The Lallantop

'कल्कि' के बाद 'देवरा' को मिली साल 2024 की सबसे बड़ी ओपनिंग!

ट्रेड रिपोर्ट्स ने अनुमान लगाया था कि Devara को 85 से 95 करोड़ रुपये के बीच की ओपनिंग मिलेगी. लेकिन फिल्म ने पहले दिन उससे भी ज़्यादा कमाई कर डाली.

post-main-image
'देवरा' के मेकर्स ने बताया कि फिल्म ने पहले दिन दुनियाभर से 172 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन किया है.

27 सितंबर को Jr NTR और Janhvi Kapoor की फिल्म Devara Part 1 रिलीज़ हुई. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार ओपनिंग ली है. ट्रेड रिपोर्ट्स में अनुमान लगाया जा रहा था कि फिल्म पहले दिन 85 से 95 करोड़ रुपये के बीच कमाएगी. ट्रेड वेबसाइट Sacnilk के मुताबिक फिल्म ने इंडिया में 98 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन किया है. ग्रॉस कलेक्शन वो कमाई है जिस पर टैक्स नहीं लगता. टैक्स कटने के बाद जो आंकड़ा आता है, उसे नेट कलेक्शन कहते हैं. ‘देवरा’ का नेट कलेक्शन करीब 82.5 करोड़ रुपये का रहा.

ट्रेड वेबसाइट के मुताबिक ‘देवरा’ का ओपनिंग डे वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन करीब 145 करोड़ रुपये का रहा. ये इस साल की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग पाने वाली फिल्म है. पहले पायदान पर Prabhas की फिल्म Kalki 2898 AD है. नाग अश्विन के निर्देशन में बनी ‘कल्कि’ ने पहले दिन दुनियाभर से 177 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन किया था. ‘देवरा’ को लेकर तेलुगु राज्यों में तगड़ी हाइप बनी हुई थी. यही बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में भी तब्दील हुआ है. बताया जा रहा है कि फिल्म दूसरे दिन भी सॉलिड कमाई दर्ज करने वाली है.      

‘देवरा’ को कोरतला सिवा ने डायरेक्ट किया है. कास्ट में जूनियर NTR के साथ सैफ अली खान और जाह्नवी कपूर भी हैं. फिल्म की कहानी की बात करें तो ये फ्लैशबैक में चालू होती है. 1984 में रत्नागिरी के पास एक गांव है. यहां के लोगों ने समुद्र को बचाने के लिए अंग्रेज़ो के खिलाफ जंग लड़ी थी. मगर आज़ादी के बाद उन लोगों की बेकद्री हुई. इसलिए अब ये लोग समुद्र के रास्ते आने वाले सामानों की स्मग्लिंग करके अपना जीवनयापन कर रहे हैं. यही उनके कबीले का मुख्य पेशा है. समुद्री तस्करों के इस गैंग का मुखिया है देवरा. सब लोग उसका सम्मान करते हैं. इस बात से देवरा का करीबी दोस्त और उसके गैंग का सदस्य भैरा चिढ़ता है.  

एक दिन स्मग्लिंग के दौरान कोस्ट गार्ड का जवान देवरा और उसकी गैंग को रंगे हाथों पकड़ लेता है. उन्हें देशभक्ति से लबालब एक लेक्चर देता है. जिसके बाद देवरा का ह्रदय परिवर्तन हो जाता है. वो फैसला करता है कि आज के बाद उसके गांव का कोई भी व्यक्ति स्मग्लिंग नहीं करेगा. ये बात भैरा समेत कुछ लोगों को पसंद नहीं आती. इसलिए भैरा, देवरा की हत्या की प्लैनिंग करता है. वो उसकी हत्या कर पाता है कि नहीं, यही फिल्म की कहानी है. 
 

वीडियो: दी सिनेमा शो: कमाई के मामले में शाहरुख खान की 'जवान', 'पठान' और रणबीर कपूर की 'एनिमल' को पछाड़ेगी Jr NTR की 'देवरा'