The Lallantop

'कांतारा' के प्रीक्वल का फर्स्ट लुक आया: मेकर्स कहानी को पीछे और बजट को बहुत ऊपर ले गए

'कांतारा' महज़ 16 करोड़ रुपए के बजट पर बनी थी. फिल्म ने दुनियाभर में 350 करोड़ से ज़्यादा कमाई की. मेकर्स ने हाइप को भुनाने के लिए प्रीक्वल का बजट बेतहाशा ढंग से बढ़ा दिया है.

post-main-image
'कांतारा' की तरह प्रीक्वल के राइटर-डायरेक्टर भी ऋषभ शेट्टी ही हैं.

‘ब्रह्मास्त्र’ में रोशनी के ज्ञाता शिवा कह गए कि लाइट एक रोशनी है जिसे सिर्फ महसूस किया जा सकता है. फिर आए Kantara वाले Rishab Shetty. उनका प्रकाश की तरफ देखकर कहना है, ‘ये सिर्फ लाइट नहीं, दर्शन है’. Kantara का प्रीक्वल Kantara A Legend Chapter 1 का फर्स्ट लुक आया है. ऊपर वाली लाइन उसी की टैगलाइन है. मेकर्स ने 27 नवंबर की दोपहर 12:25 पर फिल्म का पहला लुक ड्रॉप किया. एक पोस्टर के साथ-साथ छोटा टीज़र नुमा वीडियो रिलीज़ हुआ है. 

वीडियो ‘कांतारा’ के एक सीन से शुरू होता है. ऋषभ का किरदार शिवा देव के पीछे जंगल में भागता है और देव गायब हो जाते हैं. अचानक से आकाश से आवाज़ आती है,

लाइट. हर चीज़ लाइट में दिखती है. लेकिन ये सिर्फ लाइट नहीं. ये एक विज़न है. ये विज़न ही तय करता है कि कल क्या था, आज क्या है और आने वाले कल क्या रहेगा. क्या तुम इसे देख सकते हो?

आगे टीज़र में दिखाया गया कि कहानी कदंब के समय में घटती है. पर्वत पर एक अलौकिक सा इंसान दिखता है. गले में रुद्राक्ष की माला. हाथ में त्रिशूल. चौड़ी छाती, तने हुए हाथ जिन पर से खून की धारा बहे जा रही है. उसकी आंखों में लाल रंग है. खून का रंग, तीव्र रोशनी का रंग. संभव है कि इस किरदार को शिव के किसी अवतार की तरह दिखाया जाए लेकिन अभी कुछ भी ऐसा कंफर्म नहीं है. पोस्टर में उस शख्स को कुछ लोगों से लड़ते हुए दिखाया गया है. वहां उसके एक हाथ में त्रिशूल है और दूसरे में फरसा.

ये तो मेकर्स पहले ही क्लियर कर चुके हैं कि ‘कांतारा’ की कहानी आगे नहीं बढ़ने वाली. वो लोग कहानी को पीछे लेकर गए हैं और उसे मल्टीपल पार्ट्स में दिखाएंगे. Deccan Chronicle में छपी खबर के मुताबिक ‘कांतारा’ के प्रीक्वल की कहानी चौथी शताब्दी में घटेगी. पिछली फिल्म में कहानी 19वीं शताब्दी से शुरू की गई. एक राजा था, जो अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए दैव को ज़मीन का हिस्सा देता है. दैव वो ज़मीन आदिवासी लोगों के हवाले कर देते हैं. फिर दिखाया जाता है कि आज के समय में उस राजा के वंशज उस ज़मीन को हड़पने की कोशिश करते हैं. तब दैव इंसाफ करने के लिए लौटते हैं. 

‘कांतारा’ महज़ 16 करोड़ के बजट पर बनी थी. फिल्म ने इतना ‘वाउ’ का शोर मचाया कि कलेक्शन 350 करोड़ के पार चला गया. होम्बाले फिल्म्स ने क्रेज़ देखकर सोचा कि बेनेफिट ले सकते हैं. यही सोचकर प्रीक्वल के बजट को आसमान पर ले गए. बताया जा रहा है कि इसे 125 करोड़ के बजट पर बनाया जा रहा है. कमाई के मामले में ये गगनचुम्बी छक्का मार पाती है या नहीं, इसका जवाब 2024 में ही मिलेगा.    

वीडियो: कांतारा 2 में रजनीकांत के काम करने की खबरों पर ऋषभ शेट्टी ने क्या जवाब दिया?