The Lallantop

थलपति विजय की 'लियो' के ट्रेलर से फैन्स नाराज़ हो गए?

थलपति विजय और लोकेश कनगराज की जोड़ी से 'लियो' को लेकर पब्लिक को बहुत उम्मीदें थीं. मगर ट्रेलर से विजय फैन्स के संतुष्ट नहीं होने की बात कही जा रही है.

post-main-image
'लियो' के एक सीन में थलपति विजय.

फुल गाजे-बाजे के साथ Thalapathy Vijay की नई फिल्म Leo का ट्रेलर रिलीज़ किया गया. जिस थिएटर में ट्रेलर लॉन्च इवेंट रखा गया था, वहां विजय फैन्स ने काफी उत्पात मचाया. सीटें वगैरह फाड़ दीं. बताया जा रहा है कि ऐसा फैन्स ने अति-उत्साह में किया है. मगर मामला इसके उलट लग रहा है. बताया जा रहा है कि फैन्स 'लियो' के ट्रेलर से संतुष्ट नहीं हैं. इस फिल्म की जो हाइप बनाई गई थी, फिल्म का ट्रेलर उस पर खरा नहीं उतरा. 'मास्टर' और 'विक्रम' के बाद Lokesh Kanagaraj से सबको बड़ी उम्मीदें थीं, जो कि कहीं न कहीं पूरी होती नज़र नहीं आ रहीं.

'लियो' के ट्रेलर में कहानी से ज़्यादा सीन्स और माहौल पर फोकस रखा गया है. इसलिए बहुत सारी चीज़ें साफ नहीं हो पाती हैं. ट्रेलर खुलता है कश्मीर में. यहां पार्थी नाम का एक आदमी अपनी पत्नी और बच्ची के साथ रहता है. अचानक उस पर हमले होने शुरू हो जाते हैं. शहर में एक सीरियल किलर घूम रहा है, जो अंधाधुंध लोगों को पर गोलियां बरसा रहा है. एक पुलिसवाला है, जो उस किलर को पकड़ने की कोशिश में लगा हुआ है.

दूसरी तरफ शहर का एक टॉप गुंडा और उसका गैंग, लियो दास नाम के शख्स को ढूंढ रहे हैं. जिसकी शक्ल पार्थी से हूबहू मिलती है. इसलिए वो पार्थी और उसकी फैमिली के पीछे पड़े हुए हैं. कंफ्यूज़न बहुत है, क्लैरिटी बिल्कुल नहीं.

'लियो' का ट्रेलर देखकर कहानी के कई सब-प्लॉट्स बिखरे हुए लग रहे हैं. लोकेश उसे समेटकर कैसे एक साथ लाते हैं, ये देखना होगा. ट्रेलर का अधिकतर हिस्सा एक्शन सीन्स से पटा पड़ा है. जो कि वर्ल्ड क्लास लग रहा है. फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर भी धुआं उठाने वाला लग रहा है. 'लियो' का म्यूज़िक और बैकग्राउंड स्कोर अनिरुद्ध रविचंदर ने किया है. वो 'कैथी', 'मास्टर' और 'विक्रम' के बाद इस फिल्म पर लोकेश के साथ काम कर रहे हैं.

ट्रेलर के आखिरी सीन में थलपति विजय पार्थी से अलग लुक में दिखाई देते हैं. जिसके आधार पर कहा जा रहा है कि फिल्म में उनका डबल रोल होने वाला है. पार्थी और लियो दास का. लोकेश सिनेमैटिक यूनिवर्स (LCU) में 'दास' सरनेम की बड़ी महत्ता है. 'कैथी' में अर्जुन दास ने 'अनबु दास' का रोल किया था. वहीं विक्रम में हरिश ने 'अदैकलम दास' का रोल किया था. अब 'लियो' में थलपति विजय 'लियो दास' का रोल कर रहे हैं. संजय दत्त, 'एंटनी दास' और अर्जुन सरजा 'हैरॉल्ड दास' नाम के किरदार निभा रहे हैं. इस 'दास' सरनेम का क्या खेल है, ये अपने को फिल्म देखने के बाद बेहतर समझ आएगा. ट्रेलर देखकर लग रहा है कि संजय दत्त और अर्जुन दास, दोनों ही फिल्म में विलन के रोल में दिखेंगे. 

'लियो' में थलपति विजय की पत्नी के किरदार में तृषा कृष्णन दिखाई देंगी. तृषा और विजय 15 साल बाद किसी फिल्म पर साथ काम करने जा रहे हैं. इससे पहले ये दोनों लोग 'थिरुपाची' और 'घिल्ली' जैसी फिल्में कर चुके हैं. साथ में इनकी आखिरी फिल्म थी 'कुरुवी', जो कि 2008 में रिलीज़ हुई थी.  

'लियो' 19 अक्टूबर को दुनियाभर में रिलीज़ होने जा रही है. इस फिल्म के हिंदी वर्ज़न को किन्हीं वजहों से नेशनल मल्टीप्लेक्स चेन्स में रिलीज़ नहीं किया जाएगा. हालांकि सिंगल स्क्रीन थिएटर्स में 'लियो' का हिंदी वर्ज़न चलेगा. 'लियो' मुख्यत: तमिल फिल्म है. इसके अलावा इसे तेलुगु, कन्नड़ा और मलयालम में भी रिलीज़ किया जाना है. 

वीडियो: थलपति विजय की 'लियो' ने रिलीज़ से पहले की बंपर कमाई