The Lallantop

शाहरुख खान ने हाथ चूमा, तो कैलाश खेर ने उनकी तारीफ में कसीदे पढ़ दिए

इस सब के बीच कैलाश खेर का शाहरुख खान पर दिया एक पुराना बयान वायरल हो गया. जब उन्होंने शाहरुख को कहा था- बड़ा आदमी, छोटी हरकत.

post-main-image
कैलाश खेर और शाहरुख खान के वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट.

पिछले दिनों Mukesh Ambani के घर Antilia पर गणेश चतुर्थी की पूजा रखी गई थी. देशभर के सेलेब्रिटी लोग वहां पहुंचे हुए थे. Shahrukh Khan से लेकर Salman Khan, Nayanthara, Atlee, Shahid Kapoor, Ajay Devgn, Hardik Pandya  सब लोग यहां स्पॉट किए गए. इस इवेंट में सिंगर Kailash Kher अपने बैंड के साथ परफॉर्म कर रहे थे. सब लोग आए और चले गए. शाहरुख खान स्टेज पर जाकर कैलाश खेर से मिले. उनका हाथ-वाथ चूमा. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर फैला हुआ है. अब कैलाश ने खुद इस बारे में सोशल मीडिया पोस्ट किया और शाहरुख के इस जेस्चर की तारीफ की. इसी बीच कैलाश का एक पुराना बयान वायरल होने लगा. उन्होंने इसी महीने एक इंटरव्यू में शाहरुख खान को 'छोटा आदमी' बोला था.

कैलाश ने मुकेश अंबानी के यहां गणेश पूजा से शाहरुख और अपना वीडियो पोस्ट किया. साथ में ये भी बताया कि 'जवान' के बैकग्राउंड स्कोर में भी उन्होंने गाना गाया है. उस वीडियो के कैप्शन में कैलाश खेर लिखते हैं-

"जब भी मिलते हैं, बहुत सत्कार व आदर से मिलते हैं. मुंबई में कैलासा कॉन्सर्ट में अभिनेता शाहरुक खान का मंच पर आकर कैलासा बैंड के सभी सदस्यों को नमस्कार करना दर्शाता है कि उनकी शिष्टता तथा विनम्रता. बहुत सारे फिल्मी लोग थे पर उनमें से शाहरुख ने विशेषत: मंच पर आकर उत्कृष्ट उदाहरण दिया. कोई कुछ भी हो जाए/बन जाए, शिष्टता मनुष्य के व्यक्तित्व का दूरगामी प्रभाव छोड़ती है. प्रसिद्धि-लोकप्रियता अस्थायी होती है.

 

संगीत निर्देशक अनिरुद्ध ने 'जवान' फ़िल्म में बैकग्राउंड स्कोर में गाना हमारे न्यू यॉर्क जाने से पहले इसीलिए उसी रात गवाया क्योंकि शाहरुख भाईसाहब की प्रबल इच्छा थी कि हम ही गाएं."

कैलाश खेर ने 'जवान' फिल्म में दीपिका पादुकोण वाले सीक्वेंस के लिए बनाए गए बैकग्राउंड स्कोर में 'तू चला' वाला हिस्सा गाया था. कैलाश ने शाहरुख से मुलाकात का जो वीडियो सोशल मीडिया पर डाला, इसमें वो शाहरुख के कान में कहते हैं-

"हम तो लाड करते हैं आपसे... लाड."  

कुछ दिनों पहले ही कैलाश खेर ने बॉलीवुड ठिकाना नाम के एंटरटेनमेंट पोर्टल को एक इंटरव्यू दिया था. इसमें उन्होंने बताया था कि उन्हें शाहरुख की फिल्म 'चलते चलते' में एक गाना गाने का मौका मिला था. ये बात बड़े उत्साह से उन्होंने अपनी बहन को भी बताई थी. मगर जब फिल्म का ऑडियो कैसेट आया, तो उसमें कैलाश का गाना नहीं था. न ही कहीं उनका कोई ज़िक्र था. फिल्म से कैलाश का गाना हटा दिया गया है, ये बात उन्हें नहीं बताई गई थी. इस घटना पर कैलाश ने कहा-

"वो मेरा पहला सेटबैक था. मुझे लगा कि बड़े आदमी भी छोटी हरकत कर सकते हैं. उन्होंने किसी और सिंगर से वो गाना गवा लिया था. इस घटना ने मुझे सिखाया कि फिल्म इंडस्ट्री से कभी भी ज़्यादा अटैच नहीं होना है."

हालांकि शाहरुख की अगली फिल्म 'स्वदेस' ने 'यूं ही चला चल राही' नाम का गाना गाया. जो कि बड़ा हिट भी हुआ. आज भी बड़े चाव से उसे सुना जाता है. जहां तक रही बात 'जवान' की, तो पिक्चर ब्लॉकबस्टर हो चुकी है. फिल्म ने देशभर से 500 करोड़ रुपए से ज़्यादा की कमाई कर ली है. वही फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 900 करोड़ रुपए के पार जा चुका है.  

वीडियो: शाहरुख खान की 'जवान' में नयनतारा के किरदार को साइड लाइन किया गया?