The Lallantop

'सलार' दो बड़ी फिल्मों का गेम बिगाड़ने वाली है, उनमें से एक प्रभास की फिल्म ही है!

06 सितंबर को 'सलार' का ट्रेलर आने वाला है. बताया जा रहा है कि मेकर्स उसके साथ नई रिलीज़ डेट अनाउंस करेंगे.

post-main-image
'सालार' के खिसकने से बड़ी फिल्मों के समीकरण बिगड़ने वाले हैं.

सितंबर के महीने में दो बड़ी फिल्में आने वाली थीं. Jawan और Salaar Part 1 – Ceasefire. अब इनमें से एक नहीं आने वाली. नहीं, ‘जवान’ फिर से पोस्टपोन नहीं हो रही है. एडिटिंग से संबंधित कारणों के चलते ‘सलार’ को खिसकाया जाएगा. पिंकविला की एक रिपोर्ट ने ये दावा किया है. रिपोर्ट में कोट किए गए सूत्र ने बताया:

‘सलार’ इस साल आने वाली सबसे बड़ी फिल्मों में से है. मेकर्स फैन्स की उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. दुर्भाग्यवश फिल्म अभी पूरी तरह तैयार नहीं है. पोस्ट-प्रोडक्शन में अभी और वक्त लगने वाला है. प्रभास, प्रशांत नील और फिल्म की पूरी टीम ने तय किया कि 28 सितंबर की रिलीज़ डेट से फिल्म को पोस्टपोन कर दिया जाए. अमेरिका और इंडिया में फिल्म के वितरकों को भी ये सूचना दे दी गई है. अमेरिका में बुकिंग्स को कैंसिल किया जाएगा. साथ ही जिन लोगों ने एडवांस में टिकट बुक की हैं, उन्हें पैसा रिफंड करेंगे. 

रिपोर्ट के मुताबिक मेकर्स जल्द ही नई डेट की आधिकारिक घोषणा करने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में लिखा जा रहा था कि 06 सितंबर को ‘सलार पार्ट वन: सीज़फायर’ का ट्रेलर आने वाला है. मुमकिन है कि मेकर्स उस दिन नई डेट अनाउंस करें. या तो ऐसा किसी ट्रेलर के साथ होगा वरना किसी पोस्टर आदि के साथ. पिंकविला वाली रिपोर्ट के अनुसार ‘सलार’ वाले अभी VFX और एडिटिंग के बाकी काम निपटा रहे हैं. सब कुछ रेडी हो जाने के बाद उनका प्लान है फिल्म को दिसम्बर 2023 या जनवरी 2024 में रिलीज़ करने वाले हैं. 

अगर वो ऐसा करते हैं तो कई सारी बड़ी फिल्मों के लिए मुसीबत खड़ी होने वाली है. सबसे पहली तो है रणबीर कपूर की ‘एनिमल’. ये फिल्म पहले अगस्त में आने वाली थी. लेकिन ‘गदर 2’ और OMG 2 से क्लैश टालने के चक्कर में इसे खिसका दिया गया. फिल्म बनाने वाली कंपनी टी-सीरीज़ का कहना था कि ‘ओ एनिमल, तुम दिसम्बर में आना’. 01 दिसम्बर 2023 को ‘एनिमल’ की नई रिलीज़ डेट के तौर पर लॉक किया गया. अब अगर ‘सलार’ दिसम्बर के शुरू में आने का सोचती है तो ये दोनों फिल्में एक-दूसरे का बिज़नेस खा जाएंगी.

‘सलार’ के पास दिसम्बर के अंत में रिलीज़ होने का भी ऑप्शन नहीं. क्योंकि वो स्लॉट ‘डंकी’ वाले लेकर बैठे हैं. और जैसा ये साल शाहरुख के लिए जा रहा है, उस लिहाज़ से कोई फिल्म उनके साथ नहीं उतरना चाहेगी. हालांकि एक तरफ ‘डंकी’ को लेकर चर्चा ये भी है कि मेकर्स उसे पोस्टपोन करने वाले हैं. फिल्म की रिलीज़ में चार महीने हैं और अभी तक पहला पोस्टर तक नहीं आया है. ऐसे में वो खिसक सकती है. बाकी अभी के रिकॉर्ड के हिसाब से तो ‘डंकी’ की रिलीज़ डेट दिसम्बर में ही है. 

दिसम्बर से आगे बढ़े. नया साल आया. जनवरी का महीना. पोंगल का महीना. जिस तरह नॉर्थ में दिवाली की डेट को लेकर मारा-मारी चलती है, वही हाल साउथ में पोंगल का है. बड़े स्टार्स की फिल्में आपस में भिड़ती हैं. ‘सलार’ के बाद प्रभास की एक और बड़ी फिल्म आएगी, ‘कल्कि 2898 AD’. फिल्म वालों की प्लैनिंग है इसे 12 जनवरी 2024 को रिलीज़ करने की. बता दें कि ‘कल्कि’ की शूटिंग अभी पूरी नहीं हुई है. बॉलीवुड हंगामा की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रभास कमल हासन और अमिताभ बच्चन के साथ कुछ मुश्किल सीन शूट करने वाले हैं. उनकी तैयारी के लिए वो वर्कशॉप भी करेंगे. ताकि सहज हो सकें. 

उसके साथ ही बताया जा रहा है कि ‘कल्कि 2898 AD’ VFX हेवी फिल्म होने वाली है. फिल्म के बजट का 38 प्रतिशत खर्चा VFX पर हुआ है. मुद्दे की बात है कि प्रभास की दो फिल्में एक ही महीने में नहीं आ सकती. अगर ‘सलार’ जनवरी 2024 में आती है तो ‘कल्कि 2898 AD’ कई महीने आगे खिसक जाएगी. ‘सलार’ के अचानक से पोस्टपोन हो जाने से कई फिल्मों का समीकरण बिगड़ने वाला है.  
 

वीडियो: प्रभास की सालार को लेकर भयंकर तैयारी, मेकर्स ने प्री-रिलीज बिजनेस से 800 करोड़ कमाए.