The Lallantop

"शाहरुख की फिल्म में उनसे ज़्यादा पैसा मुझे मिला था" - फराह खान

Farah Khan ने बताया जब Shah Rukh Khan उन्हें असिस्ट करने के दौरान लोगों को चुंटी काटते थे.

post-main-image
शाहरुख को फिल्म के लिए सिर्फ 25,000 रुपये मिले थे.

Kundan Shah की Kabhi Haan Kabhi Naa Shah Rukh Khan के करियर की सबसे यादगार फिल्मों में से एक है. शाहरुख खुद उसे अपनी सबसे स्पेशल फिल्म मानते हैं. इसी फिल्म के सेट पर शाहरुख की मुलाकात पहली बार Farah Khan से हुई थी. दोनों की दोस्ती हुई. और आगे चलकर दोनों ने ‘मैं हूं ना’ और ‘ओम शांति ओम’ जैसी सुपरहिट फिल्में बनाईं. हाल ही में फराह ने शाहरुख पर बात की. में वो वाकया बताया जब उन्हें शाहरुख से ज़्यादा पैसा दिया गया था. 

फराह से पूछा गया कि ‘कभी हां कभी ना’ के सेट पर उनकी और शाहरुख की पहली मुलाकात कैसी थी. इस पर फराह ने याद किया, 

मुझे याद है कि 1990 या 91 में 'कभी हां कभी ना' की शूटिंग शुरू हुई थी. मैंने शाहरुख का 'फौजी' के वक्त का इंटरव्यू पढ़ा था. उसे पढ़कर लग रहा था कि वो बहुत ऐरोगेंट है. मुझे डर लग रहा था कि ये कौन है. रोड पर शूटिंग थी. मुझे याद है कि शाहरुख सुनील की जैकेट और टोपी पहनकर हाथ में ट्रंपेट लिए प्रैक्टिस कर रहा था. कुंदन शाह ने हमें मिलवाया. कई बार आपको लगता है कि अचानक ही किसी से अच्छी दोस्ती हो गई हो, जैसे वो आपके स्कूल या कॉलेज का दोस्त हो. कुछ वैसा ही हुआ. हमारा सेंस ऑफ ह्यूमर मिलता-जुलता था. हम एक ऐसी फिल्में देखते थे, एक जैसी किताबें पढ़ते थे. पूरे शूट में शाहरुख ने मेरा बहुत ज़्यादा साथ दिया क्योंकि 'कभी हां कभी ना' का शूट बहुत गरीब था. शाहरुख को फिल्म के लिए सिर्फ 25,000 रुपये मिले थे. मुझे उस फिल्म में सबसे ज़्याद पैसा मिला था. क्योंकि मुझे एक गाने के लिए 5,000 रुपये दिए गए थे और फिल्म में छह गाने थे.          

फराह ने आगे बताया कि फिल्म के गाने ‘आना मेरे प्यार को’ के लिए उनके पास असिस्टेंट्स का बजट नहीं था. ऐसे में गोवा के लोकल लोगों को लिया गया. उन लोगों को शूटिंग का कोई अनुभव नहीं था. गाने के एक सीन में कुछ लोग नाव में उठकर आना को मनाने की कोशिश करते हैं. उन लोगों को पता नहीं था कि बीट पर कब उठना चाहिए. इसके लिए शाहरुख नाव में लेट जाते और जैसे ही बीट आती, तब उन लोगों को चुंटी काटते. फराह ने बताया कि फिल्म के गाने जुगाड़ से शूट हुए. वो कहती हैं कि शाहरुख आज भी ऐसे ही हैं. अगर सेट पर कोई समान बिखरा होगा तो वो खुद उठाने लगेंगे. या कुर्सी लगाने लगेंगे.     

शाहरुख की फिल्मों की बात करें तो वो ‘किंग’ की शूटिंग शुरू करने वाले हैं. यहां वो बेटी सुहाना के साथ नज़र आएंगे. इस फिल्म को 2025 में रिलीज़ किया जाएगा. बाकी बीच में खबर उड़ी थी कि शाहरुख और फराह किसी फिल्म पर साथ काम कर सकते हैं. लेकिन अभी तक कुछ भी ऑफिशियली कंफर्म नहीं किया गया है.  
 

वीडियो: 'जवान' के गाने 'चलेया' की शूटिंग का जुगाड़ कैसे हुआ, फराह खान ने बताया