The Lallantop

प्रभास की आनेवाली 5 फिल्में, जिन पर 1000 करोड़ रुपये से ज़्यादा पैसा लगा है!

Kalki 2898 AD ने फिर से Prabhas के बॉक्स ऑफिस पुल को मज़बूत कर दिया है. Sandeep Reddy Vanga और Prashanth Neel की फिल्मों पर प्रोड्यूसर्स खुलकर खर्चा करने जा रहे हैं.

post-main-image
इनमें से एक फिल्म में प्रभास शिव का रोल करने वाले हैं.

Prabhas की फिल्म Kalki 2898 AD ने उनकी तगड़ी वापसी करवा दी है. ‘बाहुबली’ के बाद आई ‘आदिपुरुष’ और ‘राधे श्याम’ जैसी फिल्मों ने कट्टर फैन्स को भी निराश किया. लेकिन ‘कल्कि’ के कलेक्शन को देखकर लग रहा है कि प्रभास का बॉक्स ऑफिस पुल मज़बूत ही हुआ है. ‘कल्कि’ के बाद उनकी पांच बड़ी फिल्में आने वाली हैं, और प्रोड्यूसर्स उन पर पैसा लगाने में ज़रा भी हिचकिचाहट नहीं दिखा रहे. यही वजह है कि इन फिल्मों पर 1000 करोड़ रुपये से ज़्यादा पैसा लगा हुआ है. कौन-सी हैं ये फिल्में, जानने के लिए पढ़ते जाइए.  

#1. द राजा साब

15 जनवरी 2024 को एक टीज़र के साथ इस फिल्म को अनाउंस किया गया था. ‘द राजा साब’ में प्रभास ऐंग्री मैन वाले रूप में नहीं दिखेंगे. बताया जा रहा है कि यहां वो फन किस्म के किरदार में नज़र आएंगे. ये एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है. चूंकि ये प्रभास की फिल्म है, तो इसे बड़े स्केल पर माउंट किया जाएगा. इसी वजह से मेकर्स ने फिल्म में कई बड़े लार्जर दैन लाइफ एक्शन सीक्वेंसेज़ भी रखे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसके चलते फिल्म की कहानी में बदलाव भी किए गए. कहा जा रहा है कि फिल्म का बजट 200 करोड़ रुपये से ज़्यादा होने वाला है.

#2. स्पिरिट

संदीप रेड्डी वांगा ने एक इंटरव्यू में कहा कि उनकी और प्रभास की फिल्म ‘स्पिरिट’ को 150 करोड़ रुपये की ओपनिंग मिलेगी. हाल ही में खबर आई कि कोरियन एक्शन स्टार मा दोंग सॉक ‘स्पिरिट’ में विलन होंगे. सॉक ने ‘ट्रेन टू बुसान’, ‘द राउंडअप’ और ‘द आउटलॉज़’ जैसी महा-पॉपुलर कोरियन फिल्मों में काम किया है. सलमान की फिल्म ‘राधे’ ‘द आउटलॉज़’ का ही हिंदी रीमेक थी. खैर इतनी बड़ी कोरियन फिल्मों के अलावा सॉक मार्वल की फिल्म Eternals में भी सुपरहीरो बने थे. सॉक एक सेलिब्रेटिड एक्शन स्टार हैं. अगर वो ‘स्पिरिट’ का हिस्सा बन जाते हैं तो ये फिल्म अलग लेवल पर चली जाएगी. रिपोर्ट्स की मानें तो मेकर्स भी कुछ ऐसा ही प्लान कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि ‘स्पिरिट’ को पैन-इंडिया नहीं बल्कि पैन-वर्ल्ड फिल्म की तरह बनाया जाएगा. इसे भारतीय भाषाओं के अलावा कोरियन और चाइनीज़ में भी डब किया जाएगा.  

‘स्पिरिट’ की शूटिंग 2024 के आखिरी महीनों में शुरू होगी. मेकर्स का प्लान है कि इस फिल्म को 2026 के शुरुआत में रिलीज़ किया जाए. फिल्म में प्रभास एक पुलिसवाले के रोल में नज़र आएंगे. बताया जा रहा है कि फिल्म का बजट 300 करोड़ रुपये होगा. 

#3. कन्नप्पा

ये फिल्म शिव के भक्त कन्नप्पा पर आधारित है. फिल्म में मोहनलाल, प्रभास और अक्षय कुमार जैसे स्टार्स ने कैमियो किया है. ‘आदिपुरुष’ में राम का रोल करने के बाद अब प्रभास ‘कन्नप्पा’ में शिव बनने जा रहे हैं. विष्णु मंचू के निर्देशन में बनी इस फिल्म का बजट करीब 100 करोड़ रुपये बताया जा रहा है.   
  
#4. सलार पार्ट 2 – शौरांज्ञया पर्वम

प्रशांत नील और प्रभास की फिल्म ‘सलार’ का पहला पार्ट एकदम ‘बाहुबली’ स्टाइल में खत्म हुआ था. मेकर्स ने अनाउंस कर दिया कि सीक्वल आने वाला है. हालांकि इस दौरान बीच में खबरें चलने लगी कि ‘सलार’ के दूसरे पार्ट को डिब्बाबंद कर दिया गया है. फिर इस खबर पर मेकर्स ने अपनी चुप्पी तोड़ी. बताया कि 10 अगस्त से हैदराबाद में ‘सलार 2’ की शूटिंग शुरू होने वाली है. उसका सेट भी तैयार हो चुका है. पिंकविला की एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रशांत नील ने पहले पार्ट की शूटिंग के दौरान दूसरे पार्ट का 20 प्रतिशत हिस्सा शूट कर लिया था. 10 अगस्त से वो लोग हैदराबाद के रामोजी फिल्म सिटी में 'सलार 2' का शूट कंटिन्यू करेंगे. ये 15 दिन लंबा शेड्यूल होगा. बीते जनवरी में खबर आई थी कि ‘सलार 2’ का काम रुक गया है. मीडिया रिपोर्ट्स ने बताया कि पहले फिल्म का बजट 290 करोड़ रुपये तय किया गया था. फिर प्रशांत नील ने प्रोड्यूसर्स को बताया कि बजट 50 करोड़ रुपये से बढ़ाना पड़ेगा. अब फिल्म को 340 करोड़ रुपये की लागत में बनाया जाएगा. कहा जा रहा है कि इस बढ़ोतरी से प्रोड्यूसर्स खुश नहीं है. लेकिन अब सबकुछ सुलझा लिया गया है.      

#5. हनु राघवपुड़ी प्रोजेक्ट

कुछ समय पहले खबर आई थी कि प्रभास ‘सीता रामम’ के डायरेक्टर हनु राघवपुड़ी के साथ एक फिल्म बनाने वाले हैं. ये एक पीरियड रोमांस फिल्म होगी. बताया जा रहा है कि फिल्म में प्रभास दो अवतारों में नज़र आएंगे. पहले में वो जवान दिखेंगे, वहीं दूसरे हिस्से में उनका किरदार इंटेंस हो जाएगा. न्यूज़18 में छपी रिपोर्ट के मुताबिक इस पीरियड फिल्म को 300 करोड़ रुपये के बजट पर माउंट किया जाएगा.   
        
 

वीडियो: प्रभास की 'कल्कि 2898 AD' साल 2024 की सबसे बड़ी फिल्म बनी, ऋतिक की फाइटर को पीछे छोड़ा