The Lallantop

कैसे बना पाकिस्तानी लड़की आयशा का 'मेरा दिल ये पुकारे आ जा' वीडियो?

'मेरा दिल ये पुकारे' के बाद आयशा का एक और वीडियो आ चुका है. जो और भी वायरल हो रहा है.

post-main-image
पाकिस्तानी लड़की आयशा के 'मेरा दिल ये पुकारे' गाने पर डांस वीडियो का स्क्रीनशॉट.

इन दिनों सोशल मीडिया पर Mera dil ye pukare aaja नाम का डांस वीडियो भयंकर वायरल हो रहा है. ये Ayesha नाम की पाकिस्तानी लड़की का वीडियो है. आयशा ने अपनी बेस्ट फ्रेंड के रिसेप्शन पर डांस किया. उसका वीडियो उठाकर इंस्टाग्राम पर पटका. और वहीं से वायरल हो गईं. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को 3 मिलियन यानी 30 लाख से ज़्यादा बार देखा जा चुका है. यूट्यूब पर इस डांस क्लिप के कई एडिटेड वर्ज़न घूम रहे हैं. आयशा ने बताया कि वो मॉडलिंग करती हैं. कई सारे प्रोजेक्ट्स करती हैं. 

आयशा ने पाकिस्तान के Ary डिजिटल नाम के चैनल को इंटरव्यू दिया. इसमें आयशा ने बताया कि उन्हें अपनी बेस्ट फ्रेंड की शादी में एक डांस परफॉरमेंस देनी थी. मगर उन्होंने किसी दूसरे गाने पर डांस तैयार किया था. मगर ऐन वक्त पर दुल्हन ने कहा कि उन्हें 'मेरा दिल ये पुकारे' गाने पर डांस करना है. आयशा ने ऑन द स्पॉट उस गाने की कोरियोग्राफी की और फिर परफॉर्म किया. इस गाने में आयशा ने कुछ खास डांस नहीं किया है. उन्होंने जो भी किया है, वो बड़े ग्रेसफुल तरीके से किया है. हल्के-हल्के हैंड जेस्चर. और सिंक में हिलती बॉडी. बस. गाने का लो-फाई रीमिक्स वर्ज़न भी इस वीडियो को देखने के एक्सपीरियंस को थोड़ा रिच बनाता है.  

आयशा ने जिस गाने पर डांस किया वो 'मेरा दिल ये पुकारे' का लो-फाई वर्ज़न रीमिक्स है. ओरिजिनली वो गाना 1954 में आई हिंदी फिल्म 'नागिन' में था. इस फिल्म में प्रदीप कुमार और वैजयंतीमाला ने लीड रोल्स किए थे. नंदलाल जसवंतलाल डायरेक्टेड इस फिल्म के लिए हेमंत कुमार ने म्यूज़िक कंपोज़ किया था. 'मेरा दिल ये पुकारे' गाने को गाया था लता मंगेशकर ने. इस फिल्म के म्यूज़िक के लिए हेमंत कुमार को बेस्ट म्यूज़िक कंपोज़र का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था. वो ओरिजिनल सॉन्ग आप नीचे देख और सुन सकते हैं.

पाकिस्तान में टिक टॉक पर बैन नहीं है. इसलिए आयशा उस शॉर्ट वीडियो प्लैटफॉर्म पर ज़्यादा एक्टिव रहती हैं. बीच-बीच में एकाध वीडियो इंटस्टाग्राम पर भी पोस्ट कर देती हैं. उन्होंने फ्रेंड की शादी वाला वीडियो भी इंस्टाग्राम पर डाल दिया. तीन-चार दिनों बाद जब इस वीडियो पर मिलियन से ज़्यादा व्यूज़ आ गए, तब आयशा को पता चला कि वो वायरल हो गई हैं. लोग उन्हें यहां-वहां टैग करने लगे. उनके मेंशन बढ़ने लगे. आयशा ने उसी इंटरव्यू में बताया कि इस वीडियो के वायरल होने के बाद इंस्टाग्राम पर उनके तीन लाख फॉलोवर्स बढ़े हैं. और ये संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है.

undefined

'मेरा दिल ये पुकारे' वाला वीडियो वायरल होने के बाद आयशा का एक और वीडियो आया है. इस बार वो शाज़िया मंज़ूर के गाने 'बत्तियां बुझाई रखदी' पर परफॉर्म करती नज़र आ रही हैं. ये वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है.

वीडियो देखें: भुबन बड्याकर के वायरल गाने 'कच्चा बादाम' के इंटरनेट सनसनी बनने की पूरी कहानी