main-image
फिल्म की रिलीज में सिर्फ 6 दिन बचे हैं

Adipurush की रिलीज में सिर्फ एक सप्ताह बाक़ी है. ऐसे में मेकर्स इसकी मार्केटिंग में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. इसमें उनके साथ कई बड़े स्टार्स भी शामिल हो रहे हैं. 9 जून को खबर आई थी कि रणबीर कपूर ने ‘आदिपुरुष’ की 10 हज़ार टिकट फ्री में बांटने की घोषणा की है. अब ऐसा ही कुछ राम चरण के लिए कहा जा रहा है.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक़ RRR स्टार राम चरण 'आदिपुरुष' के 10 हज़ार टिकट खरीदेंगे. वो ये टिकट दिव्यांग बच्चों और कुछ चुनिंदा फैन्स को बांटेंगे. कुछ समय पहले ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट करके ये जानकारी भी दी थी, कि रणबीर कपूर 'आदिपुरुष' के 10 हज़ार टिकट दिव्यांग बच्चों के लिए खरीदेंगे. इससे पहले प्रोड्यूसर अभिषेक अग्रवाल ने भी 10 हज़ार टिकट खरीदने की घोषणा की थी. वो इन्हें तेलंगाना के सरकारी स्कूलों और ओल्डएज होम्स में बांटेंगे. अभिषेक ‘कार्तिकेय 2’ और ‘द कश्मीर फाइल्स’ जैसी फिल्मों में पैसा लगा चुके हैं.

इसे एक तरह की मार्केटिंग स्ट्रैटेजी बताया जा रहा है. इससे मेकर्स के टिकट भी बिक जाएंगे और माउथ टू माउथ पब्लिसिटी भी होगी. ‘आदिपुरुष’ के मेकर्स बस अलग-अलग लोगों को फिल्म से जोड़कर उनकी लोकप्रियता को भुनाना चाह रहे हैं. फिल्म को कई तरह से मार्केट किया जा रहा है. जैसे हाल ही में डायरेक्टर ओम राउत ने अनाउंसमेंट की कि ‘आदिपुरुष’ दिखाने वाले हर सिनेमाघर में एक सीट खाली छोड़ी जाएगी. ये सीट हनुमान जी के लिए खाली रखी जाएगी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म की टिकट 250 रुपए में बिकेंगी. बस हनुमान जी के बगल वाली सीट के 500 रुपए भरने पड़ेंगे.

बीते साल 'आदिपुरुष' का टीज़र आया था. इंटरनेट पर इसके VFX की खूब आलोचना हुई. उस समय फिल्म की रिलीज डेट 12 जनवरी थी. फिर मेकर्स ने VFX सुधारने का जिम्मा संभाला. इसके लिए लगभग 100 करोड़ रुपए झोंके गए. 9 मई को VFX सुधारकर ट्रेलर रिलीज किया गया. पर इसमें भी जनता ने कुछ-कुछ कमियां निकालीं. पर ये भी कहा गया कि ट्रेलर पिछले साल रिलीज हुए टीजर से काफ़ी बेहतर है.  

खैर, VFX सुधारने में जो पैसे खर्च हुए उसके चलते फिल्म का बजट भी बढ़ गया. लेकिन अभी कुछ समय पहले खबर आई थी, जिससे मेकर्स ने बजट वसूली की चिंता छोड़ दी होगी. कहा गया कि 500 करोड़ में बनी फिल्म ने रिलीज से पहले ही 432 करोड़ रुपए बना लिए हैं. उसमें से 247 करोड़ रुपए आए हैं सैटेलाइट राइट्स, म्यूज़िक राइट्स और डिजिटल राइट्स से. बाक़ी के पैसे आए हैं मिनिमम गारंटी से. आमतौर पर बड़ी फिल्मों के प्रोड्यूसर्स मिनिमम गारंटी के तौर एक रकम फिक्स करते हैं. इस भरोसे के साथ कि फिल्म उससे ज़्यादा की कमाई तो करेगी ही. ‘आदिपुरुष’ के लिए ये रकम 185 करोड़ है. 'आदिपुरुष' को ओम राउत ने डायरेक्ट किया है. इसमें प्रभास, कृति सैनन, सैफ अली खान और सनी सिंह ने अहम किरदार निभाए हैं. रिलीज डेट फिर एक बार बता देते हैं, 16 जून 2023.

वीडियो: प्रभास की 'आदिपुरुष' के वर्ल्डवाइड कलेक्शन पर ये तीन फिल्में असर डालेंगी