The Lallantop

'कांतारा' से टक्कर के बावजूद 'डॉक्टर- जी' ने पहले दिन कितने पैसे छापे?

हार्डी संधू और परिणीति चोपड़ा की 'कोड नेम- तिरंगा' का मामला बिगड़ता नज़र आ रहा है.

post-main-image
फिल्म 'डॉक्टर- जी' के एक सीन में रकुल प्रीत, आयुष्मान खुराना और शेफाली शाह.

Ayushmann Khurrana की नई फिल्म Doctor-G सिनेमाघरों में लगी है. पैंडेमिक से पहले आयुष्मान खुराना की फिल्में 8 से 10 करोड़ रुपए के बीच ओपनिंग लेती थीं. अब ज़ाहिर तौर पर आंकड़े गिरे हैं. 'डॉक्टर- जी' ने पहले दिन देशभर से 3.87 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है. जो कि आयुष्मान की पिछली फिल्म 'चंडीगढ़ करे आशिकी' के आसपास ही है. ट्रेड एक्सपर्ट्स का मानना है कि 'डॉक्टर- जी' की कमाई और बेहतर हो सकती थी. मगर ठंडे प्रमोशन की वजह से ऐसा नहीं हुआ. 

आयुष्मान की पिछली दो फिल्में-

* 'चंडीगढ़ करे आशिकी' ने पहले दिन 3.75 करोड़ रुपए और 
* 'अनेक' ने 1.77 करोड़ रुपए की ओपनिंग ली थी.

बताया जा रहा है कि दूसरे दिन 'डॉक्टर- जी' की कमाई में उछाल देखी जा सकती है. क्योंकि फिल्म का वर्ड ऑफ माउथ पॉज़िटिव है. जब फिल्म का ट्रेलर आया, तब फिल्म मार्केट में मजबूत लग रही थी. मगर मेकर्स ने अगले कुछ हफ्तों तक प्रमोशन को ठंडे बस्ते में डाल दिया. रिलीज़ के हफ्तेभर पहले प्रचार-प्रसार ने तेजी पकड़ी. ये सिर्फ 'डॉक्टर- जी' नहीं, बीते दिनों आई कई हिंदी फिल्मों के साथ हुई है. 'विक्रम वेधा' इसका प्राइम इग्ज़ांपल है. पोटेंशियल वाली फिल्म थी. स्टार्स से भरी हुई. टिकट भी सस्ते थे. फिर भी बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन लचर रहा. वजह- फिल्म को ढंग से प्रमोट नहीं किया गया. 'विक्रम' वेधा की असफलता की एक वजह ये भी मानी जा रही है कि पब्लिक का रीमेक फिल्मों से मोह भंग हो गया है.  

खैर, 'डॉक्टर- जी' के साथ दो और फिल्में रिलीज़ हुई हैं. हार्डी संधू-परिणीति चोपड़ा स्टारर 'कोड नेम- तिरंगा' और कन्नड़ा फिल्म 'कांतारा' का हिंदी वर्ज़न. 'कोड नेम- तिरंगा' ने तो कुछ खास कमाई नहीं की. फिल्म ने पहले दिन मात्र 15 लाख रुपए कमाए हैं. जबकि फिल्म के टिकट्स भी 100 रुपए में बिक रहे थे.

'कांतारा' को भारी बज़ के साथ हिंदी में रिलीज़ किया गया. फिल्म की ओपनिंग उस लिहाज़ से ठीक रही है. हिंदी बेल्ट के स्टार की फिल्म के साथ रिलीज़ होने के बावजूद 'कांतारा' ने 1 करोड़ रुपए की कमाई की है. 'कांतारा' को KGF 2 वाली प्रोडक्शन कंपनी Hombale फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया है. इस फिल्म को ऋषभ शेट्टी ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में लीड रोल भी ऋषभ ने ही किया है. 

उम्मीद जताई जा रही है कि 'डॉक्टर- जी' की दूसरे दिन की कमाई 6 करोड़ रुपए के पार जा सकती है. 'कांतारा' के कलेक्शन में भी उछाल देखी जा सकती है. मगर 'कोड नेम तिरंगा' के लिए डगर कठिन नज़र आ रही है. 

वीडियो देखें: फिल्म रिव्यू- डॉक्टर G