The Lallantop

सलमान खान को धमकी देकर 5 करोड़ रुपये मांगने वाला झारखंड से गिरफ्तार हुआ

वर्ली पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर रवि केतकर ने बताया कि आरोपी जमशेदपुर के आजाद नगर इलाके का रहने वाला है. 24 साल का आरोपी एक सब्जी विक्रेता है.

post-main-image
वर्ली पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. (फ़ोटो- आजतक)

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) को धमकी भरे मैसेज़ भेजने वाले आरोपी व्यक्ति को मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया है. आरोपी को झारखंड के जमशेदपुर में पकड़ा गया है. पिछले हफ्ते मुंबई ट्रैफिक पुलिस की वॉट्सऐप हेल्पलाइन पर उसने मैसेज भेजकर सलमान खान से पांच करोड़ रुपये की मांग की थी. धमकी देने के लिए उसने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम लिया था. हिरासत में लेने के बाद वर्ली पुलिस उससे पूछताछ चल रही है. आगे की कार्रवाई के लिए उसे मुंबई लाया जाएगा.

इंडिया टुडे से जुड़े दिव्येश सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक, वर्ली पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर रवि केतकर ने बताया कि आरोपी की पहचान शेख हुसैन शेख मोहसिन के रूप में हुई है. वह जमशेदपुर के आजाद नगर इलाके का रहने वाला है. 24 साल का आरोपी एक सब्जी विक्रेता है.

17 अक्टूबर को धमकी भरे मैसेज आने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की थी. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इस धमकी वाले मैसेज में कहा गया था,

"अगर सलमान खान जिंदा रहना चाहते हैं और लॉरेंस बिश्नोई से दुश्मनी खत्म करना चाहते हैं, तो उन्हें 5 करोड़ रुपये देने होंगे. अगर ऐसा नहीं किया, तो उनका हाल बाबा सिद्दीकी से भी बुरा होगा."

जांच शुरू होने के बाद ट्रैफिक पुलिस हेल्पलाइन को उसी नंबर से एक और मैसेज मिला. इसमें दावा किया गया कि पिछला मैसेज गलती से भेजा गया था.

रिपोर्ट के मुताबिक, जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि धमकी भरा मैसेज झारखंड के एक नंबर से भेजा गया था. इसलिए आरोपी को पकड़ने के लिए एक टीम वहां रवाना की गई थी.

सलमान की हत्या की साजिश?

पिछले कुछ समय से एक्टर सलमान खान को जान से मारने की कई साजिशों का खुलासा हुआ है. इस साल अप्रैल में उनके बांद्रा वाले घर पर गोलियां चलाईं गईं. सलमान को मारने की फिराक में आए शूटर्स पुलिस के हत्थे चढ़े. सभी मामलों में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आया है.

ये भी पढ़ें- सलमान ने सबको मामू बनाकर 'सिंघम अगेन' का कैमियो शूट कर लिया!

17 अक्तूबर को मुंबई पुलिस ने हरियाणा पुलिस के साथ एक जॉइंट ऑपरेशन में बिश्नोई गैंग के शूटर सुक्खा को गिरफ्तार किया था. उसे नवी मुंबई लाकर कोर्ट में पेश किया गया. सुक्खा पर सलमान की हत्या की साजिश रचने का आरोप है. उसे भी बिश्नोई गैंग का शार्प शूटर बताया जाता है.

वीडियो: लॉरेंस बिश्नोई के भाई ने सलमान खान को लेकर बड़ा दावा किया है, मामला 'काला हिरण केस' से जुड़ा है