The Lallantop

'जवान' एडवांस बुकिंग ने आधे दिन में ही 'पठान' का रिकॉर्ड तोड़ डाला

'पठान' के लिए पहले दिन 1.17 लाख एडवांस टिकट बुक की गई थीं. 'जवान' उस आंकड़े को आराम से पार कर गई.

post-main-image
'जवान' ने रिलीज़ से पहले 'पठान' और 'किसी का भाई किसी की जान' के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

Jawan ने रिलीज़ से पहले ही धुआं उठा दिया है. 01 सितंबर को सुबह 10 बजे फिल्म की एडवांस बुकिंग की खिड़की खुली. वैसे तो रात 12 बजे ही सिनेमाघरों में बुकिंग शुरू हो गई थी. लेकिन सुबह 10 बजे के बाद ही सभी सिनेमाघरों के ऑप्शन दिखने लगे. फिल्म की बुकिंग खिड़की खुली और दो घंटे के अंदर आंकड़ा 50,000 पार चला गया. दोपहर 2:30 बजे तक ये नंबर 80,000 पार कर चुका था. ट्रेड एक्स्पर्ट्स का अनुमान था कि इसी स्पीड से चलती रही तो कैलेंडर में 02 सितंबर की तारीख चढ़ने से पहले 1.20 लाख टिकट बुक हो चुकी होंगी. ऐसा होता भी लग रहा है. 

ट्रेड वेबसाइट Sacnilk के मुताबिक 07 सितंबर के लिए शाम छह बजे तक 118280 टिकट बुक हो चुकी हैं. इसमें हिंदी 2D, तमिल 2D और हिंदी IMAX वाले वर्ज़न शामिल हैं. इनका ब्रेकडाउन आप नीचे देख सकते हैं:

हिंदी 2D    110698
तमिल 2D     1383
हिंदी IMAX     6199

फिल्म के पहले दिन के लिए 01 सितंबर की शाम छह बजे तक 1.18 लाख टिकट बुक किए जा चुके हैं. पूरा दिन ढलने से पहले इसने ‘पठान’ का रिकॉर्ड तोड़ डाला. ‘पठान’ के पहले दिन के लिए एडवांस में 1.17 लाख टिकट बुक किए गए थे. उस लिहाज़ से बताया जा रहा है कि ये पहले दिन ‘पठान’ से बड़ी ओपनिंग लेने वाली है. बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक ‘पठान’ ने 25 जनवरी को 57 करोड़ रुपए की कमाई की थी. ‘जवान’ के लिए अनुमान लगाया जा रहा है कि ये पहले दिन 75 से 80 करोड़ कमाने वाली है. बता दें कि ये हिंदी और तमिल वर्ज़न को मिलाकर है. 

‘जवान’ की एडवांस बुकिंग ने सिर्फ शाहरुख की ही फिल्म का रिकॉर्ड नहीं तोड़ा. उसने सलमान खान की ‘किसी का भाई किसी की जान’ को भी बड़े फासले से पीछे छोड़ दिया है. ‘किसी का भाई...’ के पहले दिन के लिए एडवांस में 50,000 टिकटें बुक हुई थीं. ‘जवान’ दोगुना नंबर से आगे है. फिल्म को तगड़ा रिस्पॉन्स हिंदी बेल्ट से ही मिल रहा है. तमिल भाषी ऑडियंस के बीच मामला अभी ठंडा है. 

हिंदी पट्टी में शाहरुख के फैन क्लब एक्टिवली फिल्म के प्रमोशन और एडवांस बुकिंग में जुट गए हैं. SRK यूनिवर्स के नाम से शाहरुख का एक फैन क्लब है. वो लोग पहले दिन 300 शहरों में करीब 85,000 लोगों को ‘जवान’ दिखाने वाले हैं. ऐसा उन्होंने ‘पठान’ के वक्त भी किया था. तब 200 शहरों में करीब 50,000 लोगों को फिल्म दिखाई गई थी. 

बता दें कि ‘जवान’ 07 सितंबर को रिलीज़ हो रही है. फिल्म में शाहरुख के अलावा विजय सेतुपति, नयनतारा और दीपिका पादुकोण ने अहम रोल किए हैं.     

वीडियो: दुबई के जवान ट्रेलर इवेंट से शाहरुख खान की स्पीच वायरल, पूरे इवेंट में क्या हुआ