The Lallantop

'जवान' ने तीन दिनों में ही ये 4 बहुत बड़े रिकॉर्ड तोड़ दिए

शाहरुख खान की 'जवान' ने तीन दिनों में ही भारत से 200 करोड़ कमा लिए हैं.

post-main-image
जवान ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका काट लिया है

Jawan ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका काट रखा है. ये साल शाहरुख खान के लिए सबसे बड़ा साल रहा है. अभी कुछ महीनों पहले ही उनकी एक और फिल्म 'पठान' ने टिकट खिड़की पर हाहाकार मचाया था. इसने हज़ार करोड़ के ऊपर का बिजनेस किया था. 'जवान' भी जिस रफ्तार से पैसे कमा रही है. इसके भी हज़ार करोड़ तो कहीं नहीं गए. तीन दिनों में ही फिल्म ने भारत से 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है.

'जवान' को जन्माष्टमी पर रिलीज़ का फायदा हुआ. फिल्म ने पहले दिन भारत से 75 करोड़ का कलेक्शन किया. चूंकि दूसरे दिन शुक्रवार था, यानी वर्किंग डे इसलिए फिल्म की कमाई गिरने का अनुमान था. ऐसा हुआ भी. इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क के मुताबिक़ फिल्म ने भारत में सभी भाषाओं से लगभग 53 करोड़ के आसपास का बिजनेस किया है. फिल्म के हिंदी वर्जन ने ही दूसरे दिन 46 करोड़ कमाए. सैकनिल्क के मुताबिक़ 'जवान' ने तीसरे दिन भी कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. फिल्म ने तीसरे दिन सभी भाषाओं में 74.5 करोड़ का डोमेस्टिक कलेक्शन किया. यानी फिल्म तीन दिनों में भारत से 202.73 करोड़ कमा चुकी है.

डोमेस्टिक कलेक्शन 
पहला दिन दूसरा दिन तीसरा दिन 
हिंदी - 65.50 करोड़हिंदी - 46.23 करोड़हिंदी - 66 करोड़
तमिल - 5.50 करोड़तमिल - 3.78 करोड़तमिल - 5 करोड़
तेलुगु - 4 करोड़ तेलुगु - 3.13 करोड़तेलुगु - 3.50 करोड़
कुल - 75 करोड़कुल - 53.23 करोड़कुल - 74.5 करोड़

अगर तीसरे दिन के कलेक्शन की बात करें तो 'पठान' के हिंदी वर्जन ने कमाए थे 38 करोड़. KGF2 के हिंदी वर्जन ने कमाए थे 43 करोड़. बाहुबली 2 ने अपने तीसरे दिन 46.5 करोड़ का कलेक्शन किया था. गदर 2 ने तीसरे दिन कमाए थे 51.7 करोड़. इन सभी बड़ी फिल्मों को 'जवान' के हिंदी वर्जन में तीसरे दिन की कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया था. इसकी कमाई है  66 करोड़.

ये भी पढ़ें: शाहरुख की फिल्म देखकर निकली महिला, 'Jawan' की खूब बुराई की, सच ये निकला

तीसरे दिन की कमाई (हिंदी वर्जन)

जवान - 66 करोड़ 
गदर 2 - 51.7 करोड़
बाहुबली 2 - 46.5 करोड़ 
KGF 2 -  43 करोड़ 
पठान - 38 करोड़

बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड के मुताबिक़ 'जवान' ने तीन दिनों के डोमेस्टिक कलेक्शन में कुल पांच रिकॉर्ड बनाए हैं.

1. किसी एक दिन सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म. 'जवान' ने पहले दिन कमाए 75 करोड़. 'पठान' ने दूसरे दिन कमाए थे 70 करोड़.

2. पहले तीन दिनों में सबसे ज़्यादा पैसा पीटने वाली फिल्म थी 'पठान'. इसने कमाए थे 166.5 करोड़. 'जवान' ने इस कमाई को पीछे छोड़ने हुए तीन दिनों में कमा लिए 202 करोड़.

3. साउथ मार्केट से भी पहले तीन दिनों में सबसे ज़्यादा पैसा पीटने वाली बॉलीवुड फिल्म 'जवान' बन गई है.

4. साथ ही वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में भी ये पहले तीन दिनों में सबसे ज़्यादा नम्बर कूटने वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई है. बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड के मुताबिक़ फिल्म ने दुनियाभर से 375 करोड़ के आसपास का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है. फिल्म का ओवरसीज कलेक्शन 133 करोड़ के आसपास बताया जा रहा है.

ऐसा अनुमान है कि चौथे फिल्म दुनियाभर से 500 करोड़ का आंकड़ा छू लेगी. भारतभर से फिल्म 285 करोड़ का आंकड़ा छू सकती है. बाक़ी तो भविष्य ही बताएगा.

वीडियो: मूवी रिव्यू: जवान