The Lallantop

वर्ल्ड कप के ये चार मैच 'टाइगर 3' का बंटाधार कर देंगे!

'टाइगर 3' की रिलीज के दिन ही भारत का मैच है. ऐसे में सलमान खान की फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर भारी नुकसान हो सकता है.

post-main-image
सलमान खान खान की पिक्चर 12 नवंबर को रिलीज हो रही है.

Tiger 3 की रिलीज डेट फाइनल हो गई है. 12 नवंबर को फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो जाएगी. फिल्म का प्रमोशन भी खूब किया जा रहा है. ट्रेलर आ ही चुका है. एक गाना भी आ चुका है. संभावना है कि एक गाना अभी और आएगा. और उसके बाद शायद एक फाइनल ट्रेलर भी रिलीज किया जाए. क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में भी फिल्म का जमकर प्रमोशन हो रहा है. भारत के हर मैच में सलमान खान का एक प्रोमो दिखाया जाता है. लेकिन यही वर्ल्ड कप 'टाइगर 3' का आगे चलकर बहुत नुकसान करने वाला है. कैसे? आइए समझाते हैं. 

दरअसल ऐसा है कि 'टाइगर 3' 12 नवंबर को रिलीज होगी और इसी दिन इंडिया का एक मैच है. इस कारण फिल्म के ओपनिंग कलेक्शन पर असर पड़ेगा. जाहिर-सी बात है ज़्यादातर लोग 'टाइगर 3' की जगह पर इंडिया का मैच देखना प्रेफर करेंगे. यहां आप ये तर्क दे सकते हैं कि छोटा मैच है कोई नहीं देखेगा. लेकिन पहली बात तो ये नॉर्मल नहीं, वर्ल्ड कप का मैच है.  दूसरी बात इंडिया का मैच है. कोहली सचिन के 49 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ने की कगार पर हैं. इसलिए कम लोग ही इस ऐतिहासिक क्षण को मिस करना चाहेंगे. कहने का मतलब है 'टाइगर 3' का ओपनिंग डे पर तगड़ा नुकसान होने वाला है.

वर्ल्ड कप के मैच और टाइगर 3

12 नवंबर - इंडिया वर्सेस नीदरलैंड (टाइगर 3 का ओपनिंग डे)
15 नवंबर - पहला सेमीफाइनल (टाइगर 3 का चौथा दिन)
16 नवंबर - दूसरा सेमीफाइनल (टाइगर 3 का पांचवां दिन)
19 नवंबर - फाइनल (टाइगर 3 का आठवां दिन)

अब आगे बढ़ते हैं. 15 नवंबर को विश्वकप का पहला सेमी फाइनल होगा. इसके एक दिन बाद ही 16 नवंबर को दूसरा सेमी फाइनल होगा. अब तक जिस तरह से टूर्नामेंट चला है, इतना तो तय है कि इंडिया सेमी फाइनल खेलेगी ही. इसलिए इन दोनों में से एक दिन भारत का किसी टीम के साथ सेमी फाइनल होगा. यानी 'टाइगर 3' का 15 या 16 नवंबर में से किसी एक दिन बहुत तगड़ा नुकसान करने वाला है. हालांकि नुकसान दोनों दिन होगा क्योंकि सेमी फाइनल किसी भी टीम का हो, जनता देखेगी. आखिर वर्ल्ड कप का सेमी फाइनल है. और  इंडिया के सेमी फाइनल को तो हर कोई देखेगा. कुल जमा 'टाइगर 3' को रिलीज के चौथे और पांचवें दिन भी बॉक्स ऑफिस पर भारी चपत लगेगी.

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन के बीच राहुल द्रविड़ के ये फ़ोटो वायरल! 

अब बात आती है क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल की. ये होना है 19 नवंबर को. इस दिन 'टाइगर 3' का थिएटर में आठवां दिन होगा. साथ ही रविवार यानी छुट्टी का दिन भी होगा. इसलिए मेकर्स ने सोचा होगा, इस दिन फिल्म बढ़िया पैसा कमाएगी. लेकिन जनता वर्ल्ड कप का फाइनल देखेगी या ‘टाइगर 3’? और अगर फाइनल में भारत पहुंच गया, जिसकी प्रबल संभावना है, तो सलमान की पिक्चर को बहुत ज़्यादा तगड़ा नुकसान होगा. बाकी देखते हैं क्या होता है, फिल्म की रिलीज का इंतज़ार करते हैं. लगातार फ्लॉप देने के बाद सलमान वापसी कर पाते हैं या नहीं.

वीडियो: टाइगर 3 के गाने लेके प्रभु का नाम में कैटरीना कैफ ने भगवा ड्रेस पहनी है, जिस पर बवाल छिड़ गया