The Lallantop

पहले दिन की कमाई में 'वैक्सीन वॉर' फ्लॉप और 'फुकरे 3' हिट

'वैक्सीन वॉर' की कमाई आपको शॉक कर देगी. विवेक अग्निहोत्री को ऐसे खराब प्रदर्शन की उम्मीद नहीं रही होगी.

post-main-image
'फुकरे 3' ने बाज़ी बार ली है.

28 सितम्बर को दो बड़ी फ़िल्में रिलीज हुई. पहली 'फुकरे 3' और दूसरी 'द वैक्सीन वॉर'. 'फुकरे 3' इसलिए बड़ी है क्योंकि इसके पास पिछली दो फिल्मों की लेगेसी है. 'वैक्सीन वॉर' इसलिए बड़ी है क्योंकि विवेक अग्निहोत्री की पिछली फिल्म ने बढ़िया पैसा छापा था. देखते हैं, दोनों में से कौन-सी फिल्म आगे निकली?

वैक्सीन वॉर का काफी हल्ला था. ऐसा कहा गया कि इसे देखने के लिए दर्शक भारी मात्रा में फिल्म देखने जाएंगे. लेकिन ऐसा पहले दिन तो कम से कम नहीं हुआ. इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क के मुताबिक़ इसने पहले दिन सिर्फ 85 लाख का नेट डॉमेस्टिक कलेक्शन किया. सुबह जब फिल्म लगी, तो इसे सिर्फ 8.37 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी मिली. सम्भावना थी कि दिन जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा, थिएटर की सीटें भी भरेंगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. सिर्फ एक से दो प्रतिशत का इज़ाफा ही देखा गया. 'वैक्सीन वॉर' ऑक्यूपेंसी का ब्रेकडाउन देख लीजिए.

सुबह के शो -  8.37%
दोपहर के शो - 9.94%
शाम के शो - 10.76%
रात के शो - 11.60%

विवेक अग्निहोत्री की पिछली फिल्म 'कश्मीर फाइल्स' ने भी बहुत अच्छी ओपनिंग नहीं ली थी. लेकिन 'वैक्सीन वॉर' से काफी बेहतर ओपनिंग थी. इसका पहले दिन का कलेक्शन था 3.55 करोड़. फिल्म ने दूसरे दिन से रफ्तार पकडनी शुरू की थी, जो आगे भी जारी रही. 'वैक्सीन वॉर' के साथ ऐसा होता दिख नहीं रहा है, क्योंकि इसका 'कश्मीर फाइल्स' जैसा माहौल नहीं है. नाना पाटेकर को भी लोग थिएटर में देखने नहीं जा रहे हैं.

दूसरी ओर 'फुकरे 3' को अच्छी ओपनिंग मिली है. सैकनिल्क के अनुसार पहले दिन फिल्म ने 8.82 करोड़ का डॉमेस्टिक कलेक्शन किया है. ये काफी अच्छा नम्बर है, वो भी तब, जब उसके सामने 'वैक्सीन वॉर' थी. और 'जवान' अब भी सिनेमाघरों में लगी है. वो अच्छी कमाई भी कर रही है. इसने अपने 22वें दिन भी 5.81 करोड़ का कलेक्शन किया है. अगर 'जवान' न होती, तो शायद 'फुकरे 3' 12 करोड़ के आसपास की ओपनिंग ले सकती थी. इसके दूसरे दिन करीब 7.50 करोड़ कमाने का अनुमान है. इसकी सुबह की थिएटर ऑक्यूपेंसी रही 10 प्रतिशत. बाक़ी के आंकड़े अभी आए नहीं हैं.

ये भी पढ़ें : मूवी रिव्यू: द वैक्सीन वॉर

चूंकि 'फुकरे 3' के पास पिछली दो फिल्मों की विरासत है. लोग पहले दिन भी फिल्म देखने गए हैं. दूसरे दिन भी जाने की सम्भावना है. लेकिन कलेक्शन में पहले दिन के मुकाबले लगभग 1 करोड़ की कमी का भी अनुमान है. इसलिए आगे के दिन इसका भविष्य तय करेंगे. 'वैक्सीन वॉर' के साथ भी यही होगा. दोनों फिल्मों को अब तीन लगातार छुट्टी के दिन मिलेंगे. जो शनिवार और रविवार फिल्म नहीं देखने जा सकेंगे, वो सोमवार यानी गांधी जयंती के दिन जा सकते हैं. बाक़ी देखते हैं भविष्य के गर्भ में क्या कैद है!

वीडियो: विवेक अग्निहोत्री ने दी वैक्सीन वॉर में भारत की कोरोना वैक्सीन बनने की कहानी दिखाई है