The Lallantop

प्रभास स्टारर 'सालार' का क्लाइमैक्स दोबारा क्यों शूट किया जा रहा है?

फिल्म के कुछ हिस्सों का रीशूट हैदराबाद में चालू हो गया है. इससे 'सालार' की रिलीज़ डेट लंबी खिसकती नज़र आ रही है.

post-main-image
'सालार' की शूटिंग के दौरान प्रभास.

Prabhas की Salaar 28 सितंबर को रिलीज़ होनी थी. दुनिया के कुछ हिस्सों में इस फिल्म के लिए अडवांस बुकिंग भी शुरू हो गई थी. मगर रिलीज़ से कुछ दिन पहले मेकर्स ने अनाउंस किया कि वो 'सालार' को 28 सितंबर से आगे खिसका रहे हैं. इसकी वजह बताई गई VFX का काम पूरा न होना. नई रिलीज़ डेट भी अनाउंस नहीं की गई. अब खबर आ रही है कि 'सालार' के क्लाइमैक्स को दोबारा से शूट किया जा रहा है. इसका मतलब ये निकाला जा रहा है कि फिल्म की रिलीज़ डेट लंबी खिसकेगी.

बॉलीवुड हंगामा में सूत्रों के हवाले से एक रिपोर्ट छपी. इसमें बताया गया कि डायरेक्टर प्रशांत नील फिल्म के कुछ हिस्से दोबारा शूट करना चाहते हैं. प्रशांत ने जब बनी हुई फिल्म देखी, तो उन्हें लगा कि वो इसे और बेहतर कर सकते हैं. प्रशांत का आइडिया है कि उन्होंने अपने करियर में अब तक जो भी किया है, 'सालार' उस सबसे बेहतर होनी चाहिए. उन्हें फिल्म के क्लाइमैक्स में कुछ कमी लगी. इसलिए उन्होंने फिल्म को रीशूट करने का आइडिया दिया. इससे फिल्म का बजट भी बढ़ गया. फिर भी प्रोड्यूसर्स मान गए. क्योंकि मामला फिल्म की बेहतरी से जुड़ा हुआ था.

boxofficeworldwide की रिपोर्ट के मुताबिक प्रशांत ने चुपके से पूरी टीम को इकट्ठा किया. अब वो लोग हैदराबाद में 'सालार' का 10 दिन लंबा शेड्यूल शूट कर रहे हैं. कुछ रिपोर्ट्स में ये भी बताया जा रहा है कि फिल्म के जिन हिस्सों को दोबारा शूट किया जा रहा है, उसमें लीड एक्टर्स के सीन्स नहीं हैं.

हालांकि जैसा कि मेकर्स ने बताया था, 'सालार' के पोस्टपोन होने की एक वजह VFX वर्क भी था. बॉलीवुड हंगामा की उसी रिपोर्ट में बताया गया कि फिल्म के तकरीबन 600 VFX वाले शॉट्स अब तक 'सालार' की टीम को नहीं मिले हैं. उन पर अब भी काम चल रहा है.

'सालार' को लेकर मार्केट में बहुत बज़ है. फिल्म के लिए डिस्ट्रिब्यूटर्स मुंह मांगा पैसा देने के लिए तैयार हैं. विदेशों में फिल्म की अडवांस बुकिंग को भी जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी. ऐसे में मेकर्स नहीं चाहते हैं कि वो पब्लिक को ऐसी फिल्म बनाकर दें, जिससे उसका डायरेक्टर ही क्रिएटिव तौर पर संतुष्ट नहीं है. वो नहीं चाहते कि 'सालार' को भी उसी किस्म की आलोचना का सामना करना पड़े, जिससे 'आदिपुरुष' गुज़री थी. इन्हीं चीज़ों के मद्देनज़र उन्होंने फिल्म को दोबारा से शूट करने का फैसला लिया.

इससे मुसीबत ये हुई कि अब फिल्म की रिलीज़ में और देरी होगी. 28 सितंबर से पोस्टपोन होने के बाद खबरें थीं कि मेकर्स 2 नवंबर को फिल्म रिलीज़ करने पर विचार कर रहे हैं. मगर ये सब हवा-हवाई बातें निकलीं. अब 'सालार' को कब रिलीज़ किया जाएगा, इस बारे में किसी को कोई आइडिया नहीं है.

'सालार' में प्रभास के साथ पृथ्वीराज सुकुमारन, श्रुति हासन, जगपति बाबू और टीनू आनंद जैसे एक्टर्स ने काम किया है. प्रभास 'सालार' से पहले नाग अश्विन की 'कल्कि 2898 AD' में नज़र आएंगे. जो अभी तक तो जनवरी 2024 में रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड है. 

वीडियो: दी सिनमा शो: प्रभास की 'सलार' की ओवरसीज़ मार्केट में बुकिंग खुली और भयंकर एडवांस टिकटें बिक गईं.