The Lallantop

PS-1 बनी तमिल सिनेमा इतिहास की दूसरी सबसे कमाऊ फिल्म, 'बाहुबली 2' छूटी पीछे

PS-1 कमाई के रिकॉर्ड तोड़ती जा रही है और किसी को पता ही नहीं चल रहा. बस एक फिल्म को पछाड़ना बाकी.

post-main-image
फिल्म PS-1 के अलग-अलग सीन में फिल्म की स्टारकास्ट.

PS-1 ने कब Baahubali 2 का रिकॉर्ड तोड़ दिया, किसी को पता ही नहीं लगा. अब ये फिल्म कमाई के मामले में कमल हासन की Vikram के बाद दूसरे नंबर पर आ चुकी है. और जल्द ही उसे भी पछाड़कर तमिल नाडु सिनेमा इतिहास की सबसे कमाऊ फिल्म बनने जा रही है.

'पोन्नियिन सेल्वन' पार्ट 1 ने दुनियाभर से 350 करोड़ रुपए फोड़ डाले हैं. सिर्फ अमेरिका से इस फिल्म ने 5 मिलियन डॉलर्स यानी तकरीबन 42 करोड़ रुपए कमाए हैं. ऐसा करने वाली ये तमिल सिनेमा इतिहास की दूसरी फिल्म है. इससे पहले ये कारनामा सिर्फ रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर 2.0 ने किया है.

देशभर से मणिरत्नम डायरेक्टेड इस फिल्म ने 230 करोड़ रुपए से ज़्यादा का कारोबार किया है. इसमें फिल्म के

* हिंदी वर्ज़न की कमाई रही- 16.50 करोड़ रुपए.  
* तेलुगु वर्ज़न ने कलेक्ट किए- 16. 15 करोड़ रुपए 
* मलयालम वर्ज़न ने कमाए- 19.80 करोड़ रुपए 
* कन्नड़ा वर्ज़न का कलेक्शन रहा- 22.10 करोड़ रुपए

टोटल हो गए- 74.55 करोड़ रुपए

PS-1 ने असली पैसे पीटे हैं तमिल नाडु से. फिल्म के तमिल वर्ज़न ने 9 दिनों में 156 करोड़ रुपए की ताबड़तोड़ कमाई की है. ऐसा करने के साथ इसने 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है. 2017 में आई 'बाहुबली 2' ने तमिल नाडु की टिकट खिड़की से 155 करोड़ रुपए कमाए थे. अब तमिल नाडु में 'PS-1' से ज़्यादा कमाई सिर्फ लोकेश कनगराज डायरेक्टेड फिल्म 'विक्रम' ने की है. 'विक्रम' ने तमिल बॉक्स ऑफिस से 172 करोड़ रुपए का बिज़नेस किया था. जिस रफ्तार से PS-1 चल रही है, उसके लिए दिल्ली बहुत दूर नहीं है. जल्द ही ये फिल्म तमिल नाडु में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी.

अच्छी चीज़ है कि 'बाहुबली 2' को पहली किस्त के कुछ समय बाद शूट किया गया था. मगर 'पोन्नियिन सेल्वन' की दोनों किस्तों को एक साथ ही शूट कर लिया गया है. उस लिहाज़ से मेकर्स के लिए ये काफी फायदेमंद फिल्म साबित होने वाली है. क्योंकि अब उन्हें दूसरी फिल्म पर ज़्यादा खर्चा नहीं करना पड़ेगा. इन दोनों फिल्मों को बनाने में 500 से 550 करोड़ रुपए के बीच खर्च आया है. सीरीज़ की पहली फिल्म ने ही 400 करोड़ रुपए बना लिए. दूसरी फिल्म का भी लोग इंतजार कर रहे हैं. क्योंकि जो कहानी शुरू हुई है, वो उसी फिल्म में जाकर खत्म होगी. इस फिल्म की मेकिंग से जुड़ी ज़रूरी बातें आप इस वीडियो में जान पाएंगे-

PS-1 (पोन्नियिन सेल्वन) कल्कि कृष्णमूर्ति के इसी नाम के नॉवल पर बेस्ड फिल्म है. इस फिल्म चियां विक्रम, कार्थी, जयम रवि, ऐश्वर्या राय बच्चन, तृषा कृष्णन, शोभिता धूलिपाला और ऐश्वर्या लक्ष्मी जैसे एक्टर्स ने काम किया है. 

वीडियो देखें: 'PS-1' के लिए मणि रत्नम ने जो किया वो राजामौली 'बाहुबली' के लिए नहीं कर पाए