The Lallantop

बॉक्स ऑफिस पर दूसरे दिन धड़ाम से गिरी 'देवरा', कमाई में 50% का ड्रॉप आया

Jr NTR, Saif Ali Khan और Janhvi Kapoor की Devara Part 1 को तगड़ी ओपनिंग मिली थी. लेकिन दूसरे ही दिन वक्त, जज़्बात सब बदल गए.

post-main-image
हिंदी बेल्ट में 'देवरा' की कमाई बढ़ रही है.

Jr NTR, Saif Ali Khan और Janhvi Kapoor की फिल्म Devara Part 1 को धमाकेदार ओपनिंग मिली थी. 27 सितंबर को रिलीज़ हुई फिल्म ने पहले दिन देशभर में करीब 98 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन किया था. ट्रेड वेबसाइट Sacnilk की मानें तो फिल्म के पहले दिन का नेट कलेक्शन 82.5 करोड़ रुपये था. टैक्स लगने से पहले वाली कमाई को ग्रॉस कलेक्शन कहा जाता है, और टैक्स कटने के बाद जो आंकड़ा सामने आता है उसे नेट कलेक्शन कहते हैं. खैर ‘देवरा’ जैसी ओपनिंग मिली थी, उस आधार पर अनुमान लगाया जा रहा था कि ये दूसरे दिन भी तगड़ी कमाई करने वाली है. मगर ऐसा हुआ नहीं. फिल्म ने दूसरे दिन की कमाई में करीब 53% की गिरावट दर्ज की है. 

ट्रेड वेबसाइट ने बताया कि फिल्म दूसरे दिन सिर्फ 38.2 करोड़ रुपये कमा पाई. इस कमाई का अधिकांश हिस्सा तेलुगु बेल्ट से आया है. फिल्म के दूसरे दिन के कलेक्शन का ब्रेकडाउन बताते हैं:

तेलुगु – 27.55 करोड़ 
हिंदी – 9 करोड़ 
कन्नड़ा – 35 लाख 
तमिल – 1.05 करोड़ 
मलयालम – 25 लाख 

फिल्म ने पहले दिन तेलुगु मार्केट से 73.25 करोड़ रुपये कमाए थे. लेकिन दूसरे दिन वहां पूरा सीन बदल गया. हालांकि मेकर्स को हिंदी बेल्ट से उम्मीद है. ‘देवरा’ ने हिंदी मार्केट में पहले दिन 7.5 करोड़ रुपये कमाए थे, दूसरे दिन ये आंकड़ा बढ़कर 9 करोड़ रुपये तक जा पहुंचा. ट्रेड ऐनलिस्ट तरण आदर्श ने बताया कि हिंदी बेल्ट में फिल्म को पॉज़िटिव वर्ड ऑफ माउथ मिल रहा है. फिल्म को मास सर्किट में खासा पसंद किया जा रहा है. नैशनल चेन में फिल्म को अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी, लेकिन अब ये वहां भी गति पकड़ने लगी है. 

पहले मंडे यानी 30 सितंबर को पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी, कि ‘देवरा’ बड़ी फिल्म बनेगी या नहीं. अगर ‘देवरा’ सोमवार और मंगलवार को भी अच्छे नंबर दर्ज करती है तो इसका सीधा फायदा बुधवार को भी मिलेगा. 02 अक्टूबर छुट्टी का दिन है. अगर फिल्म आम दिनों पर बढ़िया कमाई करती है तो छुट्टी वाले दिन कमाई के नंबर ऊपर जाने की ही संभावना है. बाकी ‘देवरा’ के बिज़नेस से इतर फिल्म पर बात करें तो इसे क्रिटिक्स की तरफ से अच्छे रिव्यूज़ नहीं मिले हैं. यही शिकायत पढ़ने को मिलती है कि फ्रैंचाइज़ बनाने के चक्कर में मेकर्स स्टोरी-टेलिंग पर ध्यान नहीं देते. सिर्फ मास फिल्मों के क्रेज़ को भुनाने की कोशिश करते हैं. बहरहाल अभी ये ट्रेंड चल रहा है. इसी का हवाला देते हुए मेकर्स लगातार ऐसी फिल्में बना रहे हैं, और ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर पैसा भी कमा रही हैं.     
 

वीडियो: साल 2024 में 'कल्कि' के बाद 'देवरा की कमाई पहले दिन सबसे ज्यादा