The Lallantop

"डंकी ऐसी फिल्म है, जिसके बारे में आप 10 साल तक बात करेंगे"

'डंकी' को लेकर मेकर्स कोई बड़ी डिटेल बाहर नहीं आने दे रहे हैं. ऐसी ही स्ट्रैटेजी 'पठान' और 'जवान' के वक्त भी अपनाई गई थी. बस बयान आते रहते हैं. एक बयान ये भी आया है.

post-main-image
'डंकी' विदेशों में 21 दिसम्बर को रिलीज़ हो रही है.

Jawan के बाद अब Shah Rukh Khan की फिल्म Dunki आ रही है. उस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर एक क्लिप वायरल हो रही है. फिल्म के कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे से ‘डंकी’ के बारे में बात की. उन्होंने कहा,   

राजू सर (राजकुमार हिरानी) के साथ मेरी ये तीसरी फिल्म है. PK, ‘संजू’ और बहुत सारे ऐड्स में उनके साथ काम किया है. शाहरुख सर अब ‘जवान’ के बाद आ रहे हैं. ‘डंकी’ का प्रोसेस ये है कि मैं उसके बारे में ज़्यादा बात नहीं कर सकता. वो एक ऐसी फिल्म है जिसकी कहानी आपको घरों में, आपके दिलों में ऐसे बस जाएगी कि आप अगले 10 सालों तक सिर्फ उसी फिल्म के बारे में बात करेंगे. वो बहुत सुंदर कहानी है. शाहरुख खान और राजकुमार हिरानी का बेस्ट कॉम्बिनेशन है. मुझे नहीं लगता कि फिल्म इंडस्ट्री में उससे बड़ा कॉम्बिनेशन हो सकता है.  

कुछ दिन पहले ‘डंकी’ से जुड़ी एक और क्लिप खासी वायरल थी. पंजाबी कॉमेडियन और एक्टर गुरप्रीत सिंह घुग्गी ने बताया कि उन्होंने शाहरुख की फिल्म में कैमियो किया है. उन्होंने बताया,

मैं अभी एक फिल्म में कैमियो कर के आया हूं. शाहरुख खान की फिल्म आ रही है ‘डंकी’. उसमें मैंने कैमियो रोल किया है. राजकुमार हिरानी साहब ने बड़ी इज़्ज़त से मुझसे कहा कि कैमियो है, रोल छोटा है लेकिन मैं चाहता हूं कि ये रोल सिर्फ आप ही करें. जब राजकुमार हिरानी जैसे आदमी आपसे कुछ ऐसा कहें तो इससे अच्छी बात सुनने के लिए हो ही नहीं सकती. मैं वो रोल कर के आया हूं और मुझे बहुत मज़ा आया. 

‘डंकी’ में शाहरुख खान, तापसी पन्नू, सतीश शाह और गुरप्रीत सिंह घुग्गी के अलावा बोमन ईरानी भी नज़र आएंगे. बोमन, राजू हिरानी की हर फिल्म का हिस्सा रहे हैं. ‘मुन्नाभाई MBBS’ से लेकर ‘संजू’ तक वो उनकी हर फिल्म में नज़र आए हैं.  साल 2022 में एक इवेंट के दौरान बोमन ने ‘डंकी’ को लेकर कहा था,

‘डंकी’ बहुत अलग किस्म का सब्जेक्ट है. राजकुमारी हिरानी मेरे दोस्त हैं. कमाल के डायरेक्टर हैं. जितनी राजकुमार हिरानी की फिल्में एंटरटेनिंग होती हैं, ये उससे ज़्यादा एंटरटेनिंग है. आप एन्जॉय करेंगे. आपको कुछ चीज़ों को लेकर सोचने पर मजबूर करेगी ये फिल्म. मुझसे ‘डंकी’ का इंतज़ार नहीं हो रहा. 

‘डंकी’ 22 दिसम्बर 2023 को सिनेमाघरों में उतर रही है. इसके सामने प्रभास की फिल्म ‘सलार’ होगी. ‘डंकी’ के मेकर्स ठान चुके हैं कि अब चाहे मां रूठे या बाबा, हम तो डेट नहीं बदल रहे. ‘सलार’ बनाने वाली होम्बाले फिल्म्स पहले भी ऐसी स्ट्रैटेजी अपना चुकी है. KGF और KGF Chapter 2 जैसी फिल्में ‘ज़ीरो’ और ‘बीस्ट’ के सामने रिलीज़ हुईं, नतीजा सबके सामने है. होम्बाले वैसी ही कामयाबी ‘सलार’ के साथ भी रिपीट करना चाहते हैं.                            

वीडियो: डंकी सालार क्लैश के बीच शाहरुख खान प्रभास को हराने के लिए जवान वाला जुगाड़ लगा रहे हैं