The Lallantop

'गदर 2' से मिली कड़ी टक्कर के बावजूद OMG 2 की कमाई में 15 प्रतिशत का उछाल

OMG 2 ने दूसरे दिन 15 करोड़ के आसपास का कलेक्शन किया था.

post-main-image
OMG 2 का पॉजिटिव वर्ड ऑफ माउथ काम कर गया

Akshay Kumar की फिल्म OMG 2 ने पहले दिन धीमी रफ्तार के बाद रफ्तार पकड़ ली है. इसलिए ही कहते हैं कि कंटेंट किंग होता है. 'गदर 2' जैसे तूफ़ान के सामने एक 40 करोड़ के ऊपर का वीकेंड कलेक्शन कर ले जाना बड़ी बात है. फिल्म का पॉजिटिव वर्ड ऑफ माउथ काम कर गया. जनता OMG 2 देखने थिएटर जा रही है. अगर 'गदर 2' सामने न होती, तो फिल्म और अच्छा बिजनेस कर सकती थी.

OMG 2 को पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक रिस्पॉन्स मिला. फिल्म को 10.26 करोड़ रुपए की ओपनिंग मिली थी. हालांकि दूसरे दिन की कमाई में करीब 49% का जम्प देखने को मिला. फिल्म ने बीते शनिवार को 15.30 करोड़ रुपए जोड़े. दुनियाभर की कमाई की बात करें तो आंकड़ा 35.15 करोड़ रुपए तक पहुंच गया. वहीं फिल्म का इंडिया में नेट कलेक्शन 25.56 करोड़ रुपए रहा. तीसरे दिन फिल्म की कमाई में लभभग 15 प्रतिशत का उछाल रहा. इंडस्ट्री ट्रैकर Sacnilk के मुताबिक़ मूवी ने 17.55 करोड़ का नेट कलेक्शन रविवार को किया. यानी फिल्म की कुल कमाई हो गई है, 43.11 करोड़. फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 60 करोड़ के आसपास रहा.

वीकेंड कलेक्शन (इंडिया)

पहले दिन : 10.26 करोड़ 
दूसरे दिन : 15.30 करोड़
तीसरे दिन : 17.55 करोड़
टोटल :  43.11 करोड़

OMG 2 का 'गदर 2' और 'जेलर' के साथ क्लैश हुआ है. हालांकि 'जेलर' का फिल्म की कमाई पर कुछ ख़ास असर नहीं पड़ रहा है. क्योंकि रजनीकांत की फिल्म साउथ में ही ज़्यादा पैसा पीट रही है. और OMG 2 की सारी ऑडियंस हिंदी पट्टी की है. लेकिन 'गदर 2' ने अक्षय कुमार की फिल्म के सामने तगड़ा कम्पटीशन दे रखा है. जहां OMG 2 ने पहले तीन दिन में 43 करोड़ के आसपास कमाए, वहीं सनी देओल की फिल्म ने पहले दिन ही 40 करोड़ पीट दिए थे. 

अगर OMG 2 और 'गदर 2' एक ही दिन न रिलीज होती तो फिल्म को दो फायदे होते. एक दो 'गदर 2' वाली ऑडियंस इधर शिफ्ट हो जाती. साथ ही इसे और ज़्यादा स्क्रीन्स भी मिलतीं. गदर 2' को देशभर के 4000 से 4500 सक्रीन्स पर रिलीज़ किया गया है. वहीं OMG 2 को मात्र 1750 स्क्रीन्स मिली हैं. जो कि अक्षय कुमार की फिल्म होने के नाते बेहद कम है. एक और चीज़ है, जो फिल्म की कमाई पर थोड़ा फर्क डाल रही है. OMG 2 को सेंसर बोर्ड ने A सर्टिफिकेट दिया है. इसलिए फिल्म की टार्गेट ऑडियंस, जो कि स्कूल और कॉलेज के स्टूडेंट्स हैं, वो ये फिल्म नहीं देख पा रहे.  'OMG 2 में पंकज त्रिपाठी लीड रोल कर रहे हैं. अक्षय कुमार ने एक्सटेंडेड कैमियो से थोड़ा बड़ा रोल किया है. ये चीज़ भी टिकट खिड़की पर फिल्म की परफॉरमेंस को प्रभावित कर रही है. 

वीडियो: अक्षय कुमार की फिल्म OMG 2 की कमाई को वर्ड ऑफ माउथ का तगड़ा फायदा मिल रहा है