The Lallantop

'डंकी' को 'सलार' से बचाने के लिए 'एनिमल' के मेकर्स के पास पहुंचा रेड चिलीज!

'सलार' और 'डंकी' का बॉक्स ऑफिस पर क्लैश होने वाला है. और 'एनिमल'-'सलार' का डिस्ट्रीब्यूशन एक ही कम्पनी कर रही है.

post-main-image
'डंकी'-'सलार' क्लैश के बीच 'एनिमल' के मेकर्स से क्या मांगने पहुंचा रेड चिलीज?

‘डंकी’ और ‘सलार’ के क्लैश की खबर जब से आई है, टॉक ऑफ़ दी टाउन बनी हुई है. हर ओर यही चर्चा है कि इन दोनों का क्लैश फिल्मों के साथ इंडस्ट्री का भी भारी नुकसान करवाएगा. बिजनेस दोनों बड़ी फिल्मों में बंट जाएगा. इस क्लैश ने पूरी फिल्म इंडस्ट्री को चौंका दिया है. अब खबर आ रही है कि 'डंकी' की टीम 'एनिमल' के मेकर्स से मिली है, ताकि ‘सलार’ से होने वाले नुकसान को कम करवाया जा सके. अब आप सोचेंगे ऐसा कैसे? तो आइए बताते हैं.

दरअसल बॉलीवुड हंगामा ने एक रिपोर्ट छापी है. इसमें बताया गया है कि 'सलार' का डिस्ट्रीब्यूशन अनिल थडानी की एए फिल्म्स कर रही रही है, वो भी सर्फ हिंदी पट्टी में. यही रणबीर कपूर की फिल्म 'एनिमल' की भी डिस्ट्रीब्यूटर है. ‘एनिमल’ 1 दिसंबर को रिलीज होगी. डंकी के मेकर्स को ये चिंता थी कि कहीं ऐसा न हो जाए कि थिएटर्स से एए फिल्म्स सांठगांठ कर ले. और उनसे ऐसा कह दे कि सिनेमाघरों को 'एनिमल' तभी अपने यहां चलाने को मिलेगी, जब वो 'डंकी' पर 'सलार' को प्राथमिकता दें. यानी 'डंकी' की जगह 'सलार' को चलाओ, तभी रणबीर कपूर की 'एनिमल' भी दिखाने को मिलेगी. पीछे ऐसा कई वितरक करते भी रहे हैं. इसलिए ‘डंकी’ मेकर्स की चिंता जायज है.

‘डंकी’ को शाहरुख खान की कंपनी रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट ने प्रोड्यूस किया है. इसलिए इसके अधिकारी 'एनिमल' के निर्माताओं के पास पहुंचे. रेड चिलीज़ के अधिकारियों ने 'एनिमल' के मेकर्स से ये पक्का करने की गुज़ारिश की है कि थिएटर्स को परेशान न किया जाए. कहने का मतलब है उन्हें 'सलार' दिखाने के लिए मजबूर न किया जाए. बॉलीवुड हंगामा के सोर्स ने बताया कि 'एनिमल' के निर्माताओं को ये बात वाजिब लगी है. उन्होंने रेड चिलीज को आश्वासन दिया है कि उनकी तरफ से ऐसा कुछ नहीं होगा.

ये भी पढ़ें: 'सलार' का ये सॉलिड प्रमोशन प्लान 'डंकी' की मुश्किलें बढ़ाने वाला है!

'सलार' और 'डंकी' के क्लैश को बॉक्स ऑफिस के लिए खराब माना जा रहा है. ऐसा करने से दोनों ही फिल्मों का बिज़नेस बंट जाएगा. 'डंकी' ने पहले ही दिन तय कर दिया था. 'सलार' ने अपनी रिलीज़ डेट बदली है. और अब दोनों की तारीख 22 दिसंबर हो गई है. दोनों में से किसी को रिलीज डेट आगे-पीछे करनी चाहिए. ऐसा ही कुछ 'गदर 2' और 'एनिमल' को लेकर भी था. दोनों को पहले 11 अगस्त को रिलीज किया जाना था. बाद में 'एनिमल' के मेकर्स ने रिलीज डेट आगे बढ़ा ली थी.

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला का कहना है कि 'पठान' के बाद 1000 करोड़ नया बेंचमार्क बन गया है. 'सलार' में 1000 करोड़ का आंकड़ा छूने का पोटेंशियल है. वहीं 'डंकी' 500 करोड़ का आंकड़ा छू सकती है. ये दोनों फिल्में साथ आ रही हैं, तो इसका असर भी कमाई पर पड़ेगा. साथ में ये दोनों फिल्में 1500 से 1800 करोड़ रुपए तक कमाई कर सकती है. 

वीडियो: प्रभास की फिल्म ‘सलार’ ने बजट का 90% रिकवर भी कर लिया