The Lallantop

Bhool Bhulaiyaa 3 Trailer: कार्तिक की फिल्म में कॉमेडी और हॉरर दोनों, ढूंढते रह जाओगे

Kartik Aaryan की Bhool Bhulaiyaa 3 Trailer की जान Vidya Balan और Madhuri Dixit ही हैं.

post-main-image
विद्या और माधुरी का डांस, 'भूल भुलैया 3' की हाइलाइट होगा.

Kartik Aaryan की Bhool Bhulaiyaa 3 का ट्रेलर आ गया है. काफी लंबे वक्त से इसका इंतज़ार हो रहा था. दो वजहें थीं. पहली Vidya Balan. दूसरी, विद्या बालन. क्योंकि पहली वाली 'भूल भुलैया' के बाद विद्या को मंजुलिका के रोल में देखने के लिए जनता उत्साहित थी. ट्रेलर में विद्या तो दिखीं. साथ में Madhuri Dixit भी दिख गईं. वो भी पिक्चर में मंजुलिका बनी हैं. मंजुलिका वर्सज मंजुलिका. मेकर्स ने कॉन्सेप्ट तो सही सोचा मगर ट्रेलर में बहुत सारी कमियां नज़र आ रही हैं. आइए धीरे-धीरे कलीरे खोलते हैं और जानते हैं क्या अच्छा है और क्या बुरा.

''आमी मंजुलिका...''

ये लाइन सुनकर दिमाग में दो चीज़ें आती हैं. विद्या बालन और उनके लंबे घने बिखरे बाल. जिसे देखकर आज भी आदमी डर जाए. लेकिन 'भूल भुलैया 3' में जब विद्या ये लाइन कहती हैं तो डर से ज़्यादा हंसी आती हैं. ख़ैर, ट्रेलर खुलता है विद्या बालन से. पता चलता है कि मंजुलिका लौट आई है. पहले से ज़्यादा सुंदर हो गई है. अब भूत है तो उसे भगाने के लिए भूत बाबा भी होंगे. कार्तिक आर्यन ने इस भूत बाबा का रोल निभाया है. जो भूत भगाने और चोरी करने का काम करते हैं. मंजुलिका को भगाने का काम भी उन्हें सौंपा जाता है. बाद में पता चलता है कि उन्हें एक नहीं बल्कि दो-दो मंजुलिका से निपटना है. वो कैसे दो मंजुलिका को संभालते हैं, उन दोनों के भूत को कैसे भगाते हैं इसी की कहानी है 'भूल भुलैया 3'.

'भूल भुलैया 3' की अनाउंसमेंट के बाद से ही माधुरी दीक्षित को लेकर चर्चा हो रही थी. ट्रेलर में भी उनकी एंट्री देखने के बाद लगता है कि अब मज़ा आने वाला है. मगर अफसोस ऐसा होता नहीं. ये ठीक है कि फिल्म हॉरर-कॉमेडी जॉनर की है. इसलिए कॉमेडी होना ज़रूरी है. मगर शिकायत ये है कि पूरे ट्रेलर में कुछ भी हॉरर नहीं लगता. माधुरी को भी देखकर डर लगने के बजाय हंसी आती है.

तृप्ति डिमरी ट्रेलर में हैं. लेकिन देखकर ऐसा लग रहा है कि उन्हें सिर्फ एक खास काम के लिए रखा गिया है. वो जब-जब स्क्रीन पर आ रही हैं या तो कार्तिक के साथ प्यार-मोहब्बत की बातें कर रही हैं. या कार्तिक उनसे प्यार मोहब्बत की बातें कर रहे हैं. ट्रेलर में विजय राज भी हैं. जिनका बंगाली एक्सेंट सुनकर दिल से बुरा लगता है. विजय राज इतने कमाल के एक्टर हैं. मगर राइटर्स ने उन्हें भी ना तो ढंग का रोल दिया और ना ही डायलॉग.

तीन और दिग्गज एक्टर हैं. राजपाल यादव, संजय मिश्रा और अश्विनी कालसेकर. ये तीनों भी कोई जान नहीं फूंक पा रहे हैं. एक चीज़ है जिसे बड़े पर्दे पर देखने में मज़ा आने वाला है. वो है माधुरी दीक्षित और विद्या बालन का फेस ऑफ. 'मेरे ढोलना...' पर इन दोनों का डांस. दोनों ही उम्दा एक्टर्स के साथ बहुत उम्दा डांसर भी हैं. एक साथ एक स्टेज पर दोनों को आमने-सामने डांस करते देखना बहुत मज़ेदार होगा. ट्रेलर में इसकी थोड़ी सी झलक दिखी भी है. शायद मेकर्स इस बात से वाकिफ हैं कि माधुरी-विद्या का ये डांस ही इस पिक्चर की हाइलाइट होगा. इसीलिए ट्रेलर में भी इसका टीज़ देकर छोड़ दिया गया है.

'भूल भुलैया 3' में ट्रेलर में एक चीज़ जो बहुत अच्छी है वो है दिखाए गए सारे रिफ्रेंसेस. फिर चाहे 'वेलकम' वाले मंजनू भैया की घोड़े वाली पेंटिंग हो, नेटफ्लिक्स का रिफ्रेंस हो या माधुरी दीक्षित का 'हम आपके हैं कौन' में च्च...च्च..च्च...करने वाला रिफ्रेंस. अनीस बज़्मी ने कोशिश की है कि ऑडियंस को हर तरह से बांध कर रखा जाए. ट्रेलर के कुछ-कुछ सीन्स बहत अच्छे हैं. जैसे जब विद्या बालन, माधुरी को गर्दन से पकड़कर खंभे पर चढ़ती हैं. एक सीन में दोनों मंजुलिका, भूत महल में बैठकर हंसी-ठिठोली कर रही हैं और जब दोनों एक साथ फुल कॉस्ट्यूम में डांस करती हैं. कुल मिलाकर अनीस ने इस फिल्म का पूरा ज़िम्मा विद्या बालन और माधुरी दीक्षित के कंधो पर दे दिया है.

ओवरऑल ट्रेलर ठीक-ठीक है. मेकर्स के सामने सबसे बड़ा चैलेंज 'सिंघम अगेन' है. मल्टी स्टारर इस फिल्म का ट्रेलर आ चुका है. भले ही लोगों को ये कुछ खास अच्छा ना लगा हो लेकिन 'सिंघम अगेन' का बज़ ज़रूर बन गया है. अब देखना होगा इस मल्टी स्टारर फिल्म के सामने विद्या और माधुरी भारी पड़ती हैं या नहीं. दोनों ही पिक्चरें 01 नवंबर को रिलीज़ होने वाली हैं. बाकी आपको ट्रेलर कैसा लगा हमें कॉमेंट सेक्शन में ज़रूर बताइएगा. 

वीडियो: कार्तिक आर्यन की 'भूल भूलैया 3' ने रिलीज से पहले ही कमाए इतने रुपये कि जानकर हैरान हो जाएंगे