The Lallantop

0 टिकट बिकने की वजह से देशभर में कैंसिल हुए कंगना की 'तेजस' के शोज़

बिहार के थिएटर मालिक विषेक चौहान का कहना है कि 2023 में ये पहला मौका है, जब उन्हें अपने सिनेमाघर का मॉर्निंग शो कैंसिल करना पड़ा. क्योंकि 'तेजस' का एक भी टिकट नहीं बिका.

post-main-image
'तेजस' के एक सीन में कंगना रनौत.

Kangana Ranaut की Tejas ने एग्ज़ीबिटर्स के बीच तहलका मचा दिया है. इसलिए नहीं कि फिल्म बहुत कमाई कर रही है. बल्कि इसलिए कि फिल्म की परफॉरमेंस उम्मीद से बेहद कमज़ोर है. उसके सामने लिमिटेड तरीके से रिलीज़ की गई '12th फेल' अच्छी कमाई कर रही है. 'तेजस' की हालत इतनी खराब है कि सिनेमाघर मालिकों को फिल्म के सुबह के शोज़ कैंसिल करने पड़ रहे हैं. क्योंकि फिल्म की एक भी टिकट नहीं बिकी.

बॉलीवुड हंगामा ने देश के अलग-अलग हिस्से के थिएटर मालिकों से बात की. उनसे पूछा गया कि 'तेजस' और '12th फेल' कैसा परफॉर्म कर रही है. एक एग्ज़ीबिटर ने अपना नाम सार्वजनिक नहीं करने की शर्त पर बताया कि संडे जैसे पब्लिक हॉलीडे पर भी उनके थिएटर में 'तेजस' को सिर्फ 10-12 लोग देखने पहुंचे. जिसकी वजह से सोमवार को 'तेजस' के 50 परसेंट शोज़ कैंसिल करने पड़े. उनका ये भी कहना है कि कंगना की ये फिल्म उतनी भी बुरी नहीं है, जितनी बताई जा रही है. VFX वगैरह का थोड़ा मसला है. मगर इस फिल्म को जनता ने बिल्कुल ही खारिज कर दिया है.   

 बिहार के रूपबनी सिनेमा के मालिक विषेक चौहान ने 'तेजस' की परफॉरमेंस पर बात की है. विषेक का कहना है-

“तेजस एक ऐसी डिज़ास्टर फिल्म है, जिसे बचाया नहीं जा सकता. इस साल पहली बार ऐसा हुआ कि मेरे थिएटर का मॉर्निंग शो कैंसिल करना पड़ा. क्योंकि फिल्म का एक भी टिकट नहीं बिका. इस फिल्म के बाकी के शोज़ में भी बमुश्किल 20-30 लोग पहुंच रहे हैं.”

सूरत में फ्राइडे सिनेमा मल्टीप्लेक्स चलाने वाले कीरिटभाई वगासिया का कहना है कि 'तेजस' ने उन्हें बिल्कुल ही हैरान कर दिया है. क्योंकि शुक्रवार से लेकर रविवार तक उन्हें अपने मल्टीप्लेक्स में इस फिल्म के 15 शोज़ कैंसिल करने पड़े. क्योंकि उन सभी शोज़ को मिलाकर कंगना की फिल्म के 0 टिकट बिके. कीरिटभाई का कहना है कि उनकी पॉलिसी है , अगर 10 लोग भी आते हैं, तो अपने थिएटर में पिक्चर चलाएंगे. 'तेजस' के समय उन्होंने अपनी इस पॉलिसी में थोड़ी गुंजाइश रखी. सोचा कि 4-5 लोग भी आते हैं, तो फिल्म चला देंगे. मगर कोई पिक्चर देखने आया ही नहीं. रविवार को भी फिल्म की यही हालत रही. इसलिए अब उन्होंने अपने थिएटर से 'तेजस' को निकालकर थलपति विजय की फिल्म 'लियो' लगा ली है. जो कि अच्छी चल रही है.  

मुंबई के मशहूर गेटी-गैलेक्सी थिएटर के मालिक मनोज देसाई भी इसी समस्या से जूझ रहे हैं. मनोज ने बताया कि उन्होंने अपनी 1000 सीट वाले थिएटर में 'तेजस' लगाई. मगर रविवार को भी उस थिएटर में मात्र 100 लोग आए. अन्य दिनों में तो हालत और खराब है. मनोज ने बताया कि वो वीक डेज़ पर भी अपने थिएटर में 'तेजस' ही दिखा रहे हैं. लोगों को सिनेमाघर तक लाने के लिए उन्होंने टिकट की कीमतें भी 100 से 130 रुपए कर दिए. मगर फिर भी लोग ये फिल्म देखने नहीं पहुंच रहे. 

कंगना रनौत स्टारर 'तेजस' ने पहले वीकेंड यानी शुरुआती तीन दिनों में 3.75 करोड़ रुपए की कमाई की है. पहले दिन इस फिल्म ने 1.25 करोड़ रुपए कलेक्ट किए. दूसरे दिन फिल्म की कमाई 1.30 करोड़ रुपए रही. तीसरे दिन यानी रविवार को इस फिल्म ने देशभर से 1.20 करोड़ रुपए का बिज़नेस किया. बताया जा रहा है कि इस फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 10 करोड़ रुपए तक भी नहीं पहुंच पाएगा.

'तेजस' में कंगना के साथ अंशुल चौहान और आशीष विद्यार्थी जैसे एक्टर्स ने काम किया है. इस फिल्म को सरवेश मेवाड़ा ने डायरेक्ट किया है. 

वीडियो: 'निपटना बहुत मुश्किल लेकिन..' अनुराग कश्यप को कंगना रनौत की कौन-सी बात पसन्द है?