The Lallantop

सलमान की फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' ने मंडे टेस्ट में फोड़ डाला

फिल्म ने सोमवार को 'दबंग 3' जितनी कमाई की है.

post-main-image
सलमान की पिक्चर ने फोड़ डाला

Salman Khan की फिल्म Kisi Ka Bhai Kisi Ka Jaan 21 अप्रैल को रिलीज हुई थी. पहले दिन फिल्म को सलमान की साख के अनुसार ओपनिंग नहीं मिली. दूसरे और तीसरे दिन पिक्चर ने रफ्तार पकड़ी. इससे फिल्म का फर्स्ट वीकेंड कलेक्शन रहा 68.17 करोड़ रुपए. फिल्म वर्ल्डवाइड 100 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर गई. सोमवार को पिक्चर ने करीब 10 करोड़ की कमाए हैं, जो कि वर्किंग डे हिसाब से बढ़िया नंबर है.

किसी भी फिल्म के लिए सोमावर को 10 करोड़ का आंकड़ा छूना राहत की बात होती है. इससे कहा जा सकता है कि फिल्म को बढ़िया मात्रा में दर्शक मिल रहे हैं. ऐसा ही KBKJ के लिए कहा जा सकता है. हालांकि खबर लिखे जाने तक फिल्म के चौथे दिन का फाइनल आंकड़ा बाहर नहीं आया है. पर इंडिया टुडे में छपी रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म की कमाई 10.50 करोड़ बताई गई है. यही आंकड़ा इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क ने भी दिया है. जबकि बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक फिल्म ने सोमवार को 9 करोड़ के आसपास का डोमेस्टिक बिजनेस किया. KBKJ से सलमान तीन साल बाद फुल फ्लेज्ड रोल में थिएटर्स में उतरे हैं. बतौर हीरो उनकी पिछली थिएट्रिकल रिलीज़ थी 'दबंग 3'. इस फिल्म ने. 'दबंग 3' ने भी चौथे दिन लगभग 10 करोड़ के आसपास का ही कलेक्शन किया था.

KBKJ को 13 करोड़ की ओपनिंग मिली थी. शनिवार यानी दूसरे दिन फिल्म ने भयंकर उछाल के साथ कमाए 25 करोड़. तीसरे दिन पिक्चर ने शनिवार के परफॉर्मेंस को जारी रखा, आंकड़ा रहा 26.25 करोड़. सोमवार को 10.50 करोड़ के साथ फिल्म का भारत में कुल कलेक्शन हो गया है 74.75 करोड़ .

शुक्रवार(पहला दिन) - 13 करोड़
शनिवार(दूसरा दिन) -  25 करोड़
रविवार(तीसरा दिन) -  26.25 करोड़
सोमवार(चौथा दिन) - 10.50 करोड़
कुल कमाई  - 74.75 करोड़

Sacnilk के मुताबिक सोमवार को सलमान के पिक्चर की 15 प्रतिशत हिंदी ऑक्यूपेंसी रही. ऑक्यूपेंसी माने सिनेमाघरों में मौजूद सीटों में से कितनी सीटें भरी रहीं. 15 प्रतिशत वाली संख्या पूरे दिन का एवरेज आंकड़ा है. इसे ज़रा आपके लिए दिन के चार पहरों में तोड़ देते हैं.

# KBKJ की हिंदी ऑक्यूपेंसी

सुबह: 7.53%
दोपहर: 12.72%
शाम: 19.80%
रात: 21.50%

'किसी का भाई किसी की जान' अगर ऐसी ही रफ्तार जारी रखती है, तो संभव है अगले तीन दिनों में डोमेस्टिक कलेक्शन 100 करोड़ पार हो सकता है. फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन पहले ही 100 करोड़ हो चुका है. इस फिल्म पर सलमान खान के सुपरस्टारडम का जोर है. फिल्म को अधिकतर नेगेटिव रिव्यू ही मिले हैं. लोग इसे 21 सदी में बनाई गई 20वीं सदी की फिल्म कह रहे हैं. कुछ लोग इसे 'वीरम' का रीमेक भी बता रहे हैं. जो भी हो फिल्म मंडे टेस्ट में पास हो गई है. अब आगे आने वाले दिन की कमाई बताएगी कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सलमान की बादशाहत कायम रखती है या नहीं.

'किसी का भाई किसी की जान' में सलमान के साथ वेंकटेश, पूजा हेगड़े, भूमिका चावला, जगतपति बाबू, पलक तिवारी, शहनाज़ गिल, राघव जुयाल, विनाली भटनागर, सिद्धार्थ निगम और जस्सी गिल जैसे एक्टर्स ने काम किया है. KBKJ को फरहाद सामजी ने डायरेक्ट किया है. 

वीडियो: सलमान खान की किसी का भाई किसी की जान ने वीकेंड कलेक्शन में सारी भरपाई कर ली