The Lallantop

राजपाल यादव का काम चल रहा था, और स्ट्रगलिंग एक्टर उसके घर पर खाना खाते - नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

Rajpal Yadav ने वो किस्सा भी सुनाया था जब Nawazuddin Siddiqui ने उनकी रैगिंग ली थी.

post-main-image
राजपाल और नवाज़ ने 'शूल' में साथ काम किया था.

Nawazuddin Siddiqui हाल ही में ‘द लल्लनटॉप’ के प्रोग्राम बैठकी में बतौर गेस्ट आए थे. उन्होंने अपनी लाइफ, करियर, Anurag Kashyap, NSD, सब पर बात की. इसी बातचीत में उनके नैशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के जूनियर Rajpal Yadav का ज़िक्र भी छिड़ा. नवाज़ ने राजपाल से जुड़ा किस्सा सुनाया,  

मैंने और राजपाल ने पांच साल तो सिर्फ ट्रेनिंग ली है. मुझे लगता है कि इस पूरी इंडस्ट्री में मेरे और राजपाल के पास सबसे ज़्यादा अकैडेमिक एजुकेशन है. हमने पांच साल तो सिर्फ एक्टिंग की ट्रेनिंग ली है. बहुत ही कमाल का इंसान है वो. जब राजपाल का काम चल रहा था तो बहुत लोग उसके घर पर खाना खाते थे. और कभी भी उफ़ नहीं किया उस आदमी ने. जब हम लोग स्ट्रगल कर रहे थे, तब उस आदमी ने हमेशा दिया. राजपाल का जो घर था वो लंगर की तरह था. कोई भी आकर खा सकता था. बहुत सेंसीटिव आदमी है. मतलब ठिठोली कर के वो मज़ाक में उड़ा देता है पर वो बहुत सेंसीटिव इंसान है. 

बीते साल राजपाल यादव भी ‘द लल्लनटॉप’ के न्यूज़रूम में आए थे. तब उन्होंने नवाज़ की रैगिंग से जुड़ा किस्सा सुनाया था. नवाज़ और उनके साथ निर्मल दास ने सभी जूनियर्स को आदेश दिया था कि वो लोग जहां से भी गुज़रें, जूनियर्स को तुरंत STD बूथ बन जाना है और उसी तरह एक्टिंग करनी है. राजपाल ने बताया था, 

निर्मल दास और नवाज़ भाई बैचमेट थे. ये हमसे एक साल सीनियर थे. ये मंडी हाउस में जहां भी मिल जाएं, तो ऐसा था कि इन्हें देखते ही एक्सरसाइज़ करनी पड़ती थी. एक बार ऐसा हुआ कि हम बंगाली मार्केट में रसगुल्ले खाने गए थे. अचानक पता चला कि नवाज़ भाई और निर्मल दास आ रहे हैं तो सब वहीं पर STD बूथ बन कर एक्टिंग करने लगे. पड़ोस से निकलने वाले लोग सोचने लगे कि इन लड़कों को अचानक से क्या हो गया. हम लोग इतनी गालियां देते थे कि ये कौन राक्षस हैं, कहां से मिल जाते हैं. जितनी ये हमारी रैगिंग करते थे, उतनी ही हम अंदर ही अंदर उन्हें क्रिएटिव गालियां दिया करते थे.  

नवाज़ ने बताया था कि राजपाल यादव के ज़रिए ही वो पहली बार अनुराग कश्यप से मिले थे. अनुराग ने इसी मुलाकात में ‘शूल’ के बारे में बताया था. नवाज़ और राजपाल दोनों ने इस फिल्म में काम किया था.        
 

वीडियो: Nawazuddin Siddiqui फ़िल्म के सेट पर उस जगह खा रहे थे, जहां लीड ऐक्टर्स खाना खाते हैं, जानिए फिर क्या हुआ