The Lallantop

इन 5 तमिल फिल्मों और 784 मिनट बाद आप पहले जैसे नहीं रहेंगे!

इस लिस्ट की सभी फिल्मों को आप घर बैठे देख सकते हैं.

post-main-image
2022 की सबसे प्रभावशाली सिनेमा में से कुछ चुनिंदा फिल्में.

2022 खत्म होने को है मितरो. छुट्टियों वाले दो वीकेंड हैं. घर पर बैठने के प्लान हैं तो कोई गल नहीं. घर पर बैठकर, चाय के बड़े प्याले के साथ फिल्म देखने से बेटर क्या होगा! बस मसला है कि OTT के समुंदर से फिल्म चुनकर कैसे निकाले. कोई लोड नहीं. हमारी साथी ज़ीशा ने आपके लिए इस साल आई तगड़ी तमिल फिल्मों की लिस्ट तैयार की है. अपनी सहूलियत और पसंद के अनुसार चुन लीजिए.    

#1.  तिरुचित्रमबलम 
डायरेक्टर: मित्रन आर जवाहर 
कास्ट: धनुष, नित्या मेनन

एक डिलीवरी बॉय और उसका दोस्त, दोनों प्रेम में हैं. धनुष और नित्या मेनन की फिल्म ‘तिरुचित्रमबलम’ इन्हीं लोगों की कहानी है. पहली बार सुनने में ये प्रेडिक्टेबल सी कहानी लगे, मगर ऐसा नहीं है. लव स्टोरी से इतर यहां कॉमेडी और फन को भी उतनी ही जगह मिलती है. डेमियन शज़ेल की ऑस्कर विनिंग फिल्म आई थी, ‘ला ला लैंड’. इस तमिल फिल्म के गाने ‘मेघम करुकथा’ को देखकर आपको डेमियन की फिल्म याद आएगी. फिल्म के एक्टर धनुष ने भी कुछ गाने लिखे और खुद गाए हैं. इस फिल्म को आप सन नेक्स्ट पर देख सकते हैं. 

#2. गार्गी 
डायरेक्टर: गौतम रामचंद्रन 
कास्ट: साई पल्लवी, काली वेंकट

gargi sai pallavi
‘गार्गी’ के एक सीन में साई पल्लवी. 

सोनी लिव पर मौजूद इस फिल्म की नायिका हैं साई पल्लवी. यहां उन्होंने ऐसी बेटी का किरदार निभाया है जिसके पिता पर चाइल्ड अब्यूज़ का आरोप है. उसे भरोसा है कि उसके पिता ऐसा नहीं कर सकते. यहीं से वो न्याय के लिए लड़ती है. मेकर्स ने अपने सब्जेक्ट को पूरी संवेदनशीलता के साथ हैंडल किया है. उसके साथ ही फिल्म को रिकमेंड करने लायक बनाती हैं एक्टर्स की आला दर्ज़े वाली परफॉरमेंसेज़. 

#3. नटचित्रम नगरगिरादु
डायरेक्टर: पा रंजीत 
कास्ट: दुशरा विजयन, कालीदास जयराम, शेरिन मैथ्यू 

nathchitram
फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं. 

समाज और उसमें पनपने वाली जातिप्रथा पर तीखी टिप्पणी करने के लिए जाने जाते हैं डायरेक्टर पा रंजीत. अपनी इस फिल्म के ज़रिए वो कहना चाहते हैं कि कैसे प्यार राजनीति से अछूता नहीं. यानी Love is Political. आप खुद कैसे पॉलिटिकल हैं. एक इंसान से उसकी पॉलिटिक्स को अलग नहीं किया जा सकता. किसी का कहना कि उसे पॉलिटिक्स में कोई रुचि नहीं, ये भी अपने आप में एक पॉलिटिकल स्टेटमेंट है. फिल्म यही बातें कहने के लिए एक थिएटर ग्रुप का सहारा लेती है. प्रेम जैसी निश्छल चीज़ में भी जाति और राजनीति क्या रोल निभाते हैं, फिल्म ये जानने में इच्छुक है. विजुअली मज़बूत फिल्म, जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगी. पा रंजीत की इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम कर सकते हैं.  

#4. सरदार 
डायरेक्टर: पी एस मित्रन 
कास्ट: कार्ति, राशि खन्ना 

एक स्पाइ थ्रिलर जहां कार्ति का डबल रोल है. दोनों अवतार मिलकर खूब एक्शन करते हैं. फिल्म कई अलग-अलग टाइमलाइन में बंटी है. इसकी सबसे अच्छी बात है कि ये इन सभी टाइमलाइन के बीच कहानी का फ्लो नहीं बिखरने देती. कार्ति की एक्टिंग और कहानी के सस्पेंस के लिए देखी जानी चाहिए. अहा तमिल पर स्ट्रीम कर सकते हैं. 

#5. Vendhu Thanindhathu Kaadu (Part 1: The Kindling)
डायरेक्टर: गौतम वासुदेव मेनन
कास्ट: सिलम्बरसन राजेंदर, सिद्धि इदनानी, राधिका सरतकुमार 

हमने इस साल गैंगस्टर फिल्में देखी. जहां एक बच्चा नए शहर में आया. तौर-तरीके देखे, उनसे सीखा और फिर इलाके का ‘भाई’ बन गया. KGF चैप्टर 2 ही याद कर लीजिए. खैर, इस तमिल फिल्म की कहानी भी कुछ ऐसी ही है. सिम्बु की परफॉरमेंस के लिए देखी जानी चाहिए. फिल्म के डायरेक्टर गौतम वासुदेव मेनन Vinaythandi Varuvaya और Varanam Ayiram जैसी रोमांटिक फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं. Vinaythandi Varuvaaya के बाद एक बार फिर गौतम, ए आर रहमान और सिम्बु साथ आए. इस फिल्म को अमेज़न प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.               

वीडियो: 2022 में आई वर्ल्ड सिनेमा की बेस्ट फिल्में