The Lallantop

शाहरुख खान की 'डंकी' के बाद राजू हिरानी इस क्रिकेट लेजेंड पर फिल्म बनाने जा रहे हैं

राजकुमार हिरानी ने शाहरुख को ये बायोपिक और 'डंकी' दोनों फिल्में ऑफर की थीं. मगर शाहरुख ने 'डंकी' में काम करना चुना.

post-main-image
'डंकी' की अनाउंसमेंट वीडियो में राजू हिरानी और शाहरुख खान. दूसरी तरफ एक मैच के लिए ग्राउंड में उतरते लाला अमरनाथ (दाएं).

Rajkumar Hirani इन दिनों Shahrukh Khan स्टारर Dunki की शूटिंग में व्यस्त हैं. मगर इसी बीच उन्होंने अपनी अगली फिल्म का सब्जेक्ट फाइनल कर लिया है. राजू हिरानी 'डंकी' से निपटने के बाद इंडियन क्रिकेटर  Lala Amarnath की लाइफ पर फिल्म बनाएंगे. उन्होंने अपनी टीम को फिल्म की स्क्रिप्ट लिखने का काम शुरू करने को कह दिया है. बताया जा रहा है इस साल के आखिर तक फिल्म की कहानी तैयार हो जाएगी.

पीपिंगमून डॉट कॉम में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक राजकुमार हिरानी 2019 से लाला अमरनाथ पर फिल्म बनाना चाहते थे. जब उन्होंने शाहरुख खान के साथ काम करने का मन बनाया, तो उन्हें दो स्क्रिप्ट ऑफर की. एक अमरनाथ बायोपिक, दूसरी 'डंकी'. शाहरुख ने 'डंकी' में काम करना चुना. लाला अमरनाथ बायोपिक होल्ड पर चली गई. मगर हिरानी इस प्रोजेक्ट को लेकर बड़े पैशनेट हैं. इसलिए उन्होंने 'डंकी' की रिलीज़ के बाद इस प्रोजेक्ट पर काम करने का मन बनाया है.

हिरानी ने अपनी राइटिंग टीम को इस साल के आखिर तक स्क्रिप्ट पूरी करने की बात कह दी है. हिरानी की राइटिंग में पीयूष गुप्ता और नीरज सिंह हैं. पीयूष को 'दंगल' और 'छिछोरे' जैसी फिल्में लिखने के लिए जाना जाता है. वहीं नीरज सिंह 'निल बटे सन्नाटा' लिख चुके हैं. खैर, इस फिल्म के लिए किसी A-list स्टार को कास्ट करने की बात कही जा रही है. मगर इसका फैसला हिरानी 'डंकी' से फारिग होने के बाद लेंगे.

राजू हिरानी और बायोपिक्स का वास्ता कुछ ठीक रहा नहीं है. उन्होंने संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' बनाई. उसे ये कहकर खारिज कर दिया गया कि ये संजय दत्त की गलतियों को सफेदी पोतने वाली फिल्म है. हालांकि रणबीर कपूर स्टारर इस फिल्म ने ढेर सारे पैसे कमाए. भले वो ईमानदारी से बनाई गई बायोपिक नहीं थी. मगर पिक्चर एंटरटेनिंग थी. हिरानी को अपना क्राफ्ट आता है. बस 'संजू' में उसका दुरुपयोग हुआ.

अब थोड़ी सी 'डंकी' की बात कर लेते हैं. शाहरुख खान की इस फिल्म को अब तक लंदन, बुडापेस्ट, सउदी अरब और मुंबई में शूट किया जा चुका है. फिल्म की आधी शूटिंग पूरी हो चुकी है. अगला शेड्यूल पंजाब में शुरू होना है. बताया जा रहा है कि मई 2023 तक 'डंकी' की शूटिंग खत्म हो जाएगी. हिरानी अपनी फिल्मों की शूटिंग के साथ-साथ एडिटिंग भी करते रहते हैं, ताकि लास्ट में पोस्ट-प्रोडक्शन का काम भारी न पड़े. और फिल्म को तय तारीख पर रिलीज़ के लिए रेडी किया जा सके.

'डंकी' डंकी फ्लाइट नाम के मसले पर बेस्ड सोशल कॉमेडी है. इसमें शाहरुख खान के साथ तापसी पन्नू के लीड रोल में नज़र आने की खबरें हैं. 'डंकी' क्रिसमस 2023 पर रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड है. 

वीडियो: शाहरुख खान की फिल्म ‘डंकी’ की शूटिंग रोकने के लिए करणी सेना वालों ने हंगामा कर दिया