The Lallantop

भावुक होकर KBC को अलविदा करते अमिताभ बच्चन के वायरल वीडियो की पूरी सच्चाई कुछ और है!

सोशल मीडिया पर Amitabh Bachchan की क्लिप वायरल हो रही है जहां वो भावुक होकर Kaun Banega Crorepati की ऑडियंस को अलविदा कह रहे हैं. लोग लिख रहे हैं कि उन्होंने हमेशा के लिए शो छोड़ दिया है.

post-main-image
KBC का पहला सीज़न साल 2000 में प्रसारित हुआ था.

बीती 29 दिसम्बर को Kaun Banega Crorepati 15 (KBC 15) का फाइनल एपिसोड प्रसारित हुआ. उसके बाद से सोशल मीडिया पर Amitabh Bachchan का एक वीडियो खूब घूम रहा है. लोग दावा कर रहे हैं कि अमिताभ बच्चन ने शो को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है. फाइनल एपिसोड से पहले चैनल ने एक प्रोमो शेयर किया था. उसके आधार पर लोग ये अनुमान लगा रहे हैं. उनका मानना है कि अमिताभ अगले सीज़न के लिए नहीं लौटेंगे. फिनाले के प्रोमो में अमिताभ कहते हैं:  

 देवियों और सज्जनों, अब हम जा रहे हैं और कल से ये मंच नहीं सजेगा. अपनों से ये कह पाना कि कल से हम यहां नहीं आएंगे. ना तो कहने की हिम्मत हो पाती है और ना ही कहने का मन होता है. मैं अमिताभ बच्चन, इस दौर के लिए, इस मंच से आखिरी बार कहना जा रहा हूं – शुभरात्रि, शुभरात्रि, शुभरात्रि.

इस वीडियो का दूसरा पक्ष भी है. मुमकिन है कि KBC का ये सीज़न खत्म हो रहा है, उस वजह से अमिताभ ने ऐसा कहा हो. मेकर्स पब्लिसिटी के लिए ऐसी चीज़ें पहले भी कर चुके हैं. अमिताभ के भावुक होते वीडियो को दनादन शेयर किया जा रहा है. इससे हुआ ये है कि फाइनल एपिसोड के लिए पर्याप्त बज़ बन गया. यानी अमिताभ या मेकर्स में से किसी ने भी ये नहीं कहा कि शो हमेशा के लिए बंद हो रहा है. बस हालिया सीज़न को टाटा-टाटा, बाय-बाय कहा गया है. 

जनता के लिए KBC को अमिताभ के बिना इमैजिन कर पाना भी मुश्किल है. उस वजह से भी लोग इस वीडियो को देखकर इमोशनल हो रहे हैं. बता दें कि ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का पहला सीज़न साल 2000 में शुरू हुआ था. स्टार टीवी ब्रिटिश टीवी क्विज़ शो Who Wants to be A Millionaire? को इंडिया लाना चाहता था. रेटिंग के मामले में वो वैसे ही ज़ी और सोनी से पिछड़ रहा था. ऐसे में उनका प्लान था कि अमिताभ बच्चन को इस शो का चेहरा बनाया जाए. बताया जाता है कि उनके इस फैसले को खुली बाहों से नहीं अपनाया गया था. 

यह भी पढें - KBC में पांच करोड़ जीतने वाले सुशील कुमार का बिहार में एक और कमाल!

स्टार में ही काम करने वाले कुछ लोगों का मानना था कि अमिताभ का ज़माना बीत चुका है. उनकी जगह गोविंदा को लाया जाए. लेकिन मेकर्स अपनी बात पर कायम रहे. शो अमिताभ के साथ ही शुरू हुआ. ऐसा रिस्पॉन्स मिला कि सिर्फ शो में जीतने वाले लोग ही करोड़पति नहीं बने. अमिताभ और स्टार ने भी अच्छा पैसा बनाया. शो के तीसरे सीज़न में अमिताभ को शाहरुख खान ने रिप्लेस किया था. जनता को ये पसंद नहीं आया. अगले सीज़न में फिर से अमिताभ को लाया गया. उसके बाद आगे के सभी सीज़न उन्होंने ही होस्ट किए.