The Lallantop

जब शाहरुख खान की वजह से राकेश रोशन कंगले होकर रोने लगे

Hrithik Roshan ने बताया Shahrukh Khan की Koyla के फ्लॉप होने के बाद बर्बाद हो गए थे उनके पिता.

post-main-image
'कोयला' फिल्म में शाहरुख ने एक ऐसे व्यक्ति का किरदार निभाया था जो बोल नहीं पाता.

साल 1997 में Shahrukh Khan, Madhuri Dixit की फिल्म आई थी. नाम था Koyla. बनाया था Rakesh Roshan ने. बड़ी स्टारकास्ट, उस वक्त के हिसाब से बड़ा बजट. मगर पिक्चर पिट गई. बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं कर पाई. अब रिसेंटली Hrithik Roshan ने बताया कि 'कोयला' के फ्लॉप होने के बाद राकेश अपने सारे पैसे गंवा चुके थे और खूब रोए थे.

ट्रेड एनालिटिस्ट कोमल नहाटा से बातचीत करते हुए ऋतिक रोशन ने एक पुराने इंटरव्यू में बताया था कि 'कोयला' की रिलीज़ और उसके फ्लॉप होने के बाद राकेश रोशन बहुत उदास हो गए थे. उन्होंने अपने सारे पैसे इस फिल्म पर झोंक दिए थे. मगर फिल्म फ्लॉप होने के बाद उन्हें भारी नुकसान हुआ था. ऋतिक ने बताया था,

''उन्होंने जितना पैसा भी कमाया था वो सब गवां चुके थे. कुछ-कुछ रुपये उन्होंने कहीं-कहीं इन्वेस्ट भी किया था. वो भी सब गायब हो गया था. जिस किसी को भी पैसे दिए थे वो भी सब भाग गए थे.''

ऋतिक ने बताया कि उन्होंने अपने पिता को लाइफ में तीन बार रोते देखा है. एक 'कोयला' के फ्लॉप होने के बाद. दूसरा जब ऋतिक रोशन ने 'कहो ना प्यार है' से अपना डेब्यू किया था. और एक तब जब साल 2013 में ऋतिक रोशन की ब्रेन सर्जरी हुई थी. ऋतिक ने बताया कि जिस वक्त राकेश रोशन की सारी सेविंग्स खत्म हो गई थी तब भी वो बहुत रोए थे.

ख़ैर, 'कोयला' फिल्म की बात करें तो शाहरुख, माधुरी के साथ इसमें अमरीश पुरी भी डील रोल में थे. पहले ये रोल शाहरुख की जगह सनी देओल को ऑफर किया गया था. मगर खबरों के मुताबिक सनी ने इस रोल को ना कह दिया था. वो किसी फिल्म में गूंगे का रोल नहीं करना चाहते थे. बाद में ये पिक्चर शाहरुख के पास चली गई.

'कोयला' को उस वक्त 12 करोड़ के बजट पर बनाया गया था. इसने बॉक्स ऑफिस पर वर्ल्ड वाइड 28 करोड़ रुपए की कमाई की थी. इस पिक्चर में ऋतिक रोशन असिस्टेंट डायरेक्टर थे. राकेश रोशन ने इसके अलावा कई बेहतरीन फिल्में बनाई हैं. जैसे 'खुदगर्ज़', 'खून भरी मांग', 'करण-अर्जुन', 'कहो ना प्यार है', 'कोई मिल गया' और 'कृष'. 

वीडियो: करन अर्जुन, कोयला के बाद अब शाहरुख खान राकेश रोशन के साथ मिलकर क्या काम करने जा रहे हैं?