The Lallantop

'कठपुतली'- अक्षय का खोया सम्मान वापस दिला सकती है ये साइकोलॉजिकल थ्रिलर!

'कठपुतली' के मेकर्स अगस्त के तीसरे हफ्ते में इस फिल्म के लिए मुंबई में एक डांस नंबर शूट करने वाले हैं.

post-main-image
'रतसासन' टीज़र के दो अलग-अलग सीन्स में अक्षय कुमार.

अभी 'रक्षा बंधन' के पिटने के घाव भरे भी नहीं थे कि अक्षय कुमार ने नई फिल्म अनाउंस कर दी. इस फिल्म का नाम है 'कठपुतली'. अंग्रेज़ी में इसे Cuttputlli लिखा जा रहा है. पहले इसे 'मिशन सिंड्रेला' नाम से बुलाया जा रहा था. अनाउंसमेंट टीज़र के साथ 'कठपुतली' की रिलीज़ डेट अनाउंस कर दी गई है. ये 2018 में आई तमिल फिल्म 'रतसासन' की ऑफिशियल हिंदी रीमेक है. बढ़िया साइकोलजॉकिल थ्रिलर, जिसे पसंद किया गया था. इसे तेलुगु में 'रक्षासुदु' नाम से बनाया जा चुका है. अब हिंदी रीमेक की बारी है.

 # किस बारे में है अक्षय की Cuttputlli?

'रतसासन' का अर्थ होता है राक्षस. ये जो राक्षस शब्द है, वो फिल्म में एक सीरियल किलर के लिए इस्तेमाल हुआ है.

संक्षेप में कहानी. अरुण नाम का एक लड़का है. उसका सपना है फिल्ममेकर बनने का. वो साइकोपैथ्स पर फिल्म बनाना चाहता है. मगर पारीवारिक दबाव में तमिलनाडु पुलिस में भर्ती हो जाता है. अरुण को एक गुमशुदा बच्ची को ढूंढने का केस मिलता है. धीरे-धीरे अन्य बच्चियां भी गायब हो रही हैं. इन सभी मामलों में एक चीज़ कॉमन है. सबकी बॉडी के पास से छिन्न-भिन्न अवस्था में एक गुड़िया मिलती है. अरुण को पता लगाना है कि इस कांड के पीछे कौन आदमी/औरत है.

इतने के बाद ये समझना मुश्किल नहीं है कि 'रतसासन' के हिंदी रीमेक को 'कठपुतली' क्यों बुलाया जा रहा है!

'रतसासन' में विष्णु विशाल, अमाला पॉल, सर्वनन और काली वेंकट जैसे एक्टर्स ने काम किया था. इस फिल्म को डिज़्नी+हॉटस्टार पर स्ट्रीम किया जा सकता है.

‘कठपुतली’ के अनाउंसमेंट टीज़र में अक्षय कुमार.

# अक्षय कुमार का खोया सम्मान वापस दिला सकती है ये फिल्म

इस साल अक्षय की तीन फिल्में रिलीज़ हो चुकी हैं. 'बच्चन पांडे', 'पृथ्वीराज' और 'रक्षा बंधन'. ये तीनों ही फिल्में टिकट खिड़की पर बेअसर रहीं. समस्या ये है कि इन तीनों ही फिल्मों के कॉन्टेंट को भी दर्शकों और समीक्षकों ने खारिज कर दिया. ऐसे में 'कठपुतली' को उम्मीदभरी निगाहों से देखा जा रहा है. क्योंकि ये एक कायदे की फिल्म की रीमेक है. और जानकारों के मुताबिक ये कॉन्टेंट की क्वॉलिटी के मामले में ये अक्षय को चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी. मगर सबकुछ इस बात पर निर्भर करता है कि रीमेक करने के फेर में फिल्म की आत्मा न मर जाए.  

अपनी पिछली फिल्म ‘रक्षा बंधन’ के एक सीन में अक्षय कुमार. इस फिल्म की खूब लानत-मलामत हुई.

# Cuttputlli की स्टारकास्ट क्या है?

अक्षय कुमार के साथ 'कठपुतली' में रकुल प्रीत सिंह नज़र आएंगी. इन दोनों के अलावा सरगुन मेहता और चंद्रचूड़ सिंह भी इस फिल्म का हिस्सा बताए जा रहे हैं. इसे डायरेक्ट किया है रंजीत तिवारी ने. रंजीत ने पैंडेमिक के बाद रिलीज़ होने वाली अक्षय की पहली फिल्म 'बेल बॉटम' डायरेक्ट की थी.

'कठपुतली' को मुंबई के अलावा मसूरी के सेंट जॉर्ज्स कॉलेज और बार्लोगंज मार्केट जैसे इलाकों में शूट किया गया है. फिल्म की शूटिंग तो पिछले साल निपट चुकी है. मगर मेकर्स अगस्त के तीसरे हफ्ते में इस फिल्म के लिए मुंबई में एक डांस नंबर शूट करने वाले हैं. तब जाकर मामला फाइनल होगा.

‘कठपुतली’ की शूटिंग शुरू करने के दौरान प्रोड्यूसर वासु भगनानी, जैकी भगनानी, डायरेक्टर रंजीत तिवारी और को-एक्टर्स सरगुन मेहता और चंद्रचूड़ सिंह के साथ अक्षय.

# कब रिलीज़ होगी Cuttputlli? 

'लक्ष्मी' और 'अतरंगी रे' के बाद 'कठपुतली' भी सीधे ओटीटी पर रिलीज़ होने जा रही है. ये फिल्म 2 सितंबर को डिज़्नी+हॉटस्टार पर स्ट्रीम होनी शुरू होगी. 

वीडियो देखें: फिल्म रिव्यू- रक्षा बंधन