The Lallantop

आलिया भट्ट की एक्शन फिल्म 'जिगरा' ने पहले दिन कितनी कमाई कर डाली?

नेगेटिव रिव्यूज़ मिलने के बावजूद Vicky Vidya Ka Woh Wala Video ने Jigra से ज़्यादा कमाई कर ली.

post-main-image
इन दोनों फिल्मों के साथ रजनीकांत की 'वेट्टैयन' भी रिलीज़ हुई थी.

11 अक्टूबर को Alia Bhatt की फिल्म Jigra और Rajkummar Rao, Tripti Dimri की Vicky Vidya Ka Who Wala Video रिलीज़ हुईं. आलिया की एक्शन फिल्म को अच्छे रिव्यूज़ मिले. मगर वो फिल्म के ओपनिंग डे कलेक्शन में तब्दील नहीं हो पाया. ट्रेड ऐनलिस्ट तरण आदर्श ने बताया कि ‘जिगरा’ ने पहले दिन उम्मीद से कम कमाई की है. फिल्म को 4.55 करोड़ रुपये की ओपनिंग मिली है. ‘जिगरा’ की इस कमाई का बड़ा हिस्सा नैशनल चेन से आया है. वहीं बताया जा रहा है कि मास सर्किट में फिल्म को काफी ठंडा रिस्पॉन्स मिला. 

फिल्म को अगर अच्छा नंबर स्कोर करना है तो मास बेल्ट में अपनी जगह बनानी पड़ेगी. हर फिल्म के ब्लॉकबस्टर बनने में इस बेल्ट का अहम रोल रहा है. बाकी इसे दशहरा की छुट्टी का छुट्टी का फायदा भी मिलना चाहिए. तरण आदर्श ने बताया कि दशहरा और उसके बाद रविवार को फिल्म की कमाई के आंकड़े ऊपर जा सकते हैं. लेकिन फिल्म के ज़रूरी ये होगा कि उस कमाई का कितना हिस्सा नेशनल चेन से आया है और कितना मास सर्किट से. 

बहरहाल ‘जिगरा’ के साथ ‘विकी विद्या का वो वाला वीडियो’ का भी सीधा क्लैश हुआ था. राज शांडिल्य के निर्देशन में बनी ये कॉमेडी फिल्म अच्छे रिव्यूज़ के साथ नहीं खुली. उसके बावजूद फिल्म ने पहले दिन ‘जिगरा’ से ज़्यादा कमाई कर ली. तरण आदर्श के मुताबिक राजकुमार राव की फिल्म को 5.71 करोड़ रुपये की ओपनिंग मिली. इस केस में नैशनल चेन की तुलना में मास सर्किट से ज़्यादा अच्छा रिस्पॉन्स मिला. ट्रेड एक्स्पर्ट्स का मानना था कि ‘स्त्री 2’ की तगड़ी कमाई के बाद इस फिल्म को भी धांसू ओपनिंग मिलेगी. मगर ऐसा हो नहीं पाया. दो दिन की छुट्टी में फिल्म कैसी कमाई करती है, ये देखने लायक होगा. बाकी पूरी तस्वीर मंडे टेस्ट के बाद ही साफ हो पाएगी. 

बता दें कि दशहरा वाले हफ्ते में सिर्फ ये दोनों फिल्में ही रिलीज़ नहीं हुई हैं. रजनीकांत, अमिताभ बच्चन और फहाद फासिल की ‘वेट्टैयन’ 10 अक्टूबर को सिनेमाघरों में उतरी थी. भले ही हिंदी बेल्ट में फिल्म का इतना हल्ला नहीं मच रहा, लेकिन ये भी एक बड़ी फिल्म है. ‘वेट्टैयन’ को 31.7 करोड़ रुपये की ओपनिंग मिली थी. वहीं दूसरे दिन फिल्म 24 करोड़ रुपये का कलेक्शन दर्ज कर सकी. हिंदी बेल्ट की बात करें तो फिल्म ने पहले दिन यहां 60 लाख रुपये कमाए और दूसरे दिन ये नंबर 40 लाख रुपये पर पहुंचा.                     
 

वीडियो: आलिया भट्ट की जिगरा की टीजर-ट्रेलर रिलीज, फिल्म बवाल काटने वाली है!