The Lallantop

'जवान' के 'चलेया' गाने से पुराने रूप में लौटे शाहरुख, नया गाना 'ज़िंदा बंदा' से काफी बेहतर लग रहा है

'जवान' के 'चलेया' गाने की कुछ समय पहले फुटेज भी लीक हुई थीं.

post-main-image
'चलेया' गाने में शाहरुख और नयनतारा

Jawan का पहला गाना था Zinda Banda. इसे मिलाजुला रिस्पॉन्स मिला. Shahrukh Khan के फैन्स के बीच तो ये खूब सराहा गया, लेकिन आम पब्लिक के बीच इसकी वैसी चर्चा नहीं हुई. अब फिल्म का दूसरा गाना Chaleya रिलीज कर दिया गया है. इसे पहले एक घंटे में ही एक मिलियन लोग देख चुके हैं.

'चलेया' गाना शाहरुख का ट्रेडमार्क है. SRK को आपने ऐसे तमाम रोमैंटिक गानों में देखा होगा. इस गाने में आपको उनके काजोल के साथ फिल्माए 'दिलवाले' के दो गाने याद आएंगे. एक तो 'गेरुआ' और दूसरा 'जनम जनम'. बीच-बीच में डांस करते समय आपको कहीं-कहीं 'ओम शांति ओम' वाले शाहरुख की झलक भी इसमें मिलेगी. 'पठान' वाले शाहरुख भी इसमें दिखाई देंगे. कहने का मतलब है कि गाने में शाहरुख का किरदार नहीं बल्कि खुद शाहरुख ही दिखेंगे.

इसे गाया है अरिजीत सिंह और शिल्पा राव ने. अरिजीत सिंह ने ही 'दिलवाले' का 'गेरुआ' भी गाया था. शिल्पा राव इससे पहले 'पठान' में ही 'बेशरम रंग' गा चुकी हैं. इसे कम्पोज किया है अनिरुद्ध रविचंदर ने. कुमार ने गाने के बोल लिखे हैं.  इस गाने को कोरियोग्राफ किया है शाहरुख की करीबी दोस्त, फिल्ममेकर और कोरियोग्राफर फराह खान ने. ये गाना 'ज़िन्दा बंदा' से काफी बेहतर लग रहा है. 'ज़िन्दा बंदा' से लोगों को ये शिकायत भी थी कि अनिरुद्ध की आवाज़ शाहरुख पर सूट नहीं कर रही है. यहां ये शिकायत दूर हो गई है. क्योंकि अरिजीत सिंह कई बार शाहरुख की आवाज़ बन चुके हैं. उन्होंने और शिल्पा राव ने गाने को बहुत बढ़िया निभाया है. ‘चलेया’ के लिरिक्स भी ‘जिंदा बंदा’ से काफी सही हैं. इस गाने में शाहरुख के साथ नयनतारा हैं. वो फिल्म में लीड रोल निभा रही हैं. उनके साथ ही शाहरुख गाने में रोमैंस करते नज़र आ रहे हैं. इसके अलावा इस गाने में एक लड़की भी दिख रही है. शायद ये शाहरुख और नयनतारा की ऑन स्क्रीन बेटी हो सकती है.  

'चलेया' वही गाना है, जिसके कुछ क्लिप्स सोशल मीडिया पर लीक हो गए थे. इसे मुंबई में अलग-अलग लोकेशंस पर फिल्माया गया. जो वीडियो लीक हुआ था, वो गेटवे ऑफ इंडिया के सामने अरब सागर में फेरी के छत का था. इसमें शाहरुख और नयनतारा डांस करते नज़र आ रहे थे. इस गाने की दूसरी लोकेशन बांद्रा-वर्ली सी लिंक बताई जा रही थी. ये दोनों लोकेशन आपको गाने में देखने को मिलेंगी.

'जवान' को लेकर मार्केट गरम है. यूएस के कुछ थिएटर्स में फिल्म की अडवांस बुकिंग खुल चुकी है. और भारी-भरकम बुकिंग हो रही है. फिल्म को ओवरसीज़ में रिलीज़ करने के राइट्स यशराज फिल्म्स ने खरीदे हैं. वो 'जवान' को भी 'पठान' की तर्ज पर बड़ा ग्लोबल रिलीज़ देना चाहती है. इसलिए सिर्फ अमेरिका में इस फिल्म को 1000 से ज़्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज़ किए जाने की खबरें हैं.

'जवान' में शाहरुख के साथ नयनतारा, विजय सेतुपति, सान्या मल्होत्रा, योगी बाबू और सुनील ग्रोवर जैसे एक्टर्स काम कर रहे हैं. इस फिल्म को एटली कुमार ने डायरेक्ट किया है. 'जवान' 7 सितंबर को दुनियाभर में रिलीज़ होने वाली है. 

वीडियो: जवान के एंड क्रेडिट सॉन्ग रमैया वस्तावैया में शाहरुख खान के साथ पूरी स्टारकास्ट होगी