The Lallantop

अप्रैल में पारा बढ़ाने ये 12 फिल्में और वेब सीरीज़ आ रही हैं

सलमान खान की फिल्म से लेकर प्रियंका चोपड़ा की इंटरनेशनल सीरीज़ तक अप्रैल में बहुत कुछ आ रहा है.

post-main-image
ये लिस्ट देखकर अप्रैल के वीकेंड प्लान सॉर्ट आउट कर लीजिए.

Salman Khan की नई फिल्म आ रही है. अप्रैल के महीने में. मगर बता दें कि अप्रैल की हाइलाइट सिर्फ सलमान की फिल्म नहीं. अगले महीने काफी बड़ी फिल्में और सीरीज़ आने वाली हैं. उनके बारे में जानते हैं. 

#1. गुमराह 
डायरेक्टर: वर्धन केतकर 
कास्ट: आदित्य रॉय कपूर, मृणाल ठाकुर 
रिलीज़ डेट: 07 अप्रैल, 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर    

आदित्य रॉय कपूर और मृणाल ठाकुर की फिल्म ‘गुमराह’ 2019 में आई तमिल फिल्म ‘थड़म’ का रीमेक है. फिल्म की कहानी खुलती है हत्याओं से. एक सीरियल किलर लोगों को मार रहा है. पुलिस के पास सबूत के तौर पर उसकी एक फोटो पहुंचती है. वो आदित्य का किरदार है. उसे उठाकर पुलिस थाने ले आती है. लेकिन थाने में सिर्फ ये एक शख्स नहीं पहुंचता. बल्कि उसका हमशक्ल भी आता है. दोनों में से खूनी कौन, ये सवाल और इसका जवाब पुलिस की समझ से परे हैं. सच तक कैसे पहुंचेंगे, यही फिल्म की कहानी है. 

#2. जुबिली 
डायरेक्टर: विक्रमादित्य मोटवानी 
कास्ट: अपारशक्ति खुराना, अदिति राव हैदरी, प्रोसेनजित चैटर्जी 
रिलीज़ डेट: 07 अप्रैल, 2023 
कहां देखें: अमेज़न प्राइम वीडियो 

jubilee
हिंदी सिनेमा के गोल्डन पीरियड की कहानी दिखाएगा शो.  

हिंदी सिनेमा के स्वर्णिम दौर की कहानी दिखाएगी ये सीरीज़. घटनाएं 1940 और 50 के दशक में घटेंगी. तीन किरदार हैं जो तमाम चीज़ों से पार पाकर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाना चाहते हैं. विक्रमादित्य मोटवानी ने इस सीरीज़ को डायरेक्ट किया है. हाल ही में नेटफ्लिक्स पर ‘कला’ रिलीज़ हुई थी. गुज़रे ज़माने की कहानी और वैसा ही संगीत. उस दौर के संगीत के साथ न्याय करने का काम किया था अमित त्रिवेदी ने. उन्होंने ही ‘जुबिली’ के लिए भी म्यूज़िक दिया है. कमाल के लोगों ने साथ आकर इस शो पर काम किया है. कैसा बनकर तैयार हुआ है, उसका पता चलेगा 07 और 14 अप्रैल को. क्योंकि दस एपिसोड का ये शो दो हिस्सों में रिलीज़ होने वाला है. 

#3. अगस्त 16 1947 
डायरेक्टर: एनएस पोनकुमार 
कास्ट: गौतम कार्तिक, रेवती शर्मा 
रिलीज़ डेट: 07 अप्रैल, 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर 

भारत की आज़ादी से पहले की कहानी. तमिलनाडु में एक गांव है. बाकी देश की तरह वहां भी अंग्रेज़ों का राज है. अंग्रेज़ अधिकारी गांववालों पर अत्याचार करते हैं. गांववाले अंग्रेज़ों के डर से अपनी बेटियों को ज़िंदा दफन कर देते हैं. देश आज़ाद हो जाता है. लेकिन इन गांववालों को कौन बताए. अंग्रेज़ इन पर राज करते रहना चाहते हैं. ऐसे में वो आज़ाद कैसे हो पाएंगे, यही फिल्म की मोटा-माटी कहानी है. 

#4. रावणासुर 
डायरेक्टर: सुधीर वर्मा  
कास्ट: रवि तेजा, मेघा आकाश
रिलीज़ डेट: 07 अप्रैल, 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर 

टिपिकल रवि तेजा मसाला फिल्म. कम-से-कम फिल्म के टीज़र को देखकर तो यही लग रहा है. फिल्म की कहानी को लेकर मेकर्स ने कोई डीटेल बाहर नहीं आने दी है. बस बताया जा रहा है कि ये एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म होने वाली है.   

#5. शाकुंतलम
डायरेक्टर: गुणशेखर
कास्ट: समांथा प्रभु, देव मोहन 
रिलीज़ डेट: 14 अप्रैल, 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर 

कालीदास की रचना पर आधारित फिल्म. समांथा प्रभु ने शकुंतला का किरदार निभाया है. ऋषि विश्वामित्र और अप्सरा मेनका की बेटी है शकुंतला. धरती की पहली ऐसी संतान, जिसे उसके माता-पिता ने ठुकरा दिया. शकुंतला की कहानी आगे बढ़ती है. उसके राज्य में दुष्यंत आता है. दोनों को प्रेम होता है. एक श्राप की वजह से दोनों को दूर होना पड़ता है. ‘शाकुंतलम’ इन दोनों के प्रेम की कहानी है. उस प्रेम की नींव बनने वाले आत्मसम्मान की कहानी है. 

#6. द मार्वलस मिसेज़ मेज़ल 5 
कास्ट: रेचल ब्रॉसनन, माइकल ज़ीगन 
रिलीज़ डेट: 14 अप्रैल, 2023 
कहां देखें: अमेज़न प्राइम वीडियो 

1950 का दशक है. मिरियम मेज़ल की लाइफ एकदम परफेक्ट चल रही है. कम-से-कम उसे तो यही लगता है. पति है, बच्चे हैं, न्यू यॉर्क जैसे शहर में अच्छा घर है. इस सब के बीच उसका परिचय होता है अपने एक छुपे हुए टैलेंट से – स्टैंड अप कॉमेडी. इस एहसास से उसकी पूरी दुनिया बदल जाती है. अपनी आरामदायक ज़िंदगी को पीछे छोड़ अब वो तंगहाली में अपनी खुशी खोजने लगती है. स्टैंड अप कॉमेडी की इस नई पारी के ज़रिए अपनी पहचान को खोजने लगती है. ‘द मार्वलस मिसेज़ मेज़ल’ का पांचवा सीज़न उसका आखिरी सीज़न होने वाला है. 

#7. टूथ परी: वेन लव बाइट्स 
क्रिएटर: प्रतिम डी गुप्ता 
कास्ट: तान्या मानिकताला, शांतनु माहेश्वरी 
रिलीज़ डेट: 20 अप्रैल, 2023 
कहां देखें: नेटफ्लिक्स

रूमी एक वैम्पायर है. मायथोलॉजी का वो विचित्र जीव, जो इंसानों का खून पीकर ज़िंदा रहते हैं. रूमी अपने दांत से जुड़ी किसी दिक्कत के चलते पहुंचती है अपने नज़दीकी डेंटिस्ट के पास. रॉय एक डेंटिस्ट है. रूमी का इलाज करते हुए दोनों में प्यार हो जाता है. क्लियर कर दें कि रॉय एक इंसान है. सुनकर लग रहा है कि शो बहुत क्वर्की किस्म का होगा. रोमांस के साथ ह्यूमर को भी लपेटा जाएगा. 

#8. किसी का भाई किसी की जान 
डायरेक्टर: फरहाद सामजी
कास्ट: सलमान खान, पूजा हेगड़े 
रिलीज़ डेट: 21 अप्रैल, 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर 

kisi ka bhai kisi ki jaan
सिद्धार्थ निगम, जस्सी गिल और राघव जुयाल सलमान खान के छोटे भाई बने हैं. 

तीन भाई हैं. तीनों प्यार में. मगर शादी नहीं कर सकते. उनके सामने समस्या है उनका बड़ा भाई जिसका शादी करने का कोई इरादा नहीं. सलमान खान ने इस बड़े भाई का किरदार निभाया है. अब ये तीनों अपने बड़े भाई की शादी करवाने का ठेका उठा लेते हैं. फिल्म का प्लॉट बहुत हद तक अजित की फिल्म ‘वीरम’ से मिलता-जुलता है. इसी वजह से लोग इंटरनेट पर लिखते रहते हैं कि ये उसी फिल्म का हिंदी रीमेक है. हालांकि मेकर्स की तरफ से ये कभी भी कंफर्म नहीं किया गया.  

#9. घोस्टेड 
डायरेक्टर: डेक्स्टर फ्लेचर  
कास्ट: क्रिस एवान्स, एना डे आरमस 
रिलीज़ डेट: 21 अप्रैल, 2023 
कहां देखें: ऐप्पल टीवी+

कोल एक आम ज़िंदगी जीने वाला बंदा है. एक शाम मिलता है सेडी से. लगता है की पहली नज़र वाला प्यार हो गया. सेडी से मिलना चाहता है. लेकिन सेडी उसके मैसेज का कोई जवाब नहीं देती. गायब हो जाती है. उसे ढूंढने के लिए कोल लंदन पहुंच जाता है. वहां पहुंचकर पता चलता है कि सेडी कोई सिविलियन नहीं. वो अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA के लिए काम करती है. दोनों मिलते हैं मगर बड़े खतरनाक माहौल में. क्योंकि इनके पीछे कुछ रहस्यमयी लोग पड़े हैं. इस एक्शन-एडवेंचर फिल्म की यही कहानी है.  

#10. इविल डेड राइज़ 
डायरेक्टर: ली क्रोनिन 
कास्ट: एलीसा सदरलैंड, लिली सुलीवन
रिलीज़ डेट: 21 अप्रैल, 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर 

हम में से बहुत लोगों के बचपन की यादगार फिल्म रही है Evil Dead. एक ऐसी किताब जो नहीं खुलनी चाहिए. मगर हॉरर फिल्म में हर वो चीज़ होती है जो नहीं होनी चाहिए थी. जैसे अकेले में अंधेरे में नहीं जाना. फिर भी जाते हैं. किताब खुलने से राक्षस फिर से ज़िंदा हो उठते हैं. ऐश विलियम्स उनसे पहले ही लड़ चुका है. सीरीज़ के पांचवे पार्ट में ये किताब पहुंचती हैं लॉस एंजिल्स शहर में. वहां खुलने पर क्या कोहराम मचाएगी, ये फिल्म की कहानी है. 

#11. पोन्नियिन सेल्वन 2 
डायरेक्टर: मणि रत्नम 
कास्ट: विक्रम, तृषा कृष्णन, ऐश्वर्या राय
रिलीज़ डेट: 28 अप्रैल, 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर 

ps 2
PS-1 के आगे से कहानी खुलेगी. 

चोल साम्राज्य के राजकुमार आदित्य करिकालन को पता चलता है कि उनके साम्राज्य के खिलाफ षड़यंत्र रचा जा रहा है. इसके पीछे का सच जानने के लिए वो अपने दोस्त वंदीतेवन को एक सफर पर भेजता है. वंदीतेवन के इसी सफर में हम बाकी किरदारों से मिलते हैं. उनकी मंशा, उनकी राजनीति से परिचित होते हैं. ये PS-1 की कहानी थी. ‘पोन्नियिन सेल्वन 2’ की कहानी उसके आगे से खुलेगी. मणि रत्नम ने दोनों पार्ट्स की शूटिंग एक साथ ही कर ली थी. पहला पार्ट सितंबर 2022 में आया और पोस्ट-प्रोडक्शन आदि का काम पूरा होने के बाद दूसरा पार्ट आ रहा है 28 अप्रैल, 2023 को. 

#12. सिटाडेल
क्रिएटर: जोश एप्पलबॉम, ब्रायन ओ 
कास्ट: प्रियंका चोपड़ा जोनस, रिचर्ड मैडन
रिलीज़ डेट: 28 अप्रैल, 2023 
कहां देखें: अमेज़न प्राइम वीडियो

citadel
‘सिटाडेल’ में प्रियंका चोपड़ा एक जासूस बनी हैं. 

‘सिटाडेल’ एक स्पाई एजेंसी है, जो किसी भी देश के लिए काम नहीं करती. उन लोगों के साथ भी ‘पठान’ जैसा सीन हो जाता है. अपना ही आदमी धोखा दे देता है और बड़ा खतरा बन जाता है. रिचर्ड मैडन और प्रियंका चोपड़ा के किरदार भी जासूस हैं, जो सिटाडेल के लिए काम करते हैं. ये लोग इस खतरे से कैसे निपटेंगे, ये शो का मेन प्लॉट है. ‘सिटाडेल’ को एक ग्लोबल फ्रैंचाइज़ी की तरह प्लान किया गया था. अमेरिका के अलावा शो के इटली और इंडिया में भी वर्ज़न बनेंगे. इंडिया वाले वर्ज़न में वरुण धवन और समांथा प्रभु हैं. राज और डीके की जोड़ी इसे बना रही है. 

वीडियो: ऑस्कर 2023 जीतने वाली एवरीथिंग ऑल एट वंस, RRR,और अवतार 2 जैसी फिल्में कहां देखें?