The Lallantop

क्या प्रभास की अगली फिल्म Kalki 2898 AD भी पोस्टपोन होगी?

डायरेक्टर ने बताया कि फिल्म की कुछ शूटिंग अभी बाकी है. प्लस जनता के फीडबैक के आधार पर VFX की भी समीक्षा चल रही है.

post-main-image
'कल्कि 2898 AD' के टीज़र में प्रभास.

Prabhas की नई फिल्म आ रही है Kalki 2898 AD. जो पहले Project K नाम से बुलाई जा रही थी. जुलाई में इस फिल्म का पहला टीज़र लॉन्च किया गया. सैन डिएगो कॉमिक-कॉन में. SDCC में जाने वाली भारतीय सिनेमा इतिहास की पहली फिल्म. इस फिल्म को Mahanati फेम Nag Ashwin ने डायरेक्ट किया है. हालिया इंटरव्यू में नाग ने 'कल्कि 2898 AD' से जुड़े कई मसलों पर बात की है. उन्होंने बताया कि अभी फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग बाकी है. फिल्म की रिलीज़ डेट बदलने जाने की खबरों पर उन्होंने साफ जवाब नहीं दिया. मगर इस फिल्म का पोस्टपोन होना तकरीबन तय माना जा रहा है. 

नाग अश्विन हैदराबाद में Dewar’s ‘Stay Curious’ इवेंट में पहुंचे थे. यहां उन्होंने News18 से 'कल्कि 2898AD' को लेकर बात की. नाग अश्विन ने प्रभास स्टारर इस फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा-

"अभी भी फिल्म की थोड़ी शूटिंग बाकी रहती है. मैं उसे शूट करूंगा. इसलिए मेरा दिमाग अभी भी वहीं अटका हुआ है."

कुछ सवाल इवेंट के लिहाज से भी पूछने पड़ते हैं. इस इवेंट का नाम ही 'स्टे क्यूरियस' था. यानी जिज्ञासु बने रहो. नाग से पूछा गया कि फिल्ममेकर बनने में क्यूरॉसिटी का कितना योगदान रहा. इस पर नाग ने कहा-

"जब आप स्कूल में पढ़ रहे होते हैं, तब आप अधिकतर समय अपने दिमाग में कहानियां बनाते रहते हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि आप स्कूल के उस दरवाज़े के बारे में सोच रहे होते हैं, जो कभी खोला नहीं गया. आप क्यूरियस रहते हैं कि वहां क्या है. मुझे लगता है कि मेरे साथ भी ऐसा ही है. मुझे बहुत खुशी होती है, जब 'स्टे क्यूरियस' टाइप के इवेंट्स होते हैं. इन्होंने जो काम किया है, उस पर मुझे बहुत गर्व है."    

सैन डिएगो कॉमिक-कॉन में 'कल्कि 2898 AD' के प्रोमो को मिले रेस्पॉन्स पर नाग अश्विन ने कहा-

"कमाल था. हमारे पास बड़ा क्रेज़ी आइडिया था कि एक इंडियन फिल्म को कॉमिक-कॉन में ले चलते हैं. वहां 5-6 हज़ार लोग थे, जो हम में से किसी को नहीं जानते थे. मगर उन्हें फिल्म का फर्स्ट ग्लिम्प्स बहुत पसंद आया. इसलिए हम तो खुश हैं."  

प्रभास की 'कल्कि 2898 AD' से फैन्स को क्या उम्मीद रखनी चाहिए, इस पर नाग अश्विन बोले-

“अभी तक तो एक नई दुनिया एक्सपेक्ट कर रहे होंगे. मुझे नहीं लगता कि इससे ज़्यादा वो कुछ एक्सपेक्ट कर पाएंगे. क्योंकि उसके लिए उन्हें फिल्म देखनी पड़ेगी. मगर वो अपने आप में अलग एक्सपीरियंस होगा.”

'कल्कि 2898 AD' फिलहाल तो 12 जनवरी, 2024 को रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड है. मगर लंबे समय से खबरें चल रही हैं कि फिल्म को 9 मई के लिए शिफ्ट किया जा सकता है. क्योंकि अव्वल तो फिल्म का थोड़ा-बहुत काम बाकी है. प्लस पिछले दिनों पता चला कि फिल्म के टीज़र को फैन्स से जो प्रतिक्रिया मिली, उस आधार पर फिल्म के VFX की भी समीक्षा वगैरह चल रही है. मेकर्स बिल्कुल नहीं चाहते कि 'कल्कि 2898 AD' को भी वही समस्या फेस करनी पड़े, जो 'आदिपुरुष' को फेस करनी पड़ी थी. तीसरी वजह ये कि पोंगल 2024 पर पहले से दो बड़ी फिल्में अनाउंस हो चुकी है. महेश बाबू की 'गुंतुर कारम' और कमल हासन की 'इंडियन 2'. हालांकि इस बात की उम्मीद बेहद कम है कि 'इंडियन 2' तय तारीख पर रिलीज़ होगी.

ऐसे में जब नाग अश्विन से 'कल्कि 2898 AD' की रिलीज़ पोस्टपोन किए जाने के बारे में पूछा गया, तो उनका जवाब था-

"इसके लिए मुझे कुंडली और कुछ नक्षत्रों की स्थिति चेक करनी पड़ेगी. तभी हमें पता चलेगा."

बेसिकली उन्होंने कुछ भी साफ नहीं बताया. 'कल्कि 2898 AD' मायथोलॉजिकल सुपरहीरो फिल्म बताई जा रही है. इसमें प्रभास, भगवान विष्णु से प्रेरित किरदार निभा रहे हैं. प्रभास के अलावा 'कल्कि 2898 AD' में अमिताभ बच्चन, कमल हासन, दीपिका पादुकोण और दिशा पाटनी जैसे एक्टर्स काम कर रहे हैं. 

वीडियो: प्रभास 'प्रोजेक्ट के' में भगवान विष्णु का रोल करने की खबरें हैं