The Lallantop

शाहरुख की 'डंकी' से टकराएगी प्रभास की 'सलार'?

पहले ऐसी खबरें थीं कि टिकट खिड़की पर 'सलार' की टक्कर सलमान खान की 'टाइगर 3' से हो सकती है. मगर मेकर्स वो रिस्क नहीं लेना चाहते.

post-main-image
'सलार' के पोस्टर पर सलार. दूसरी तरफ 'डंकी' के अनाउंसमेंट वीडियो में शाहरुख खान.

Prabhas की Salaar 28 सितंबर को रिलीज़ होने वाली थी. मगर बीते दिनों फिल्म को पोस्टपोन कर दिया गया. वजह बताई गई कि पिक्चर अभी तैयार नहीं है. इसके बाद से 'सलार' के मेकर्स नई रिलीज़ डेट ढूंढ रहे हैं. मगर उनकी राह में Salman Khan और Shahrukh Khan रोड़े बने हुए हैं. पहले तैयारी थी कि 'सलार' को नवंबर में रिलीज़ किया जा सकता है. Tiger 3 से शुरू होकर पूरा नवंबर फुल था. अब खबर आ रही है कि मेकर्स क्रिसमस 2023 पर 'सलार' को लाना चाहते हैं. मगर उनके सामने शाहरुख-हिरानी की Dunki नाम की चुनौती है.

'सलार' साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है. मार्केट में इसका अच्छा-खासा बज़ है. क्योंकि इसे 'बाहुबली' के बाद प्रभास की कमबैक वाली फिल्म के तौर पर देखा जा रहा है. इस फिल्म पर 'बाहुबली' के एक्टर और KGF के डायरेक्टर साथ आ रहे हैं. मेकर्स भी पिक्चर में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. कुछ महीने पहले 'सलार' का एक टीज़र रिलीज़ किया गया था. उसे बहुत अच्छा रेस्पॉन्स नहीं मिला. मगर मेकर्स का कहना था कि वो सारा मटीरियल फिल्म के ट्रेलर के लिए बचाकर रखना चाहते हैं. इसीलिए उन्होंने 'सलार' के पोस्ट-प्रोडक्शन का काम एक गांव में शिफ्ट कर दिया. ताकि कुछ लीक न हो. उसके बाद पता चला कि फिल्म ही आगे खिसका दी गई.

चर्चा थी कि 'सलार', सलमान की 'टाइगर 3' के साथ रिलीज़ हो सकती है. क्लैश तो क्लैश, उसके आगे भी 'सलार' की राह आसान नहीं होने वाली थी. क्योंकि नवंबर में एक के बाद एक कई फिल्में शेड्यूल्ड थीं. इसलिए लॉन्ग रन में उनके लिए अच्छी कमाई कर पाना मुश्किल होता. उसके बाद मेकर्स 22 दिसंबर की तारीख पर विचार कर रहे हैं. इसी दिन शाहरुख खान की राजकुमार हिरानी डायरेक्टेड 'डंकी' रिलीज़ होने वाली है. अटकलें लग रही हैं कि इस फिल्म को आगे खिसकाया जा सकता है. क्योंकि डिस्ट्रिब्यूटर्स नहीं चाहते कि इतने कम अंतराल पर शाहरुख खान की दो-तीन फिल्में रिलीज़ हों.

जनवरी 2023 में 'पठान' आई. फिर सितंबर में 'जवान' आ चुकी है. नवंबर में 'टाइगर 3' आएगी, जिसमें शाहरुख का कैमियो है. फिर दिसंबर में 'डंकी' आनी है. डिस्ट्रिब्यूटर्स को भले ये बात खल रही हो, मगर इस साल शाहरुख खान की फिल्में जिस तरह से परफॉर्म कर रही हैं, उन्हें लगातार आती फिल्मों से कोई दिक्कत नहीं होगी. मगर 'सलार' के मेकर्स उम्मीद लगाए बैठे हैं कि 'डंकी' पोस्टपोन हो जाए. ताकि वो अपनी पिक्चर उस डेट पर ला सकें. क्योंकि क्रिसमस वीकेंड को कमाऊ रिलीज़ डेट की तरह देखा जाता है. उस तारीख पर आई बमुश्किल ही किसी पिक्चर ने खराब परफॉर्म किया है.  

हालांकि अब तक 'डंकी' के मेकर्स इस बात पर टिके हुए हैं कि वो अपनी पिक्चर 22 दिसंबर को ही ला रहे हैं. इससे ये तो साफ है कि 'सलार' के मेकर्स 'डंकी' से क्लैश नहीं चाहते हैं. क्योंकि शाहरुख खान अभी जिस दौर से गुज़र रहे हैं, वो किसी भी फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर खा सकते हैं. 'डंकी' के फेर में ही 'सलार' की रिलीज़ डेट अनाउंस नहीं हो रही है. देखना होगा कि प्रभास स्टारर फिल्म के मेकर्स और कितना इंतज़ार करते हैं. 'सलार' में प्रभास के साथ श्रुति हासन, पृथ्वीराज सुकुमारन और जगपति बाबू जैसे एक्टर्स काम कर रहे हैं. इस फिल्म को प्रशांत नील ने डायरेक्ट किया है. 

वीडियो: कल्कि 2898 AD टीजर से प्रभास, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण के किरदारों के बारे में क्या पता चला?