The Lallantop

इम्तियाज़ अली की मां को किडनैप करने की कोशिश किसने की?

इम्तियाज़ की मां को उनके कॉलेज से अगवा करने की कोशिश हुई थी. साठ के दशक में इसके लिए बाकायदा कार मंगाई गई थी. इम्तियाज़ अली ने पूरा किस्सा सुनाया है.

post-main-image
इम्तियाज़ अली की मां का नाम रज़िया अली है

फिल्मकार इम्तियाज़ अली का हमारे ख़ास कार्यक्रम गेस्ट इन द न्यूजरूम में आना हुआ. यहां उनसे तमाम तरह की चकल्लस हुई. उन्होंने कई बेहतरीन किस्से सुनाए. अपनी फिल्मों पर भी बात की. अपने निजी जीवन के भी कई अनुभव साझा किए. इसी में से एक किस्सा वो सुनाया, जब उनकी मां को अगवा करने की कोशिश हुई थी. चलिए खेला शुरू करते हैं.

इम्तियाज़ की मां लोगों को ऑब्जर्व करती हैं. उनके बारे में बाते करती हैं. थोड़ी गॉसिपी किस्म की भी हैं. इम्तियाज़ बताते हैं:

मेरी मां का नाम रज़िया अली है. वो अपने समय की बहुत सुंदर लड़की थीं. अभी भी बहुत सुंदर हैं. बहुत से लोग उनके दीवाने हो जाते हैं. बचपन में मुझे एहसास हुआ कि मैं अपनी मां के साथ चलकर कहीं मार्केट में जाता था ना, पटना वगैरह जैसी जगहों पर, तो लोग बहुत देखा करते थे हमारी तरफ. हमारे पिता बहुत सचेत रहते थे इस चीज़ को लेकर, क्योंकि मेरी मां की ऐसी ब्यूटी थी. जब वो जमशेदपुर में अपने कॉलेज में थीं, तो उन्हें अगवा करने की भी कोशिश हो चुकी है.

इम्तियाज़ को अपनी मां के अगवा करने की कोशिश वाला किस्सा उनकी मौसी ने सुनाया.

मौसी ने बताया कैसे मेरी मां को अगवा करने के लिए गाड़ी वगैरह लाई गई थी. क्योंकि जब मेरी मां कॉलेज में थीं, तो कार बहुत दुर्लभ चीज़ होती थी. ये साठ के दशक की बात है.

इम्तियाज़ की मौसी के अनुसार उन लोगों को कहीं से पहले ही भनक लग गई थी, कुछ लड़के उन्हें अगवा करने की कोशिश करेंगे. गाड़ी आई, रुकी भी. इम्तियाज़ की मौसी और एक दूसरी लड़की उनकी मां का हाथ पकड़कर चलने लगी. और लड़कों ने शायद प्लान कैंसल कर दिया.

ये भी पढ़ें: इम्तियाज़ अली के लव लेटर 'जब वी मेट' का सीक्वल बनने वाला है!

ऐसे ही कुछ दिलचस्प किस्से आप हमारे ख़ास प्रोग्राम गेस्ट इन द न्यूजरूम में देख और सुन सकते हैं.