The Lallantop

'सलार' का ये सॉलिड प्रमोशन प्लान 'डंकी' की मुश्किलें बढ़ाने वाला है!

'सलार' और 'डंकी' एक ही दिन रिलीज होनी हैं. सालार के मेकर्स प्रमोशन में भारी पैसा खर्च करने वाले हैं.

post-main-image
शाहरुख और प्रभास की फ़िल्में एक ही दिन रिलीज हो रही हैं

Prabhas की फिल्म Salaar की रिलीज डेट फाइनल कर दी गई है. अब इसकी टक्कर Shahrukh Khan की Dunki से लगभग तय मानी जा रही है. ऐसा कहा जा रहा है कि ये इस साल का सबसे बड़ा क्लैश होने वाला है. अब इस बड़े क्लैश के प्रमोशन का एक सॉलिड प्लान भी बनाना पड़ेगा. शाहरुख खान इसमें माहिर हैं. ये वो अपनी पिछली दो फिल्मों 'पठान' और 'जवान' में दिखा चुके हैं. ऐसे में 'सलार' के मेकर्स ने भी तगड़ा माहौल बनाने का प्लान कर रहे हैं.

'सलार' की पहली किश्त 22 दिसंबर को दुनिया भर में रिलीज हो रही है. ऐसे में 'सलार' की टीम जल्द से जल्द बची हुई शूटिंग और पोस्ट-प्रोडक्शन का काम पूरा करने की योजना बना रही है. साउथ इंडस्ट्री की खबरों पर नज़र रखने वाली वेबसाइट तेलुगु 360 ने रिपोर्ट छापी है. इसमें बताया गया है, प्रभास और डायरेक्टर प्रशांत नील टीम के साथ मिलकर देश भर में फिल्म का प्रचार करेंगे. इसके लिए एक तगड़ा प्रमोशन प्लान बनाया गया है. और कई प्रोग्राम्स प्लान किए गए हैं. जैसा कि आजकल चलन-सा बन गया है कि हर फिल्म के दो ट्रेलर-टीजर आते हैं. हाल ही में 'जवान' के साथ ऐसा हुआ. अब 'सलार' के भी दो ट्रेलर आने की बात कही जा रही है. पहला 23 अक्टूबर को प्रभास के जन्मदिन पर आ सकता है. दूसरा ट्रेलर फिल्म की रिलीज से पहले मिड दिसंबर में आ सकता है. ऐसा कहा जा रहा है कि फिल्म प्रमोशन में मेकर्स भारी पैसा खर्च करने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: 'डंकी'-'सलार' क्लैश से किसको होगा नुकसान, ट्रेड एक्सपर्ट्स ने बताया

कुछ समय पहले बॉलीवुड हंगामा ने एक रिपोर्ट छापी थी. इसके मुताबिक़ ‘सलार’ के राइट्स 350 करोड़ रुपए के रिकॉर्ड प्राइस पर बिके. ‘सलार’ को 400 करोड़ के विशाल बजट पर बनाया गया है. फिल्म ने रिलीज़ से पहले ही लगभग 90% बजट रिकवर कर लिया है. बड़ी फिल्मों के राइट्स महंगे प्राइस पर बिकते हैं. लेकिन ‘सलार’ उस हिसाब से भी कई कदम आगे निकल गई. बहरहाल ऐसा कहा जा रहा है कि 'सलार' का कुछ-कुछ चंक अभी शूट होना बाक़ी है. इसी में से है एक गाना, जिसकी शूटिंग प्रभास को करनी है. इसकी शूटिंग नवंबर में होने की उम्मीद है. फिलहाल डायरेक्टर प्रशांत नील फिल्म के अन्य हिस्सों के पोस्ट प्रोडक्शन पर काम कर रहे हैं.

खैर, 'सलार' और 'डंकी' के क्लैश को बॉक्स ऑफिस के लिए खराब माना जा रहा है. ऐसा करने से दोनों ही फिल्मों का बिज़नेस बंट जाएगा. 'डंकी' ने पहले ही दिन तय कर दिया था. 'सलार' ने अपनी रिलीज़ डेट बदली है. और अब दोनों की तारीख 22 दिसंबर हो गई है. दोनों में से किसी को रिलीज डेट आगे-पीछे करनी चाहिए. ऐसा ही कुछ 'गदर 2' और 'एनिमल' को लेकर भी था. दोनों को पहले 11 अगस्त को रिलीज किया जाना था. बाद में 'एनिमल' के मेकर्स ने रिलीज डेट आगे बढ़ा ली थी.

वीडियो: प्रभास की फिल्म ‘सलार’ ने बजट का 90% रिकवर भी कर लिया