The Lallantop

पहले तीन दिनों की कमाई में 'गदर 2' ने 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड तोड़ दिया

तीसरे दिन की कमाई में 'गदर 2' ने 'पठान' को पीछे छोड़ दिया है. तीसरे दिन सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बनी.

post-main-image
'गदर 2' तीसरे दिन सबसे ज़्यादा पैसा छापने वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई है.

Gadar 2 का तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा है. फिल्म ने पहले दो दिनों में ही वर्ल्डवाइड 100 करोड़ कमा लिए थे. तीसरे दिन की कमाई के बाद फिल्म भारत में भी 100 करोड़ पार गई है. और फिल्म जिस तरह से पैसे छाप रही है, इसके अनुसार अगले दो दिन में ये 200 करोड़ का डोमेस्टिक कलेक्शन कर लेगी.

इंडस्ट्री ट्रैकर Sacnilk के मुताबिक फिल्म ने इंडिया में पहले दिन 40.1 करोड़ रुपए की कमाई की. दूसरे दिन भी ऐसा ही मोमेंटम जारी रहा. ‘गदर 2’ ने अपने पहले शनिवार को 43.08 करोड़ रुपए जोड़े. तीसरे दिन फिल्म ने सारे अनुमानों को ध्वस्त कर दिया. ऐसा कहा जा रहा था कि 'गदर 2' पहले दिन तो बढ़िया कमाई करेगी. लेकिन आगे सबकुछ इसके रिव्यूज पर निर्भर करेगा. इसे बहुत अच्छे रिव्यू नहीं मिले. लेकिन जनता पर इसका कुछ ख़ास फर्क नहीं पड़ा. तीसरे दिन फिल्म ने इंडिया से 51.70 करोड़ के आसपास का नेट कलेक्शन किया. यानी पहले तीन दिन में फिल्म ने 135 करोड़ के आसपास रुपए कमा लिए. ये किसी भी बॉलीवुड फिल्म के पहले तीन दिनों की कमाई के मामले में सिर्फ 'पठान' से कम है. 'पठान' ने पहले दिन में भारत से 166 करोड़ रुपए जोड़े थे. इसके हिंदी वर्जन ने 161 करोड़ रुपए कमाए थे. अगर तीसरे दिन का कलेक्शन देखें, तो शाहरुख की फिल्म ने 39.25 करोड़ का कलेक्शन किया था, जबकि 'गदर 2' ने 52 करोड़ के आसपास कमाए हैं. हालांकि 'पठान' के लिए तीसरा दिन शुक्रवार था और 'गदर 2' के लिए रविवार. इसलिए दोनों फिल्मों की कमाई की तुलना बेईमानी होगी.

सनी देओल की फिल्म हिंदी में पहले तीन दिन की कमाई के मामले में तीसरे नम्बर रही. पहला नम्बर आता है 'पठान' का, दूसरा KGF 2 और चौथा 'बाहुबली 2' का.

पहले तीन दिन की कमाई (हिंदी)

1. पठान : 161 करोड़
2. KGF 2 : 143.64 करोड़
3. गदर 2 : 134.88 करोड़  
4. बाहुबली 2 : 128 करोड़

पहले रविवार की कमाई के मामले में 'गदर 2' दूसरे नम्बर पर रही. पहले और तीसरे पर 'पठान' और KGF 2 हैं. यदि OMG 2 से फिल्म का क्लैश न होता, तो शायद ये 'पठान' की कमाई को छू सकती थी. 

पहले रविवार की कमाई (हिंदी)

1. पठान : 58.50 करोड़ (पांचवा दिन)
2. गदर 2  : 51.70 करोड़ (तीसरा दिन)
3. KGF2 : 50.35 करोड़ (चौथा)

अगर तीसरे दिन के मामले में देखेंगे, तो 'गदर 2' सबसे ज़्यादा पैसा कमाने वाली हिंदी फिल्म बन गई है. दूसरे और तीसरे नम्बर पर हैं ‘संजू’ और 'बाहुबली 2'

तीसरे दिन की कमाई (हिंदी)

1. गदर 2 : 51.70 करोड़ 
2. संजू : 46.71 करोड़ 
3. बाहुबली 2 : 46.50 करोड़

Gadar 2 ने पहले दो दिनों में वर्ल्डवाइड कलेक्शन में 108.2 करोड़ रुपए जोड़ लिए थे. ये फिल्म का नेट वर्ल्डवाइड कलेक्शन था. खबर लिखे जाने तक तीसरे दिन का ओवरसीज नेट कलेक्शन नहीं आया है. लेकिन बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड के मुताबिक़ फिल्म ने वर्ल्डवाइड 174 करोड़ के आसपास का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है. फिल्म के पास लॉन्ग वीकेंड का वेटेज था. पहले दिन जिस तरह से फिल्म ने कमाई की है, अगर अगले दो दिन भी ऐसा ही ज़ारी रहता है, तो पांच दिनों में फिल्म भारत से 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी. सनी देओल की फिल्म की असली परीक्षा सोमवार को होगी. क्योंकि ये वर्किंग डे होगा. सब अपने-अपने काम पर जाएंगे. यदि फिल्म इस दिन 30 करोड़ के आसपास कमाने में कामयाब रहती है, तो अगले दिन फिल्म गदर काट देगी. हालांकि Sacnilk के मुताबिक़ फिल्म सोमवार को 33 करोड़ का नेट कलेक्शन कर सकती है. 15 अगस्त के दिन फिल्म एक बार फिर 50 करोड़ का आंकड़ा छू सकती है. क्योंकि इस दिन छुट्टी भी है और देशभक्ति का जुनून भी फिल्म के पक्ष में काम करेगा.

वीडियो: सनी देओल ने गदर 2 को लेकर मिल रहे रिस्पॉन्स और क्रिटिक्स के नेगेटिव रिव्यूज़ पर बात की है