The Lallantop

पांच विचित्र इंडियन फिल्में, जिन्हें देखकर दिमाग चक्कर खा जाएगा

इस लिस्ट की एक पिक्चर में तो लड़की की अजगर से शादी कराई जा रही है.

post-main-image
इन तस्वीरों में से आप फिल्मों की विचित्रता भांप गए होंगे

सिनेमा का प्राइमरी काम है एंटरटेन करना. हंसाना, रुलाना और तमाम भावनाएं हमारे अंदर जगाना. पर कुछ फिल्में ऐसी होती हैं, जिनका कॉन्सेप्ट सिर चकरा देता है. उन्हें देखकर हमारा दिमाग भन्ना जाता है. ऐसी फिल्में जिनके लिए ही शायद विचित्र शब्द गढ़ा गया है. आज हम आपको ऐसी ही अजीब फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं. शुरू करते हैं.

1. AWE (तेलुगु)

डायरेक्टर: प्रशांत वर्मा
कास्ट: नित्या मेनन, रेजिना, काजल अग्रवाल

AWE तेलुगु भाषा की साइकोलॉजिकल क्रॉस जॉनर फिल्म है. एक महिला मल्टीपल पर्सनैलिटी डिसॉर्डर से पीड़ित है. इसके चलते वो तमाम तरह की समस्याओं से जूझती है. वो खुद ही तमाम किरदार प्ले करती है. और वो कैरेक्टर उसकी ही लाइफ का रिफ्लेक्शन हैं. नित्या मेनन, रेजिना और काजल अग्रवाल ने फिल्म में मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं. इसे प्रशांत वर्मा ने डायरेक्ट किया है. इसे बेस्ट विजुअल इफ़ेक्ट और बेस्ट मेकअप का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था.

कहां देखें: नेटफ्लिक्स

2. नो स्मोकिंग (हिंदी)

डायरेक्टर: अनुराग कश्यप
कास्ट: जॉन अब्राहम, परेश रावल, आयशा टाकिया

'नो स्मोकिंग' की स्टोरी एक स्मोकिंग एडिक्ट आदमी के इर्दगिर्द रिवॉल्व करती है. उसे अपनी सिगरेट पीने की आदत छोड़नी है. इसके लिए वो एक रिहैब सेंटर जाता है. वहां वो बुरी तरह से फंस जाता है. उसे छोड़ने के लिए एक मोटी रकम के चेक पर साइन कराया जाता है. और परिवार की हत्या तक की धमकी दी जाती है. ये अनुराग कश्यप की एक बहुत वीयर्ड फिल्म है. इसमें जॉन अब्राहम, परेश रावल और आयशा टाकिया लीड रोल्स में हैं.

कहां देखें: ज़ी5

3. कोठानोदी (असमी)

डायरेक्टर: भास्कर हज़ारिका
कास्ट: आदिल हुसैन, सीमा बिस्वास

'कोठानोदी' एक बहुत विचित्र कॉन्सेप्ट पर बनी फिल्म है. अपनी सौतेली बेटी से नफरत करने वाली एक सिजोफ्रेनिक औरत उसका मर्डर प्लान करती है. एक मां अपनी बेटी की शादी अजगर से कराने जाती है. इसमें आदिल हुसैन और सीमा बिस्वास लीड रोल्स में हैं. एक और अजीब कॉन्सेप्ट वाली फिल्म 'आमिस' के डायरेक्टर भास्कर हज़ारिका ने ही ये फिल्म बनाई है. इसे बेस्ट असमी फिल्म का नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है.

कहां देखें: सोनीलिव

4. लूसिया (कन्नड़ा)

डायरेक्टर: पवन कुमार
कास्ट: सतीश, श्रुति हरिहरन, ऋषभ शेट्टी, अच्युत कुमार

'लूसिया' कहानी है एक ऐसे आदमी की जो नींद न आने की बीमारी से परेशान है. उसकी ज़िंदगी अचानक से बदल जाती है, जब वो एक ड्रग खरीदकर खा लेता है. उसे अजीब-अजीब दृश्य दिखने लगते हैं. इसे पवन कुमार ने डायरेक्ट किया है. सतीश, श्रुति हरिहरन, ऋषभ शेट्टी और अच्युत कुमार ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं. 2013 में इसे भारत की ओर से ऑस्कर में ऑफिशियल एंट्री के तौर पर भेजा गया था.

कहां देखें: सन एनएक्सटी

5. चुरुली (मलयालम)

डायरेक्टर: लिज़ो जोस पेल्लीसरी
कास्ट:  चेम्बन विनोद जोस, विनय फोर्ट

‘चुरुली', 'जलीकट्टू' के डायरेक्टर लिज़ो जोस पेल्लीसरी ने बनाई है. ये एक क्रिमिनल को पकड़ने गए दो अंडरकवर पुलिस वालों की कहानी है. वो एक गांव पहुंचते हैं और फिर वहां एक अजब तरह का रहस्यवाद शुरू होता है. ये पूरी फिल्म ध्यान से देखेंगे तो पाएंगे कि हर चीज़ एक-दूसरे को लगातार कॉन्ट्रेडिक्ट करती चलती है. जैसे एक साइंस फिक्शन फिल्म है. और इसके शुरुआत होती है एक डिसक्लेमर से, जहां स्क्रीन पर लिखा आता है ‘थैंक गॉड’.

कहां देखें: सोनीलिव

वीडियो: अक्षय कुमार की पिछली पांच फिल्में फ्लॉप रहीं, ऐसे में वो अपनी फीस कम करने की बात कह रहे