The Lallantop

'पठान' जैसी 5 धुआंधार मसाला तमिल फिल्में, जो बॉक्स ऑफिस पर बाजा फाड़ देंगी

2022 में आई 'विक्रम' की तरह 2023 में भी ये तमिल फिल्में भौकाल मचाने वाली हैं.

post-main-image
तमिल फिल्में कोहराम मचाने आ रही हैं

एक समय आया, जब बॉलीवुड ने मासी मसाला फिल्में बनानी बंद कर दीं. वो ग्रैंड सेटअप से वास्तविकता की ओर लौटा. इस बीच साउथ ने मास ऑडियंस के लिए फिल्में बनाना जारी रखा. जनता ने इन्हें सिर-माथे भी बिठाया. KGF, 'बाहुबली', RRR, ‘पुष्पा’ और ‘विक्रम’ की सफलता इसका जीता-जागता उदाहरण हैं. इस बरस की शुरुआत में बॉलीवुड 'पठान' जैसी मासी फिल्म के साथ लौटा. परिणाम आप खुद देख सकते हैं. तो आज हम आपको 'पठान' और 'पुष्पा' जैसी तमिल इंडस्ट्री की आने वाली फिल्मों की लिस्ट बताते हैं.

1) लियो
डायरेक्टर: लोकेश कनगराज 
कास्ट: थलपति विजय, संजय दत्त, तृषा, प्रिया आनंद 
रिलीज़ डेट: 10 अक्टूबर 2023

'लियो' पैन-इंडिया फिल्म है. इसे अलग-अलग शेड्यूल्स में शूट किया जाएगा, जिसमें तकरीबन 8 महीने का वक्त लगेगा. उसके बाद मेकर्स 3-4 महीने फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन पर काम करना चाहते हैं. ताकि सबकुछ परफेक्ट हो. इसलिए कहा जा रहा था कि 'लियो' की रिलीज़ 2023 में संभव नहीं है. पर हाल ही में आए प्रोमो के अनुसार, फिल्म इसी बरस 10 अक्टूबर को रिलीज़ होगी.  फिल्म में थलपति विजय और संजय दत्त के अलावा तृषा, प्रिया आनंद और मंसूर अली खान भी दिखने वाले हैं. इसे 'विक्रम' बनाने वाले लोकेश कनगराज बना रहे हैं. 'विक्रम' का म्यूजिक देने वाले अनिरुद्ध रविचन्द्र ने ही 'लियो' के लिए म्यूजिक दिया है.

2) पोन्नियिन सेलवन – 2 
डायरेक्टर: मणि रत्नम 
कास्ट: चियां विक्रम, ऐश्वर्या राय, कार्ति 
रिलीज़ डेट: 28 अप्रैल, 2023

तमिल साहित्य में सम्मानित काम है कल्कि का ‘पोन्नियिन सेलवन’. मणि रत्नम ने इस पर दो फिल्में बनाने की घोषणा की थी. नब्बे के दशक से वो इस प्रोजेक्ट पर काम करना चाहते थे. कई बार बात बनते-बनते बिगड़ गई. फिर जब मौका मिला, उन्होंने दोनों फिल्मों की शूटिंग एक साथ कर ली. PS-1 2022 में रिलीज़ हुई. उसके बाद PS-2 के पोस्ट-प्रोडक्शन का काम बचा था. ये लगभग पूरा होने को है और मेकर्स ने टीज़र जारी कर बताया है कि फिल्म 28 अप्रैल, 2023 को रिलीज़ होगी. पहले पार्ट में कहानी का बेस बनाया गया था, दूसरे पार्ट में धुआंधार एक्शन होगा.

3) जेलर
डायरेक्टर: नेल्सन दिलीप कुमार
कास्ट: रजनीकांत, रम्या कृष्णन, जैकी श्रॉफ 
रिलीज़ डेट: 2023 (अभी तय नहीं)

कयास लगाए जा रहे थे कि रजनीकांत की फिल्म ‘जेलर’ 2022 में रिलीज़ होगी. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. अब बताया जा रहा है कि फिल्म को 2023 में रिलीज़ किया जाएगा. इसकी डेट 14 अप्रैल बताई जा रही है. पर ये भी तारीख फाइनल नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कहानी सेट होगी एक जेल में, जहां से कुछ कैदी फरार होने की ताक में हैं. वहां के जेलर को उनका ये प्लान बिगाड़ना है. रजनीकांत ने ही जेलर वाला रोल किया है. इसमें रजनीकान्त के अलावा जैकी श्रॉफ, मोहनलाल और शिव राजकुमार अहम भूमिकाओं में दिखेंगे.

4) इंडियन 2 
डायरेक्टर: एस शंकर 
कास्ट: कमल हासन, काजल अग्रवाल 
रिलीज़ डेट: 2023 (अभी तय नहीं)

1996 में आई ‘इंडियन’ का सीक्वल. लंबे समय से फिल्म पर काम चल रहा है, शूटिंग शुरू होकर बंद हुई. लेकिन बताया जा रहा है कि इस साल फिल्म सिनेमाघरों की सूरत देख लेगी. 1996 में आई ‘इंडियन’ की कहानी के मुख्य किरदार थे सेनापति और उसका बेटा. सीक्वल में कहानी पीछे जाएगी, सेनापति और उसके पिता के ताल्लुकात देखने को मिलेंगे. बॉक्स ऑफिस पर शंकर का रिकॉर्ड अभी तक बेहतरीन रहा है. ऐसे में ‘इंडियन 2’ से भी उम्मीदें भी रहेंगी.

5) सूर्या 42 
डायरेक्टर: सिवा 
कास्ट: सूर्या, दिशा पाटनी 
रिलीज़ डेट: 2023 (अभी तय नहीं)

इस तमिल फिल्म को 10 भाषाओं में रिलीज़ किया जाएगा. मूवीक्रो नाम की वेबसाइट के मुताबिक फिल्म की कहानी 1000 साल के टाइम पीरियड में घटेगी, जहां सूर्या के पांच अलग-अलग अवतार देखने को मिलेंगे. फिल्म का नाम अभी तय नहीं हुआ है. फिल्म की कहानी आज के समय से शुरू होकर फिर पीछे जाएगी. सूर्या के अलावा दिशा पाटनी भी इस पैन इंडिया फिल्म का हिस्सा हैं. उनके किरदार को लेकर ज़्यादा डिटेल बाहर नहीं आई है. बस इतना बताया गया है कि वो फिल्म की फीमेल लीड हैं. कहानी के वर्तमान समय वाले हिस्से की शूटिंग गोवा में हो चुकी है. प्राचीन काल वाले हिस्सों को श्रीलंका में शूट किया जाना है.

वीडियो: 'जेलर' में इस बाहुबली स्टार के साथ 20 साल बाद काम करेंगे रजनीकांत