The Lallantop

शाहरुख खान 'मोहब्बतें' के सेट पर कौन-से किस्से सुनाते थे?

जिमी शेरगिल ने लंदन शूट शेड्यूल पर शाहरुख के सुनाए, किस्से साझा किए.

post-main-image
शाहरुख खान और जिमी शेरगिल

जिमी शेरगिल और अभिमन्यु सिंह लल्लनटॉप स्टूडियो आए थे. इस दौरान उन्होंने अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान के साथ काम करने को लेकर अपना अनुभव साझा किया. दोनों अलग-अलग मौकों पर अमिताभ और शाहरुख के साथ काम कर चुके हैं. 

दरअसल सवाल ये था कि जब बड़े स्टार्स सामने हों, तो क्या डर लगता है? इस पर अभिमन्यु सिंह ने अपने मामा की दी एक सीख याद दिला दी. उनके मामा कहते थे:

तू ऐक्टर बनने जा रहा है ना, एक बात याद रखना. कितना भी बड़ा ऐक्टर सामने आ जाए, घबराना मत क्योंकि अपनी लाइन तो तू खुद ही बोलेगा ना.

जिमी शेरगिल से उनके 'मोहब्बतें' के दिनों पर सवाल किया गया. उस समय जिमी नए थे और अमिताभ-शाहरुख जैसे स्टार सामने थे. जिमी के अनुसार उनके कैरेक्टर के लिए 'मोहब्बतें' के सेट पर सब वर्क कर रहा था. क्योंकि अमिताभ और शाहरुख दोनों ही उनके टीचर बने थे. जिमी शाहरुख से बहुत प्रभावित थे. उनको लगता था ये आदमी क्या कमाल की बातें करता है! अब वो बातें क्या करते थे. इस पर जिमी का कहना था: 

जब हम 'मोहब्बतें' का शूट लंदन में कर रहे थे. तो मुझे याद है वो बताते थे कि कैसे इतनी सारी फिल्में एक-डेढ़ साल में खत्म करके फिर 'मोहब्बतें' तक पहुंचे थे. 'मोहब्बतें' खत्म करने के बाद ही वो कोई नया काम करेंगे. ये एक लर्निंग प्रॉसेस है. एक समय आता है, जब कई सारी फिल्में आधी-अधूरी रह जाती हैं. किसी का कुछ काम बाकी रह जाता है तो किसी का कुछ.

शाहरुख अपने पुराने गानों के शूटिंग एक्सपीरियंस भी जिमी और दूसरे ऐक्टर्स से शेयर किया करते थे. अनुराग कश्यप और इरफ़ान खान से जुड़े और भी कई किस्से जिमी और अभिमन्यु ने सुनाए. ये आप यहां क्लिक करके देख सकते हैं.

ये स्टोरी हमारे साथ इंटर्नशिप कर रही काजल पाठक ने लिखी है.

वीडियो: मनोज बाजपेयी ने शाहरुख खान से अपनी दोस्ती और उनके स्ट्रग्ल पर जो बताया, इमोशनल कर देगा