The Lallantop

पाकिस्तानी गाने 'पसूरी' का रीमेक, जनता बोली: "आदिपुरुष से नहीं उबरे, पसूरी का घटिया रीमेक बना दिया"

लोगों ने 'पसूरी' रीमेक पर अरिजीत सिंह के साथ अली सेठी तक को सुना डाला.

post-main-image
नए वाले गाने को अरिजीत सिंह और तुलसी कुमार ने गाया है.

सोचिए लालकिले का कोई प्रोटोटाइप बनाकर आपके सामने लेकर आए. आप उसे देखेंगे? क्यों ही देखेंगे भाई! जब असली वाला आपके सामने है. पर आजकल ये चलन है कि पुराने का नया बनाकर बेच दो. ऐसा ही हुआ है, 'पसूरी' गाने के साथ. 

अली सेठी और शे गिल का गाया ये गाना रील्स में खूब वायरल हुआ. लिस्ट निकालेंगे, तो पिछले साल रील में इस्तेमाल हुए कुछ चुनिंदा टॉप गानों में 'पसूरी' का नाम शर्तिया होगा. अब इसको 'सत्यप्रेम की कथा' के लिए री-क्रिएट किया गया है.

'सत्यप्रेम की कथा' में कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी मुख्य भूमिकाओं में हैं. यही दोनों इस गाने के वीडियो में भी आपको दिखेंगे. फिलहाल हम सिर्फ ऑडियो पर बात करते हैं. अली सेठी ने 'पसूरी' में कमाल किया है. ऐसा गाना कि आप सुबह सुनें तो दिनभर गाते रहें. टी-सीरीज ने ओरिजनल गाने की लोकप्रियता को भुनाने के लिए इसे रीमेक कर दिया है. नए वर्जन को गाया है, अरिजीत सिंह और तुलसी कुमार ने. अली सेठी के म्यूजिक में कुछ और जोड़ा है, रोचक कोहली ने. ओरिजनल गाने के लिरिक्स में भी थोड़ा और ऐड-ऑन किया है, गुरप्रीत सैनी ने. 'पसूरी' पहले से ही एक अपबीट सॉन्ग है. इसमें और ज़्यादा तड़क-भड़क जोड़कर गाने की सोल को मार दिया गया है. ऐसा लग रहा है कि दो गाने मिक्स कर दिए गए हैं. कुछ नया और अच्छा परोसा गया होता, तब भी कोई बात थी. लेकिन ये तो पुरानी मिठाई पर नया वर्क चढ़ाकर बेचने जैसा है. यहां ख़ास बात है, ये नया वर्क भी अच्छा नहीं है.

खैर जो भी हो, भारत और पकिस्तान की जनता एक हो गई है. सब 'पसूरी' के नए वर्जन पर टी-सीरीज, अरिजीत सिंह समेत गाने से जुड़े लोगों को कोस रहे हैं. 

असीम छाबड़ा, जिन्होंने इरफ़ान खान और शशि कपूर की बायोग्राफी लिखी है, इस गाने पर लिखा:

मैं सिंगर के तौर पर अरिजीत सिंह का सम्मान करता हूं. पर हमें उन्हें हालिया हिट हुआ गाना 'पसूरी' गाते हुए क्यों सुनना चाहिए? अली सेठी वाला गाना हमारे दिमाग में अभी तक एकदम तरोताज़ा है. जल्दी पैसे छापने के चक्कर में  बॉलीवुड को सब बर्बाद करना है.

एक बंदे ने कार्तिक और टी-सीरीज को निशाना बनाते हुए लिखा:

कार्तिक मैं ये उम्मीद करता हूं कि ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो. टी-सीरीज और आप दोनों को ये फ़ॉर्मूला इस्तेमाल करना बंद कर देना चाहिए. ये सिर्फ 'पसूरी' के बारे में नहीं है बल्कि कई गानों के बारे में है. इस रीमेक कल्चर को बंद करिए, अपना कुछ ओरिजनल लाइए.

दरअसल टी-सीरीज के साथ इससे पहले कार्तिक 'भूल भुलैया' का टाइटल सॉन्ग रीमेक कर चुके हैं. 'कैरेक्टर ढीला है' गाने को भी 'शहज़ादा' के लिए री-क्रिएट किया जा चुका है. टी-सीरीज इसके अलावा भी कई गाने रीमेक कर चुका है. इस पर फिर कभी विस्तार से बात करेंगे. फिलहाल गाने की ट्रोलिंग पर लौटते हैं. 

पाकिस्तानी ऐक्टर अदनान सिद्दीकी ने लिखा:

बॉलीवुड ने वही किया, जिसका हमें डर था.

इससे पहले भी जब 'पसूरी' के रीमेक की खबर आई थी, उन्होंने कहा था कि ये पूरी दुनिया में पसंद किया गया गाना है. मुझे उम्मीद है कि बॉलीवुड इस गाने का कत्ल नहीं करेगा.

हर्षिल सेठ नाम के यूजर ने 'पसूरी' को ट्रोल करते हुए 'आदिपुरुष' को भी लपेटे में लिया.

अभी दुनिया 'आदिपुरुष' से ही नहीं उबरी थी, इन लोगों ने पसूरी का घटिया रीमेक बना दिया.

पकिस्तान के एक और बंदे ने लिखा:

ये क्या है! इन्होंने हमारे गाने 'पसूरी' को कॉपी कर लिया. कार्तिक आर्यन ने इसे इतना खराब बना दिया. टी-सीरीज़ एक और डिजास्टर के साथ.

इश्मित नागपाल ने लिखा:

'पसूरी' रीमेक के बारे में सबसे फनी बात है, मुझे नहीं लगता कि बॉलीवुड को गाने का मतलब भी पता है. ये कोई सेक्सी या कामोत्तेजक गाना नहीं है. इसका अधिकांश हिस्सा एक उग्र दुःख है. ये गाना नासमझ प्रेमी को कोस रहा है. अगर वो आपको छोड़ देता है तो हो सकता है कि उसकी लव लाइफ भी न चले.

एक ओर लोग टी-सीरीज और अरिजीत को ट्रोल कर रहे हैं, दूसरी तरफ एक पाकिस्तानी बंदी ने कोक स्टूडियो और अली सेठी को ही आड़े हाथों ले लिया.

आपको शर्म आनी चाहिए कोक स्टूडियो और अली सेठी, जो पसूरी बेच रहे हैं! मैं तुम लालची लोगों को कभी माफ नहीं करूंगी! हम बॉलीवुड को क्या कह सकते हैं, जब हमारी खुद की इंडस्ट्री दूसरों को हमारी चीजों पर हाथ डालने दे रही है.

बहरहाल, हमने तो बता दिया, सोशल मीडिया पर क्या चल रहा है! आप हमें बताइए कि आपके मन में 'पसूरी' को री-क्रिएट किए जाने पर क्या चल रहा है?

वीडियो: सत्यप्रेम की कथा के लिए अली सेठी की पसूरी का ऱीमेक होगा, विरोध में इंडिया-पाकिस्तान एक हो गए