The Lallantop

'वीर ज़ारा' में मनोज को रोल मिलने की कहानी, यश चोपड़ा बोले: 'पिंजर' देखकर पागल हो गया हूं

यश चोपड़ा ने मनोज से कहा: 'इस रोल के लिए मैं किसी और को साइन नहीं कर सकता".

post-main-image
मनोज बाजपेयी ने ये इकलौती फिल्म शाहरुख के साथ की है

मनोज बाजपेयी अपनी आने वाली फिल्म 'सिर्फ एक बंदा काफ़ी है' के लिए आजकल मीडिया से बातचीत कर रहे हैं. इसी क्रम में वो मेहमान बनकर लल्लनटॉप के न्यूजरूम में आए. हमने उनसे फिल्मों के अलग-अलग सीन पर बात की. इसी में नंबर आया यश चोपड़ा की फिल्म 'वीर ज़ारा' का. फिल्म में मनोज ने प्रीति जिंटा के पति रज़ा शिराज़ी का किरदार निभाया था. ये उनकी यश चोपड़ा के साथ की गई पहली और आखिरी फिल्म थी. शाहरुख के साथ भी मनोज इसी इकलौती फिल्म में दिखे थे.

एक जगह मनोज ने कहा था कि उन्होंने ये पिक्चर शाहरुख के लिए नहीं बल्कि यश चोपड़ा के लिए की है. यश ने इस फिल्म में कास्ट करते हुए मनोज से कहा था कि वो उनके जैसे ऐक्टर्स के लिए फिल्म नहीं बनाते. इसलिए शायद भविष्य में उन्हें कास्ट न कर पाएं. खैर, आपको मनोज की फिल्म में कास्टिंग का किस्सा सुनाते हैं.

यश चोपड़ा ने मनोज बाजपेयी की फिल्म 'पिंजर' देखी थी. उन्हें पसंद आई. मनोज को कॉल करके ऑफिस बुलाया और कहा:

मैं एक नई फिल्म बना रहा हूं, 'वीर ज़ारा'. इसमें एक गेस्ट अपीयरेंस हैं. देख ले बेटा अगर तू करना चाहे तो. मैं ‘पिंजर’ देखकर पागल हो गया हूं. क्या बढ़िया परफ़ॉर्मेंस दिया है तूने! इस रोल में मैं किसी और को,'पिंजर' देखने के बाद तो नहीं साइन कर सकता.

मनोज बाजपेयी मान गए. पर यश चोपड़ा ने जिद करके बोला:

तीन-चार सीन का रोल है. आदित्य तुम्हें सीन सुना देगा. अगर फिर भी तू ना करेगा, तब भी मैं बुरा नहीं मानूंगा.

मनोज को था कि यश चोपड़ा की फिल्म है, करनी ही है. मनोज ने सीन सुने. पसंद आए. शूट करने अटारी पहुंच गए. मनोज कहते हैं:

जहां सीन शूट होना था, मैं और शाहरुख उससे दूर बैठकर सिगरेट पी रहे थे. हम लोगों को सिगरेट की तलब थी. प्रीति ज़िंटा बहुत बात करती हैं. वो हम लोगों के साथ मसखरी कर रही थी. जहां तक मुझे याद है, इसके बाद हम लोगों को सीन के लिए बुलाया गया था. शाहरुख और प्रीति को देखने के लिए बहुत भीड़ आई थी.

आगे और भी किस्से हैं. इसके लिए आप 20 मई को रिलीज होने वाले गेस्ट इन द न्यूजरूम के एपिसोड का इंतज़ार करिए.

वीडियो: गली गुलियां के वक्त मनोज बाजपेयी की हालत इतनी बिगड़ गई कि शूटिंग रोकनी पड़ी