The Lallantop

डंकी-सलार क्लैश के बीच शाहरुख का ये दांव प्रभास पर भारी पड़ेगा!

इससे पहले 'डंकी' की टीम एक बहुत ज़रूरी चीज़ मांगने 'एनिमल' के प्रोड्यूसर्स के पास पहुंची थी.

post-main-image
शाहरुख खान ने प्रभास को हराने के लिए कमर कास ली है.

Shahrukh khan की फिल्म Dunki 22 दिसंबर को रिलीज हो रही है. इसी दिन प्रभास की 'सलार' भी रिलीज होनी है. इसे साल का सबसे बड़ा क्लैश माना जा रहा है. ऐसे में दोनों फिल्मों के मेकर्स ज़ोर लगा रहे हैं. 'डंकी' की टीम हाल ही में 'एनिमल' के प्रोड्यूसर्स से मिली थी. क्योंकि 'एनिमल' और 'सलार' को एक ही कम्पनी डिस्ट्रीब्यूट कर रही है. ये मीटिंग काफी सकारात्मक रही. अब खबर आई है कि 'डंकी' की डिस्ट्रीब्यूशन कम्पनी भी लॉक हो गई है. इसे पेन मरुधर ज़्यादातर जगहों पर डिस्ट्रीब्यूट करेगी. इसी ने 'जवान' को भी रिलीज किया था.

बॉलीवुड हंगामा ने एक रिपोर्ट छापी है. इसमें बताया गया है कि पेन मरुधर 'डंकी' के वितरक के रूप में फिल्म से जुड़ेगा. 'जवान' की ऐतिहासिक सफलता के बाद, पेन 'डंकी' को पूरे देश में व्यापक रूप से रिलीज़ करेगा. राजकुमार हिरानी और जियो ने भी शाहरुख के मॉडल पर पूरा भरोसा जताया है. क्योंकि शाहरुख के ही मॉडल से 'जवान' रिलीज की गई. साथ ही रेड चिलीज खुद 'डंकी' की एक प्रोड्यूसर है. इसलिए वो अपना पूरा ज़ोर लगाएगी. ताकि 'सलार' को पछाड़ा जा सकेगा. पेन मरुधर ने 'डंकी' को 'सालार' से भी बड़ी रिलीज़ देने का वादा किया है. 

शाहरुख इस समय अपने पीक पर हैं. वो दो बड़ी हिट फ़िल्में देकर 'डंकी' ला रहे हैं. इसके उलट प्रभास 'राधेश्याम' और 'आदिपुरुष' जैसी बड़ी फ्लॉप के बाद 'सलार' रिलीज कर रहे हैं. ऐसे में शाहरुख के साथ क्लैश आसान नहीं होगा. इसमें उनकी फिल्म को बहुत नुकसान होने वाला है. बॉलीवुड हंगामा के अनुसार डिस्ट्रीब्यूटर और थिएटर दोनों शाहरुख-हिरानी की जोड़ी के लिए उत्साहित हैं.

'सलार' की टीम भी 'डंकी' से ज़्यादा स्क्रीन्स पाने का प्रयास करेगी. दरअसल 'सलार' का डिस्ट्रीब्यूशन अनिल थडानी की एए फिल्म्स कर रही रही है, वो भी सिर्फ हिंदी पट्टी में. यही रणबीर कपूर की फिल्म 'एनिमल' की भी डिस्ट्रीब्यूटर है. ‘एनिमल’ 1 दिसंबर को रिलीज होगी. ‘डंकी’ के मेकर्स को ये चिंता थी कि कहीं ऐसा न हो जाए कि थिएटर्स से एए फिल्म्स सांठगांठ कर ले. और उनसे ऐसा कह दे कि सिनेमाघरों को 'एनिमल' तभी अपने यहां चलाने को मिलेगी, जब वो 'डंकी' पर 'सलार' को प्राथमिकता दें. यानी 'डंकी' की जगह 'सलार' को चलाओ, तभी रणबीर कपूर की 'एनिमल' भी दिखाने को मिलेगी. पीछे ऐसा कई वितरक करते भी रहे हैं. इसलिए ‘डंकी’ मेकर्स की चिंता जायज है.

ये भी पढ़ें: 'डंकी' को 'सलार' से बचाने के लिए 'एनिमल' के मेकर्स के पास पहुंचा रेड चिलीज!

‘डंकी’ को शाहरुख खान की कंपनी रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट ने प्रोड्यूस किया है. इसलिए इसके अधिकारी 'एनिमल' के निर्माताओं के पास पहुंचे. रेड चिलीज़ के अधिकारियों ने 'एनिमल' के मेकर्स से ये पक्का करने की गुज़ारिश की है कि थिएटर्स को परेशान न किया जाए. कहने का मतलब है उन्हें 'सलार' दिखाने के लिए मजबूर न किया जाए. बॉलीवुड हंगामा के सोर्स ने बताया कि 'एनिमल' के निर्माताओं को ये बात वाजिब लगी है. उन्होंने रेड चिलीज को आश्वासन दिया है कि उनकी तरफ से ऐसा कुछ नहीं होगा.

वीडियो: शाहरुख खान ने जवान के सक्सेस इवेंट में ही डंकी की रिलीज डेट बता दी