The Lallantop

Jr. NTR की 'देवरा' ने पहले वीकेंड कितनी कमाई की?

Jr NTR की Devara Part 1 ने धमाकेदार ओपनिंग ली थी. दूसरे दिन कमाई में 53 प्रतिशत की गिरावट आई. तीसरे दिन मामला थोड़ा संभल गया.

post-main-image
जूनियर एनटीआर की 'देवरा' ने तीन दिनों में उम्मीद जितना कमाई नहीं कर पाई.

Jr NTR की  Devara Part 1 ने धमाकेदार ओपनिंग के बाद ठीक-ठाक वीकेंड कलेक्शन किया है. 27 सितंबर को रिलीज़ हुई फिल्म ने पहले दिन देशभर में करीब 98 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन किया था. ट्रेड वेबसाइट Sacnilk की मानें तो फिल्म के पहले दिन का नेट कलेक्शन 82.5 करोड़ रुपये था. दूसरे दिन इसकी कमाई में करीब 53 प्रतिशत की गिरावट आई. मगर रविवार आते-आते मामला थोड़ा सा संभल गया. पहले रविवार को 'देवरा' ने सारे वर्जन से करीब 40 करोड़ रुपए कमाए.

Saif Ali Khan और Janhvi Kapoor और जूनियर एनटीआर की इस फिल्म का हिंदी में कम बज़ था. बावजूद इसके रविवार को इसके हिंदी वर्जन ने 10.5 करोड़ रुपये की कमाई कर डाली. पहले तीन दिनों में 'देवरा' ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कुल 160 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया. वहीं ग्रॉस कलेक्शन 190 करोड़ रुपये रहा. वर्ल्ड वाइड भी 'देवरा' को खूब प्यार मिला. इसने तीन दिनों में दुनिया भर से 250 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया.

इन आंकड़ों को समझें तो 'देवरा' के -

तेलुगु वर्जन ने - 128.5 करोड़ रुपये 
हिंदी वर्जन ने - 27 करोड़ रुपये 
कन्नड़ा वर्जन ने - 1.05 करोड़ रुपये
तमिल वर्जन ने 3.15 करोड़ रुपये 
मलयालम वर्जन ने - 0.9 करोड़ रुपये

(ये सारे आंकड़े सैकनिल्क से लिए गए हैं)

की कमाई की है. हालांकि 'देवरा' को जिस हिसाब की ओपनिंग मिली थी, लग रहा था पिक्चर पहले वीकेंड पर और भी अच्छा परफॉर्म करेगी. मगर फिल्म का ना तो रिव्यू अच्छा रहा ना वर्ड ऑफ माउथ. इसलिए पिक्चर पहले वीकेंड ही धराशाही हो गई.

RRR के बाद जूनियर एनटीआर की ये पहली फिल्म है. राजामौली की फिल्म की अपार सफलता के बाद हिंदी पट्टी में भी जूनियर एनटीआर की फैन फॉलोइंग अच्छी खासी हो गई थी. मगर इसके बावजूद भी 'देवरा' के हिंदी वर्जन का कलेक्शन भी काफी कम रहा. शुरू से ही 'देवरा' के तेलुगु वर्जन ने बढ़िया कमाई की. पहले दिन तेलेगु वर्जन से 73.2 करोड़ रुपये आए, दूसरे दिन 27.5 करोड़ रुपये और तीसरे दिन 27.7 करोड़ रुपये. मेकर्स को हिंदी बेल्ट से उम्मीदें इसलिए भी थीं कि मूवी में जान्हवी कपूर और सैफ अली खान थे. मगर उनकी वजह से भी पिक्चर को खास फायदा होता नहीं दिख रहा.

अब पिक्चर का असली टेस्ट 30 सितंबर यानी सोमवार को होगा. पिक्चर बॉक्स ऑफिस पर टिकती है या फिसती है ये पता चल जाएगा. अगर 'देवरा' सोमवार और मंगलवार को भी अच्छे नंबर दर्ज करती है तो इसका सीधा फायदा बुधवार को भी मिलेगा. 02 अक्टूबर छुट्टी का दिन है. इस दिन भी इसकी कमाई का आंकड़ा ऊपर जा सकता है.

वीडियो: साल 2024 में 'कल्कि' के बाद 'देवरा की कमाई पहले दिन सबसे ज्यादा