The Lallantop

'अंदाज़ अपना-अपना 2' में आमिर-सलमान, इस एक चीज़ पर सबसे ज़्यादा होगा फोकस

Aamir Khan और Salman Khan की Andaz Apna Apna का दूसरा पार्ट पहले Ranbir Kapoor और Ranveer Singh के साथ बनने वाली थी.

post-main-image
सलमान-आमिर से पहले ये फिल्म रणबीर-रणवीर के साथ बनने वाली थी.

साल 1994 में एक फिल्म आई थी. Aamir Khan और Salman Khan की फिल्म. जिसे इंडियन सिनेमा की आइकॉनिक कॉमेडी फिल्मों में से एक कहा जाता है. इस पिक्चर ने आत्मनिर्भर भारत की नींव रखी थी. हमें 'चौधरी एंड संस' और 'मेहता टेक्सटाइल' जैसी देसी कंपनियों से परिचित करवाया. इसने बताया कि ''दो दोस्त जब एक कप में चाय पीते हैं तो प्यार बढ़ता है''. इसी ने कुछ लज़ीज़ पकवान जैसे 'काली मिर्च के लड्डू', 'अदरक का हलवा' और 'करेले के सूप' का इजाद किया. जिसे खाकर आपका पेट सही रहे ना रहे, मगर पिक्चर देखकर पेट में बल ज़रूर पड़ जाएगा. ये फिल्म थी Andaz Apna Apna. अब खबर है कि इसके दूसरे पार्ट में भी आमिर-सलमान ही होंगे.

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक आमिर और सलमान 30 सालों बाद एक साथ एक प्रोजेक्ट में नज़र आने वाले हैं. ये फिल्म 'अंदाज़ अपना-अपना' का ही दूसरा पार्ट बताई जा रही है. जिसकी स्क्रिप्ट पर राजकुमार संतोषी का चालू कर चुके हैं. पिछले साल खबर आई थी कि ये फिल्म रणबीर कपूर और रणवीर सिंह के साथ बनाई जानी है. जिसका नाम होता 'अंदाज़ नया-नया'. मगर अब सलमान और आमिर की होने की खबरें फिर तैरने लगी हैं.

भास्कर ने सोर्स के हवाले से खबर चलाई. सूत्र ने बताया,

''संतोषी ने हाल ही में 'लाहौर 1947' पूरी की है. अब उस पर आगे दो से तीन महीने पोस्ट प्रोडक्शन का काम होगा. 'अंदाज़ अपना-अपना 2'  की राइटिंग पर सबसे ज़्यादा फोकस किया जा रहा है. इसे सलमान और शाहरुख को दिमाग में रखते हुए ही की जाएगी. जिसमें ये दोनों किरदार 30 साब बाद कैसा बिहेव करेंगे, इसे सोचकर लिखा जाएगा.''

वैसे राजकुमार संतोषी इस वक्त सनी देओल की 'लाहौर 1947' में व्यस्त हैं. जिसे आमिर खान प्रोड्यूस कर रहे हैं. फिल्म की ज़्यादातर शूटिंग हो चुकी है. मगर कुछ पैचवर्क्स अभी बाकी है. रिपोर्ट्स में ये भी बताया गया है कि पहले इस पिक्चर में सनी नहीं बल्कि संजय दत्त होने वाले थे. मगर किसी वजह से ऐसा हो नहीं पाया. बाद में 'गदर 2' की सफलता को देखने के बाद ये पिक्चर सनी देओल की झोली में चली गई.

ख़ैर, आमिर और सलमान के वर्कफ्रंट की बात करें तो सलमान इन दिनों फिरोज़ नाडियाडवाला की 'सिकंदर' पर काम कर रहे हैं. पिक्चर की शूटिंग मुंबई समेत देश-विदेश के अलग-अलग हिस्सों में हो रही है. उधर आमिर खान, इन दिनों अपनी पिक्चर 'सितारे ज़मीन पर' पे काम कर रहे हैं. ये स्पेशल चाइल्ड्स को ट्रीब्यूट देती हुई फिल्म है. वैसे 'अंदाज़ अपना-अपना' पर ऑफिशियल कंफर्मेशन का इंतज़ार है. 

वीडियो: मैटिनी शो: 'अंदाज़ अपना अपना' के दिनों में सलमान को क्यों पसंद नहीं करते थे आमिर खान?