The Lallantop

मुरादाबाद में डॉक्टरों और पुलिस पर पत्थर चलाने के आरोप में सात महिलाओं समेत 17 गिरफ़्तार

सीएम योगी ने कहा कि दोषियों के ख़िलाफ़ NSA के तहत कार्रवाई होगी.

post-main-image
उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्य्नाथ ने साफ़ कहा है कि जो सरकारी नुकसान हुआ है उसकी भरपाई दोषियों से कराई जाएगी (फ़ाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश का मुरादाबाद. यहां के नवाबगंज इलाके में 15 अप्रैल को डॉक्टरों की टीम पहुंची. कोरोना के दो संदिग्ध मरीज़ों को अस्पताल ले जाने के लिए. जैसे ही टीम मरीज़ों को लेकर एम्बुलेंस में बैठी, आसपास के लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी. मेडिकल टीम को बचाने पहुंची पुलिस पर भी पत्थर फेंके गए.

NSA के तहत कार्रवाई होगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई करने के आदेश दिये हैं. सीएम ने ट्वीट करके कहा कि मुरादाबाद में पुलिस, स्वास्थ्य और स्वच्छता अभियान से जुड़े कर्मियों पर हमला अक्षम्य अपराध है.

17 लोग गिरफ्तार किए गए मामले में मुरादाबाद पुलिस ने 17 लोगों को गिरफ़्तार किया है. इनमें से सात महिलाएं हैं. पुलिस ने और टीमें गठित की हैं, जिससे बाक़ी आरोपियों की भी गिरफ़्तारी हो सके. अन्य आरोपियों की पहचान की जा रही है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दु:ख जताते हुए कड़ी कार्रवाई के आदेश दिये हैं. इस घटना में एम्बुलेंस और पुलिस वाहन के शीशे टूटे हैं. इसे लेकर सीएम ने ट्वीट किया कि दोषियों द्वारा की गई राजकीय संपत्ति के नुकसान की भरपाई उनसे सख्ती से की जाएगी.

कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में ये पहली बार नहीं है, जब किसी इलाके में मेडिकल स्टाफ पर हमला हुआ हो. इससे पहले इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. ऐसे वक्त में जब स्वास्थ्यकर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर मरीजों के इलाज में जुटे हैं, तब उनके साथ ऐसा व्यवहार होना बेहद चिंता की बात है.

ये वीडियो भी देखें:

लॉकडाउन 2.0 के बावजूद प्रवासी मजदूर मुंबई की सड़कों पर क्यों इकट्ठा हुए?