The Lallantop

'जवान' का ट्रेलर आया, ये 5 बातें नोट की आपने?

ट्रेलर से एक कॉन्सपिरेसी थ्योरी ये भी निकलती है कि शाहरुख फिल्म में ट्रिपल रोल भी कर सकते हैं.

post-main-image
फिल्म 'जवान' के एक सीन में शाहरुख खान.

Shahrukh Khan की Jawan का ट्रेलर आ गया है. प्रीव्यू में सिर्फ एक्शन सीक्वेंसेज़ को जगह दी गई थी. मगर ट्रेलर का फोकस फिल्म की कहानी और उसके इमोशनल एंगल पर है. इसका इंतज़ार लंबे समय से हो रहा था. साथ ही ट्रेलर के आखिर में ये भी बता दिया गया कि शुक्रवार से 'जवान' की एडवांस बुकिंग शुरू हो रही है. ट्रेलर के आधार पर हम आपको 'जवान' फिल्म की पांच बातें बताते हैं.

1) 'जवान' की कहानी कई अलग-अलग टाइमलाइन्स में घटती नज़र आ रही है. ये अंदाज़ा इस बात से लग रहा है कि शाहरुख ने फिल्म में डबल रोल किया है. प्लस वो 7-8 अलग-अलग लुक्स में दिखाई दे रहे हैं. ट्रेलर में बहुत सारी चीज़ें हो रही हैं. कोई महामारी या हत्याकांड जैसा कुछ दिख रहा है. जिसकी वजह से लोग अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं. डॉक्टर लोग उनकी मदद नहीं कर पा रहे. दूसरी तरफ एक मेट्रो को हाइजैक कर लिया गया है. मगर उस हाइजैकर को लोग विलन के बदले हीरो समझ रहे हैं. पब्लिक फैन हुई जा रही है उसकी.

2) संभवत: ये दो घटनाएं फिल्म के अलग-अलग टाइमलाइन्स में घटती हैं. महामारी या हत्याकांड वाला इवेंट फिल्म के पहले हिस्से में होता है. जिसका बदला लेने के लिए मेट्रो हाइजैक कांड को अंजाम दिया जाता है. ट्रेलर में ये साफ हो जाता है कि शाहरुख, 'जवान' में बाप और बेटे दोनों का रोल कर रहे हैं. मेरी एक कॉन्सपिरेसी थ्योरी है कि वो फिल्म में ट्रिपल रोल भी कर सकते हैं. ऐसा मुझे इसलिए लग रहा है क्योंकि एक किरदार पिता वाला है, जो पहले सोल्जर था. बाद में उसके साथ कुछ पंगा होता है, जिसका बदला लेने के लिए वो गंजे लुक में लौटता है. दूसरा उसके बेटे वाला कैरेक्टर है, जो पुलिस में है. फिर तीसरा बूढ़ा लुक फिल्म में कहां से आया? जिसमें शाहरुख सफेद बालों में नज़र आ रहे हैं.

शाहरुख का यही लुक कुतुहल का विषय है.

3) इसीलिए फिल्म में तीन लीड हीरोइनें भी हैं. जैसा कि ट्रेलर में अपने को दिखता है कि रिधि डोगरा शाहरुख की मां के किरदार में है. इसके अलावा दो हीरोइनें नयनतारा और दीपिका पादुकोण भी फिल्म का हिस्सा हैं. बहुत सारी चीज़ें साफ हो चुकी हैं. बस ये सारा कांड शुरू कहां से हुआ, उसकी जड़ पता नहीं चल सकी. फिल्म में जितनी भी हीरोइनें हैं, जिन्होंने शाहरुख की गैंग मेंबर्स का रोल किया है. उन सबकी थोड़ी-थोड़ी कहानी दिखाई गई है. वो जीवन से हारी हुई महिलाएं लग रही हैं. उन्हें शाहरुख का किरदार एक पर्पज़ देकर साथ लाता है.    

4) विजय सेतुपति मुझे फिल्म के सबसे पॉज़िटिव पार्ट लगे हैं. क्योंकि वो आदमी विलन के कैरेक्टर को हीरो वाली वाइब के साथ अप्रोच करता है. 'जवान' में बहुत सारी चीज़ें घट रही हैं. फैला हुआ मामला लग रहा है. उम्मीद ये रहेगी कि मेकर्स उसे फिल्म में कायदे से समेट लें. 'जवान' का फैमिली और इमोशनल एंगल तगड़ा लग रहा है. फिल्म दिखने में स्टाइलिश लग रही है. गाने अब तक जो आए हैं, उसमें 'चलेया' के अलावा किसी में फील नहीं आई. अब ये देखना बाकी रहेगा कि फिल्म में जो गाने हैं, उन्हें कैसा रेस्पॉन्स मिलता है.   

विजय सेतुपति फिल्म की सबसे दिलचस्प चीज़ हैं.

5) 'जवान' के डायलॉग्स थोड़े रियलिस्टिक रखे गए हैं. उसे लेकर बहुत सीरियसता नहीं बरती गई है. कुल जमा बात ये है कि 'जवान' साउथ इंडियन स्टाइल मसाला एंटरटेनर लग रही है. शाहरुख खान एंड टीम चाहती है कि वो एक बार फिर से 'पठान' वाला जादू दोहराएं. मगर 'पठान' की सबसे खास बात थी शाहरुख की वापसी और गाने को लेकर हुआ विवाद. 'जवान' से वो दोनों ही चीज़ें मिसिंग हैं. इसलिए मेकर्स को इस बार पूरी तरह फिल्म के कॉन्टेंट और शाहरुख के स्टारडम पर निर्भर रहना होगा. 'जवान' 7 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है. 

वीडियो: जवान के म्यूज़िक लॉन्च इवेंट में जब शाहरुख खान पहुंचे तो उनका वेलकम कैसे हुआ?